blogid : 319 postid : 1395579

23 साल बड़े एक्टर को डेट कर चुकी हैं कंगना रनौत, एक फिल्म की फीस है इतने करोड़

Posted On: 23 Mar, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2726 Posts

670 Comments

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत को किसी परिचय की जरुरत नही है, कंगना ने अपना मुकाम खुद हासिल किया है। बॉलीवुड में अपने दम पर पहचान बनाने वाली अभेत्री कंगना एक छोटे से गांव से आती है लेकिन इसके बीच उन्होंने अफने सपनों को कभी नहीं आने दिया।कंगना अपने बोल्ड किरदार, एक्टिंग स्किल्स और अपनी पर्सनल लाइफ के चलते हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। तो एक नजर ड़ालते हैं उनके नीजि सफर और कैसे किस्मत से लड़कर वो बनी क्वीन।

 

 

 

हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं कंगना

 

 

कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पास स्थित सुरजपूर (भाबंला) में हुआ। कंगना के पिता अमरदीप रनोट बिजनेसमैन हैं। जबकि मां आशा रनोट स्कूल में टीचर हैं। उनके दादा भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी थे, वह संयुक्त परिवार में रही हैं। कंगना की बड़ी बहन रंगोली पर एसिड अटैक भी हो चुका है, लेकिन आज वो अपनी बहन और परिवार के साथ अच्छी जिंदगी बिता रही हैं।

 

कंगना के जन्म से नाखुश थे परिवारवाले

 

 

कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो पैदा हुई थीं, तब उनके पेरेंट्स नाखुश थे। दरअसल, जब उनकी बड़ी बहन का जन्म हुआ था तो घरवाले बेहद खुश थे। लेकिन दूसरे बच्चे के तौर पर जब घर में लड़की हुई, तब परिवार वाले नाखुश हो गए।

 

12वीं क्लास में फेल होकर आई दिल्ली

 

 

कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन वो 12वी क्लास में ही फेल हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने माता-पिता से झगड़ा किया और वो दिल्ली आ गईं। कंगना 16 साल की उम्र में दिल्ली पहुंचीं और फिर मॉडल बनीं।

 

दिल्ली से ली है एक्टिंग की ट्रेनिंग

 

 

कंगना ने कम उम्र में ही मॉडलिंग की राह अपनाई। दिल्ली में रहकर उन्‍होंने थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली। कंगना ने दिल्ली में रहकर मशहूर थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली। इंडिया हैबिटेट सेंटर का हिस्सा बनीं और कई नाटकों में काम किया, उनका पहला प्ले गिरीश कर्नाड का ‘रक्त कल्याण’ था।

 

रोटी – अचार खाकर गुजारे दिन

 

 

कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दौर में उन्हें कई बार सिर्फ ब्रेड या रोटी अचार खाकर ही दिन गुजारे हैं क्योंकि उन्हें अपने पिता से आर्थिक सहायता नहीं मिली। उनके पिता नहीं चाहते थे कि कंगना फिल्मों में काम करें। इसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी।  साल 2007 में कंगना की तीसरी फिल्म ‘लाईफ इन ए मेट्रो’ आई। इस फिल्म के बाद कंगना के घरवालों ने उनसे दोबारा बात करना शुरू किया।

 

कॉफी पीते हुए मिली पहली फिल्म

 

 

2005 में डायरेक्टर अनुराग बासु ने कंगना को एक कैफ़े में कॉफ़ी पीते हुए स्पॉट किया था और फिल्म का ऑफर दे दिया। कंगना ने 2006 की थ्रिलर फिल्म ‘गैंगस्टर’ के साथ अपने करियर की शुरुआत की। ‘गैंगस्टर’ फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। फिल्म की सक्सेस के बाद उन्हें बॉलीवुड में मीना कुमारी की तरह ट्रेजडी क्वीन कहा जाने लगा था।

 

23 साल बड़े एक्टर को किया डेट

 

 

गना जब बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहीं थी तो उस समय आदित्य पंचोली ने उन्हें सपोर्ट किया था। दोनों के बीच अफेयर होने की खबरें भी आई। बाद में दोनों अलग हो गए और कंगना ने उन पर शराब के नशे में बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।

 

तीन बार जीता है नेशनल अवार्ड

 

 

कंगना बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें 22 साल की कम उम्र में नेशनल अवार्ड मिला। कंगना को ये अवॉर्ड ‘फैशन’ के लिए मिला था। इसके अलवा भी उन्हें क्वीन और तनु वेड्स मनु रिर्टन के लिए भी अवॉर्ड मिल चुके हैं।

 

रिश्तों में हमेशा फेल रही हैं कंगना

 

 

शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन के साथ भी कंगना की रिलेशनशिप ने खुब सुर्खियां बटोरी थी। अध्ययन ने उनपर मारपीट और काला जादू करने का भी आरोप लगाया था। इसके अलावा कंगना रनौत और ऋतिक रोशन ने एक-दूसरे को ब्लैकमैल और मानिसक रुप से परेशान करने के आरोप लगाए थे।

 

11 करोड़ है एक फिल्म की फीस

 

 

इस दौर में कंगना सबसे मंहगी अभीनेत्री के तौर पर देखी जाती हैं। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में सफल होने के लिए खान्स (सलमान, शाहरुख और आमिर) की जरूरत नहीं पड़ी। कंगना अपने दम पर फिल्मों को हिट करवाना जानती हैं। ऐसे में कंगना एक फिल्म के करीब 11 करोड़ तक चार्ज करती हैं।

 

 30 करोड़ का है घर

 

 

कंगना ने ‘क्वीन’ की सक्सेस के बाद मनाली में 10 करोड़ की जमीन खरीदी थी। इसके बाद इस लग्जरी प्रॉपर्टी को तैयार करने में करीब 4 साल का वक्त लगा। बताया जा रहा है कि इस लैविश हाउस में 8 कमरे और टॉप ग्लास रूफ डिजाइन किया गया है। इसकी कुल कीमत करीब 30 कोड़ तक है, वहीं कंगना के पास मुंबई के खास में भी 4BHK अपार्टमेंट है।…Next

 

Read More:

जन्मदिन पर आलिया भट्ट ने ड्राइवर और हेल्पर को दी लाखों की मदद, बेहद खास है वजह

अमिताभ से लकेर दीपिका तक, इन स्टार के गानों पर आता है होली का मजा

बंगाली फिल्म से रानी मुखर्जी ने किया था डेब्यू, अभिषेक बच्चन के साथ था अफेयर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग