blogid : 319 postid : 1393736

बचपन में Dyslexia की बीमारी से ग्रस्त थे बोमन ईरानी, 42 की उम्र से शुरू किया था करियर

Posted On: 2 Dec, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2369 Posts

670 Comments

बॉलीवुड फिल्मों में अपने डायलॉग के जरिए लोगों को हसाने वाले अभिनेता बोमन ईरानी का आज जन्मदिन है। आज बोमन अपना 58 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। करीब 42 साल की उम्र के बाद फिल्मों में एक्टिंग शुरू की, लेकिन उनके करियर ने कम समय में उन्हें वो शोहरत दे दी तो बहुत कम लोगों को हासिल होती है। आज बोमन ईरानी कई सारी लग्जरी और सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। ऐसे मे चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

 

 

 

बोमन ईरानी ने ताज महल पैलेसमें वेटर का किया काम

 

 

2 दिसंबर 1959 को मुंबई में जन्में बोमन ईरानी बचपन में तुतलाकर बोलते थे और उन्हें dyslexia नाम की बीमारी भी थी। बोमन ने मुंबई के ‘सेंट मेरी स्कूल’ से पढ़ाई के बाद ‘मीठीबाई कॉलेज’ से ग्रेजुएशन भी की। पढ़ाई के बाद बोमन ने होटल ‘ताज महल पैलेस’ में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ का भी काम किया था। बोमन ने होटल के काम के बाद अपनी मां का हाथ बटाने के लिए साउथ मुम्बई में नॉवल्टी और अप्सरा सिनेमा के बीच बेकरी चलाने का काम किया।

 

थिएटर प्ले में बोमन ने लिया हिस्सा

 

 

साल 1987 में बोमन ने ‘फोटोग्राफी’ का काम भी शुरू कर दिया था और एक्टिंग करने तक उस काम को चालू रखा। एक्टिंग की तरफ बमन का रुझान बचपन से था और हंसराज सिद्धियां और एलेक पदमसी से बोमन ने एक्टिंग सीखी। बोमन ने ‘रोशनी’ और ‘फैमिली टाइज’ जैसे थिएटर प्ले में हिस्सा लिया।

 

मुन्नाभाई से मशूहर हुए बोमन

 

 

बोमन ने फिल्मों में एक्टिंग 2001 की फिल्म ‘Everybody Says I’m Fine’ से शुरू की, उसके बाद ‘Let’s Talk’, ‘डरना मना है’ और ‘बूम’ जैसी फिल्मों में भी छोटे-छोटे किरदार निभाए। बोमन ने साल 2003 में राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘मुन्नाभाई एम बी बी एस’ के डॉक्टर अस्थाना का किरदार निभाया जिसे दर्शकों ने काफी सराहा और बोमन की चर्चा हर तरफ होने लगी।

 

गेम शो के एंकर रह चुके हैं बोमन

 

 

ईरानी सिर्फ बढिया अभिनेता ही नहीं बल्कि अच्छे एकर भी हैं। वह 2008, 2009, 2010 और 2011 में आइफा अवार्ड समारोह को बतौर एंकर होस्ट कर चुके हैं। इसके अलावा टीवी पर भी वह एक गेम शो की एंकरिंग कर चुके हैं, उनकी पत्नी का नाम जेनोबिया है जिनसे उनके दो पुत्र दानेश और कायोजे हैं।…Next

 

Read More:

राहुल महाजन ने 18 साल छोटी मॉडल के साथ की तीसरी शादी, टीवी पर रचा चुके हैं स्वयंवर

‘द कपिल शर्मा शो’ सीजन 2 का टीजर हुआ रिलीज, शादी का कार्ड भी हो रहा है वायरल

दीपवीर के मुंबई रिसेप्शन में आएंगी कैटरीना कैफ, खुद रणवीर सिंह ने भेजा है न्यौता

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग