blogid : 319 postid : 1395392

12 साल पहले दी थी 'तारे जमीं पर' जैसी सुपरहिट फिल्म, जानें अब कहां है दर्शील सफारी

Posted On: 9 Mar, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2763 Posts

670 Comments

तारे जमीन पर, एक ऐसी फिल्म जिसने सबको रुलाया, वो एक ऐसी फिल्म थी जिसे हॉस्टल में मम्मी-पापा से दूरे रहने वाले हर बच्चे ने कई-कई बार देखा और अपनी दिल हल्का किया। वक्त का पहिया ऐसा घूमा कि उस फिल्म को रिलीज हुए एक दशक बीत गया, ऐसा लगता है मानो कल की ही बात है। उस फिल्म के जरिए बॉलीवुड का सबसे यादगार डेब्यू करने वाले दर्शील सफारी अब काफी बड़े हो चुके हैं। अपनी एक्टिंग स्किल्स से उस वक्त दर्शील ने पूरे बॉलीवुड को हिला दिया था। उस वक्त महज 10 साल के दर्शील अब 20 साल के हो चुके हैं। चलिए एक नजर उनके सफर पर।

 

cover

 

 

शामक डावर के स्कूल में डांस करते थे दर्शील

 

dashil

 

दर्शील को जब फिल्म के लिए चुना गया था तो वो शामक डावर के स्कूल में डांस की क्लास लिया करते थे। स्क्रिप्ट राइटर और क्रिएटिव डायरेक्टर आमोल गुप्ते ने उन्हें वहां से खोजा और रातोंरात दार्शिल सुपरस्टार बन गए। 2008में उन्हें अपनी जोरदार परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स की तरफ से बेस्ट एक्टर चुना गया तो वहीं Zee Cine अवॉर्ड्स में भी वो बेस्ट एक्टर चुने गए।

 

इन फिल्मों में नहीं चले दर्शील

 

jhalak910-6

 

बता दें, ‘तारे जमीन पर’ के बाद दर्शील प्रियदर्शन की फिल्म ‘बम बम बोले’ में दिखे थे। ये फिल्म मजीद मजीदी की फिल्म चिल्ड्रेन ऑफ हेवेन का रीमेक थी। हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। इसके बाद दर्शील डांस रियलटी शो ‘झलक दिखला जा सीजन 5’ में ​भी नजर आए थे।

 

छोटे पर्दे पर किया है काम

 

safari

 

साल 2016 में दर्शील छोटे पर्दे का हिस्सा बने, दर्शील धारावाहिक ‘ये है आशिकी’ में भी नजर आए हैं, दर्शील के अभिनय की तारीफ हमेशा से होती आई है। फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में उन्होंने जिस तरह का अभिनय किया था उसे देख लोग दंग रह गए। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर क्रिटिक अवॉर्ड भी मिल चुका है।

 

खुद के काम को निखार रहे थे दर्शील

 

darsheel-aamir-759

 

दर्शील कई सालों के बाद पर्दे पर वापसी कर रहे हैं और इतने दिन वो पर्दे से दूर इसलिए थे ताकि वो अपनी एक्टिंग को निखार सकें, दर्शील ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू किया है ताकि उनकी एक्टिंग और निखर कर आ सके।

 

अब क्या कर रहे हैं दर्शील ?

 

cover darsheel

 

दर्शील ने साल 2015 में अपना स्कूल पूरा किया और फिर से एक्टिंग की दुनिया में मुड़ गए। फिलहाल दर्शील थिएटर कर रहे हैं, साल 2016 में उन्होंने Can I Help You? नाम के प्ले के साथ अपना थिएटर डेब्यू किया, जिसे अभिषेक पटनायक ने डायरेक्ट किया था।

 

दर्शील सफारी की पर्दे पर वापसी

 

_368f49b4-7cd2-11e6-8cf4-f1fcbcc69a66

 

एक्टर दर्शील सफारी एक बार फिर बड़े पर्दे पर नजर आएंगे, लेकिन इस बार कुछ अलग अंदाज में और शायद इस अंदाज को आप पहचान भी ना पाएं। दरअसल दर्शील जल्द ही अपनी नई फिल्म के साथ पर्दे पर वापसी कर रहे हैं।

 

इस नई फिल्म के साथ होगी वापसी

 

darsheeloo

 

दर्शील फिल्म क्विकी (Quickie) के साथ पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। यह एक ऐसी कहानी है जो आजकल के युवाओं की कहानी और उनकी लव स्टोरी को दिखाएगी।  इसके अलावा यह कहानी सच्ची भावनाओं पर आधारित है। फिल्म के निर्देशक प्रदीप अतलुरी और प्रोड्यूसर टोनी डिसूजा हैं। अभी तक फिल्म की मुख्य अभिनेत्री का नाम सामने नहीं आया है।

 

कुछ ऐसा है फिल्म का पोस्टर

 

 

Quickie_

 

इस फिल्म का पोस्टर लोगों के सामने लाया गया है। इसमें दर्शील की तस्वीर दिखाई दे रही है, फिल्म के पोस्टर पर टीजर लाइन में लिखा हुआ है नो बफरिंग, नो सफरिंग। साथ ही पोस्टर के बैकग्राउंड को आप देखेंगे कि बहुत सारे शब्द भी लिखे हुए हैं।…Next

 

 

Read More:

सोनाली बेंद्रे ने करवाया बोल्ड फोटोशूट, तस्वीरों में दिखा कैंसर सर्जरी का 20 इंच का गहरा कट

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 : ये हैं महिला सशक्तिकरण पर बनी बॉलीवुड की 10 मशहूर फिल्में

विंग कमांडर ‘अभिनंदन’की भूमिका निभाना चाहते हैं जॉन अब्राहम, देश के हीरो पर जाहिर की राय

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग