blogid : 319 postid : 1394407

फराह खान के पास कभी पिता के अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, आज हैं करोड़ों की मालकिन

Posted On: 9 Jan, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2727 Posts

670 Comments

बॉलीवुड की सबसे मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और कोरियोग्राफर फराह खान किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होंने अपने दम पर वो मुकाम हासिल किया है जो हर किसी का सपना होता है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं और वो सुपरस्टार को अपनी उंगलियों पर नचाती  भी हैं। लेकिन पर्दे के पीछे एक लग्जरी लाइफ जीने वाली फराह खान ने ऐसे भी दिन देखे हैं जब उनके पास इतने भी पैस नहीं थे कि पिता का अंतिम संस्कार कर सकें।

 

cover new

 

गरीबी में गुजरा बचपन

 

farhh

 

फराह खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो बेहद अच्छे परिवार से थीं, लेकिन उनके पिता कमरान खान की फिल्म ‘ऐसा भी होता है’ को दर्शकों ने नकार दिया जिसके बाद पूरा खान परिवार कर्ज में डूब गया। फराह उन दिनों को याद करते हुए कहती हैं, ‘उस दौर में मेरी मां के पास जितनी भी ज्वैलरी थी हमें सबकुछ बेचना पड़ था, साथ ही घर के कुछ कीमती समान भी बेच दिए थे। उस दौरान हमारे पास केवल घर था, जो मां के नाम पर था, पैसों की तंगी भी आए दिन होती रहती थी’।

 

पिता को शराब ने किया बर्बाद

 

farah father00

 

फराह के पिता की फिल्म जब नहीं चली, तो उन्हें बड़ा झटका लगा, वो इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाए और शराब में डूब गए। साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया, जिस वक्त फराह के माता-पिता अलग हुए उस दौरान फराह के भाई साजिद महज 6 साल के थे और पिता की मृत्यु के दौरान वो 14 साल के थे।

 

पिता के अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे

 

 

आज फराह भले ही सबसे मशहूर हस्तियों में से एक हों, लेकिन एक दौर वो भी था जब उनके पास अपने पिता के इलाज के लिए पैसे नहीं थे।जब फराह के पिता का निधन हुआ उस दौरान उनके पास महज 30 रुपये थे और उन्हें कई रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर पिता का अंतिम संस्कार करना पड़ा था।

 

कभी बैकअप डांसर का करती थी काम

 

farah-hritik

 

पिता की मौत के बाद फराह पर सारी जिम्मेदारी आ चुकी थी, ऐसे में उन्होंने बच्चों को डांस सिखाना शुरू किया। हैरानी की बात यह है कि उन्होंने खुद कभी डांस नहीं सिखा था, उन्होंने 1985 में ‘बचा ले संभाले कोई तो यहां से निकाले’ जैसे गानों में बैकअप डांसर का काम किया था।

 

सरोज खान की छोड़ी फिल्म से हुईं हिट

 

saroj-farah

 

फराह खान ने कॉलेज के दिनों से ही कोरियोग्राफी करने की शुरुआत कर दी थी, उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म आमिर खान की ‘जो जीता वही सिकंदर’ थी। यह फिल्म पहले सरोज खान को ऑफर हुई थी, लेकिन किसी वजह से वो काम नहीं कर पाई थी और फराह को उनकी जगह गाना ‘पहला नशा’ को कोरियोग्राफी करने का मौका मिला।

 

सफल महिला डायरेक्टर हैं फराह

 

Farah-Khan-dance-

 

बतौर निर्देशक फराह खान की पहली फिल्म ‘मैं हूं ना’ दर्शकों को बेहद पसंद आई थी, इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था. यही नहीं उनकी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ और ‘हेप्पी न्यू ईयर’ बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में से एक है। कभी रिश्तेदारों से उधार लेकर काम करने वाली फराह खान आज न केवल एक सफल महिला फिल्ममेकर हैं, बल्कि करीब 48 करोड़ की मालकिन भी हैं और डॉयरेक्टर शीरिष कुंदर से शादी के बाद वह करीब 76 मिलियन की मालकिन हैं।…Next

 

Read More:

तो क्या 2019 में वरुण धवन बनेंगे दूल्हा, बचपन के प्यार नताशा दलाल से करेंगे शादी

9 साल तक जॉन के साथ लिव में रही थीं बिपाशा, 108 करोड़ रुपए की हैं मालकिन

बिग बॉस से बाहर आने के बाद दीपक ठाकुर को मिले ऑफर, जल्द गाएंगे गाना

ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह
ठेले पर यह सिंगर बेचता था फल, ऐसे बना बॉलीवुड में बड़ी कैसेट कंपनी का मालिक
18 में शादी 19 में तलाक, कुछ ऐसी है मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की लाइफ

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग