blogid : 319 postid : 1392993

महज 13 साल की उम्र में कृष्ण बने थे स्वप्निल जोशी, दो बार बंधे शादी के बंधन में

Posted On: 18 Oct, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

टीवी की दुनिया के सबसे मशहूर शो ‘श्रीकृष्णा’ तो आपको जरूर याद होगा। 1993 में दूरदर्शन पर आने वाले इस मशहूर शो में कृष्ण का किरदार करने वाले स्वप्निल जोशी भी आपको याद होंगे। कहा जाता है कि इस रोल से वे इतने पॉपुलर हो गए थे कि लोग उन्हें असली भगवान समझकर पूजा करने लगे थे। आज स्वप्निल अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं और लंबे समय से लोगों की नजरों में भी नही हैं ऐसे में आइए जानते हैं आखिर आजकल कहां हैं स्वप्निल जोशी और कितना बदला है उनका लुक।

 

 

 

मुंबई के रहने वालें है स्वप्निल

 

Swwapnil Joshi

 

मुंबई में जन्में स्वप्निल ने बीजेपीसी इंस्टिट्यूशन एंड जूनियर कॉलेज, चारनी रोड मुंबई से अपने स्कूल की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद मुंबई यूनिवर्सिटी से उन्होंने कॉमर्स में ग्रैजुएशन किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि स्वप्निल के पास लॉ की भी डिग्री है और वे एक वकील भी हैं।

 

9 साल की उम्र से करने लगे थे एक्टिंग

 

luv-kush_swanil

 

स्वप्निल ने मशहूर किरदार कृष्ण को निभाने से पहले 1986 में रामानंद सागर के द्वारा बनाया गया मशहूर सीरियल ‘लव कुश’ में नजर आए थे। जब स्वप्निल ये किरदार कर रहे थे उस वक्त उनकी उम्र महज 9 साल थी।

 

13 साल की उम्र में निभाया था कृष्ण का किरदार

 

krishna swpnil

 

रामानंद सागर ने जब पर्दे पर मशहूर शो ‘श्रीकृष्णा’ बनाया उस वक्त स्वप्निल महज 13 साल के थे। उनका मासूम चेहरा देखकर रामानंद ने उन्हें रोल के लिए चुन लिया। इस किरदार को करीब 3 साल तक उन्होंने बड़ी सरलता के साथ निभाया।

 

स्वप्निल को लोग मानने लगे थे भगवान

 

swpnil krishn

 

स्वप्निल ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह जहां से भी जाते लोग उनके पैरों पर गिरकर उनका आर्शीवाद लेने लगते थे। उनके घर पर आए दिन उनके रिश्तेदार किसी बीमार आदमी को लाते ताकि स्वप्निल उन्हें ठीक कर दें। जब स्वप्निल को एक इवेंट में बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया, तो वहां भीड़ ने उन्हें घेर लिया और लोग उनके पैर छू-छूकर पूजा करने लगे।

 

दो बार बंधे शादी के बंधन में

 

swapnil-joshi wife

 

अपने किरदार से मशहूर होने के बाद स्वप्निल ने अपने प्यार अपर्णा जोशी से शादी कर ली, हालांकि चार साल बाद ही उनका तलाक हो गया। इसके बाद 2011 में उन्होंने दोबोरा लीना आराध्ये से शादी की।

 

 

कॉमेडी में आजमाया हाथ

 

swpnil comdy

 

कृष्ण के किरदार से खुद को दूर करने के बाद स्वप्निल ने टीवी को कुछ समय के लिए अलविदा कह दिया। 1997 में उन्होंने सीरियल ‘अमानत’ से वापसी की, इसके कुछ सालों बाद उन्होंने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाया।

 

मराठी में होस्ट कर रहे हैं मशहूर शो

 

Kon-Hoeel-Marathi-Crorepati-

 

स्वप्निल फिलहाल ‘कौन होईल मराठी करोडपती’ को होस्ट कर रहे हैं. ये शो मशहूर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के तर्ज पर बनाया गया है। इससे पहले मराठी में आई उनकी फिल्म ‘लाल इश्क’ ने पर्दे पर अच्छी कमाई की थी। ऐसे में स्वप्निल अब भी छोटे पर्दे से जुड़े हुए हैं लकिन वो हिंदी के दर्शकों से दूर मराठी में काम कर रहे हैं।….Next

 

Read More:

16 साल की उम्र में हेमा ने किया था डेब्यू, करोड़ों की मालकिन हैं ड्रीम गर्ल

बिग बॉस 12: श्रीसंत की एक्स गर्लफ्रैंड का खुलासा, शादी से पहले लिव में रह चुके हैं क्रिकेटर

#MeToo इन 11 फिल्ममेकर्स का फैसला, हैरेसमेंट के आरोपियों के साथ नहीं करेंगी कभी काम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग