blogid : 319 postid : 1393103

अक्षय ने शुरू करवाई थी असिन की प्रेम कहानी, ये 7 भाषाएं बोलना जानती हैं असिन

Posted On: 26 Oct, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2807 Posts

670 Comments

असिन बॉलीवुड की उन हसीनाओं में हैं, जिनकी आधे से अधिक फिल्‍में 100 करोड़ क्‍लब में शामिल हैं। असिन ने बॉलीवुड में सात फिल्‍में की हैं, जिनमें से चार फिल्‍मों ने 100 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की है। गजनी की कल्‍पना हो या रेडी में सलमान के साथ ‘ढिंका चिका’ करने वाली संजना सिंह। हर किरदार में असिन को दर्शकों ने पसंद किया। असिन कुछ समय से फिल्‍मों से दूर हैं। हाल ही में उन्‍हें एक बेटी भी हुई है। असिन 6 करोड़ रुपये की रिंग पहनती हैं। आज यानी 26 अक्‍टूबर को उनका बर्थडे है। आइये जानते हैं उनकी निजी जिंदगी से लेकर उनके कॅरियर के बारे में।

 

 

 

15 साल की उम्र में शुरू किया अभिनय

 

 

असिन थोट्टूमकल का जन्म 26 अक्टूबर 1985 को केरल में हुआ। 2001 में सथ्यान अन्थिकड़ की मलयालम फिल्म ‘नरेंद्रन मकन जयाकंथान वाका’ में वे सहायक अभिनेत्री के रूप में पहली बार पर्दे पर दिखाई दीं। तब असिन की उम्र महज 15 साल थी। ‘अम्मा नन्ना ओ तमिल अम्मई’ असिन की पहली तेलुगू फिल्म थी। इस फिल्म में उनके किरदार को खूब सराहा गया। इसके लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का तेलुगू फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद दूसरी तेलुगू फिल्म ‘शिवमणि’ के लिए भी असिन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नॉमिनेटेड पुरस्‍कार मिला। वे भरतनाट्यम की ट्रेंड डांसर भी हैं।

 

सात भाषाएं जानती हैं असिन

 

 

बताया जाता है कि असिन बहुत अच्‍छी तरह से सात भाषाएं बोल सकती हैं। इनमें मलयालम, तमिल, तेलुगू, संस्‍कृत, अंग्रेजी, हिंदी और फ्रेंच शामिल हैं। यह भी कहा जाता है कि शायद ही बॉलीवुड की कोई दूसरी अभिनेत्री होगी, जो इतनी भाषाएं जानती हो। असिन को अपने नाम का मतलब भी पता है, जो दो भाषाओं से बना है। असिन नाम का मतलब ‘शुद्ध और कलंक के बिना’ होता है। वे कहती हैं कि उनके नाम में ‘अ’ अक्षर संस्‍कृत से लिया गया है, जिसका अर्थ है ‘बिना’ और बाकी का नाम ‘सिन’ अंग्रेजी से लिया गया है, जिसका अर्थ है ‘पाप’। असिन ने एमजी यूनिवर्सिटी से इंग्लिश लेटरेचर में बीए की डिग्री ली है।

 

डेब्‍यू फिल्‍म से ही बॉलीवुड में हुईं हिट

 

 

बॉलीवुड में डेब्‍यू से पहले दक्षिण की फिल्‍म इंडस्‍ट्री में असिन स्‍टार बन गई थीं। 2008 में उन्‍होंने आमिर खान के साथ गजनी फिल्‍म से बॉलीवुड में कदम रखा और पहली ही फिल्‍म ने उन्‍हें यहां भी स्‍टार बना दिया। ‘गजनी’ असिन की ही एक सफल फिल्म का रीमेक थी। आमिर और असिन की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। असिन की क्यूटनेस और खूबसूरती के लोग दीवाने हो गए। उन्‍हें इस फिल्म के लिए कई पुरस्कार मिले।

 

100 करोड़ क्‍लब में बॉलीवुड की चार फिल्में

 

 

गजनी से ही लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली असिन बॉलीवुड में अब तक सात फिल्‍में कर चुकी हैं। इनमें गजनी (2008), लंदन ड्रीम्स (2009), रेडी (2011), हाउसफुल-2 (2012), बोल बच्चन (2012), खिलाड़ी 786 (2012) और ऑल इज वेल (2015) शामिल हैं। बॉक्‍स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, इनमें से गजनी, हाउसफुल-2, रेडी और बोल बच्‍चन ने वर्ल्‍ड वाइड 100 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की है। वहीं, खिलाड़ी 786 ने भी लगभग 100 करोड़ की कमाई की है।

 

अक्षय ने शुरू करवाई थी लव स्टोरी

 

 

असिन और अक्षय अच्छे दोस्त हैं और जब राहुल ने अपनी कंपनी शुरू की थी उस दौरान अक्षय और उनकी पत्नी ने राहुल का साथ दिया था, ऐसे में राहुल अक्षय के करीबी दोस्त थे। अक्षय ने ही राहुल और असिन को मिलवाया था और दोनों की प्रेम कहानी शुरू करवाई थी।

 

इंगेजमेंट रिंग करीब 6 करोड़ रुपये की

 

 

असिन ने जनवरी 2016 में माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर और व्यापारी राहुल शर्मा से शादी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी इंगेजमेंट रिंग करीब 6 करोड़ रुपये की है, जो बॉलीवुड हीरोइनों की महंगी रिंग में से एक है। इस रिंग की खासियत ये है कि इसमें 20 कैरट का सोलीटेयर का, असिन के पति राहुल ने यह अंगुठी बेल्जियम में अपने एक दोस्त से कस्टमाइज कराई थी।

 

पिछले साल बनी थी मां

 

asin akshay rahul

 

असिन ने 24 अक्टूबर 2017 यानि अपने जन्मदिन से ठीक दो दिन पही ही मां बनी थीं। असीन के अजीज दोस्त अभिनेता अक्षय कुमार ने ही असिन की बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साक्षा की थी। शादी के बाद से बड़े पर्दे से गायब असिन के फैंस उनके इंतजार में होंगे कि आखर कब वो अपनी बेटी के साथ दिखाई देंगी।…Next

 

Read More:

दीपिका पादुकोण तोड़ चुकी हैं इतनों का दिल, अफेयर्स की लिस्‍ट है लंबी

मंगतेर निक से मंहगे घर की मालकिन हैं प्रियंका चोपड़ा, एक घर की कीमत हैं 100 करोड़

120 करोड़ से ज्यादा संपत्ति के मालिक हैं रणवीर सिंह, जूतों और कारों के हैं शौकीन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग