blogid : 319 postid : 1391704

सैफ से 12 साल बड़ी थी पहली पत्नी, करीना हैं 10 साल छोटी, इतनी संपत्ति के मालिक हैं छोटे नवाब

Posted On: 16 Aug, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2766 Posts

670 Comments

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से एक्टर हैं, जिनका जीवन किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है, इनमें से एक हैं सैफ अली खान। सैफ ने पहली शादी अपने से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से की थी। वहीं, दूसरी शादी अपने से 10 साल छोटी एक्ट्रेस करीना कपूर से की। आज सैफ अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं ऐसे में चलिए जानते हैं, कैसी रही है उनकी पर्सनल लाइफ।

 

 

 

पहली मुलाकात में ही अमृता पर हो गए थे फिदा

 

mrg saif

 

सैफ और अमृता पहली बार राहुल रावली की फिल्म के सेट पर मिले थे। इस फिल्म में सैफ और काजोल लीड रोल में थे। अमृता को देखते ही सैफ उन पर फिदा हो गए थे, लेकिन अमृता इस बात से पूरी तरह अनजान थीं। कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को कॉल करके डिनर के लिए पूछा, लेकिन अमृता ने यह कहते हुए मना कर दिया कि मैं डिनर के लिए नहीं जाती हूं। हालांकि साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तुम मेरे घर पर डिनर के लिए आ सकते हो। इसी डिनर डेट के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा।

 

घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी शादी

 

Saif-Ali-Khan-Amri

 

अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं, लेकिन दोनों अपने प्यार को शादी का नाम देना चाहते थे। शादी के लिए सैफ के घरवाले राजी नहीं थे, ऐसे में उन्होंने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर 1991 में शादी कर ली। इस शादी से उन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं।

 

शादी के 13 साल बाद तलाक

 

divorce

 

एक फॉरेन ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में इटेलियन मॉडल रोजा आई, रोजा और सैफ आए दिन मीडिया के कैमरों में कैद किए जाने लगे। सैफ रोजा के साथ मुंबई में रहने लगे और यहीं से अमृता व सैफ के बीच दूरियां बढ़ने लगीं। 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया, हालांकि रोजा से भी सैफ का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।

 

बेबो के प्यार में छोटे नवाब

 

 

रोजा से ब्रेकअप के बाद सैफ अकेले हो गए और उन्होंने अपने कॅरियर पर ध्यान दिया। इसी दौरान करीना और शाहिद का रिश्ता भी टूटने की कगार पर था। तब सैफ के साथ करीना ने फिल्म ‘ओमकारा’ की थी। दोनों में दोस्ती हुई, लेकिन फिल्म ‘टशन’ को दौरान ये दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे, कुछ साल रिलेशनशिप में रहने के बाद 2012 में दोनों ने शादी कर ली। सैफ और करीना को साल 2016 में एक बेटे के माता-पिता बने हैं।

 

इतने करोड़ के हैं मालिक

 

saif

 

बते दें सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी के निधन के बाद सैफ को नया नवाब बनाया गया। मंसूर अली खान ने अपनी सारी प्रॉपर्टी सैफ के नाम की है जिसमें पटौदी हाउस और बाकी की जायदाद भी शामिल है। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक सैफ करीब 750 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।…Next

 

 

Read More:

श्रीदेवी की 5 फि‍ल्में, जो इस वजह से आप कभी नहीं देख पाएंगे

शाहिद कपूर से अनुष्का शर्मा तक, ये स्टार खाते हैं शाकाहारी खाना

बिना फिल्मों के करोड़ों कमाता है ये एक्टर, प्यार को पाने के लिए किया 9 साल इंतजार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग