blogid : 319 postid : 1391056

कभी हेमा पर मरते थे संजीव कुमार, इस वजह से कभी नहीं की शादी

Posted On: 9 Jul, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2229 Posts

670 Comments

संजीव कुमार की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में होती है। अपने जीवनकाल में उनका नाम कई मशहूर अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन कहने वाले कहते हैं कि जब उन्होंने उनमें से किसी एक को चुना तो किस्मत ने उन्हें धोखा दे दिया। इसके बाद वह किसी को अपना नहीं सके व अविवाहित रहते हुए जिंदगी गुजार दी। आज उनके जन्मदिन पर चलिए एक नजर उनके सफर पर।

 

 

 

 

सबसे पहले ऩिभाया था ये किरदार

 

 

9 जुलाई 1939 को सूरत के एक गुजराती परिवार में संजीव कुमार का जन्म हुआ, कुछ साल सूरत में बिताने के बाद उनका परिवार मुंबई आ गया। संजीव कुमार का मुंबई आना ही उन्हें बड़े परदे तक ले आया। बॉलीवुड में आने से पहले संजीव गुजराती नाटक और थियेटर में रोल किया करते थे। ‘हम हिन्दुस्तानी’ फिल्म से करियर शुरू करने की उनकी कहानी बड़ी रोचक है ये फिल्म उन्हें एक्टिंग स्कूल में उनके सीनियर रहे डायरेक्टर ने ऑफर की थी। इस फिल्म में उनका रोल एक कांस्टेबल का था, जो अदालत में कठघरे के बाहर खड़ा रहता है।

 

कई फिल्में करने के बाद खिलौनाफिल्म से मिली पहचान

 

 

संजीव कुमार ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अब तक बॉलीवुड में सबसे ज्यादा बार पुलिस अफसर का रोल किया है। उन्होंने राजा और रंक, बचपन, शिकार जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके हाथ निराशा ही लगी, पहली बार उन्हें खिलौना फिल्म में नोटिस किया गया था जिसमें उन्होंने दिमागी रुप से कमजोर आदमी का किरदार निभाया था। वैसे संजीव को उनके शोले वाले किरदार के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है।

 

कई अभिनेत्रियों से जुड़ा नाम

 

sanjeev kumar 3

 

अपने दौर के सबसे हैंसडम एक्टरों में से एक थे संजीव कुमार ऐसे में उनके लव अफेयर के चर्चे भी खूब रहे। संजीव कुमार का नाम नूतन, हेमा मालिनी, सुलक्षणा पंडित, मौसमी चटर्जी जैसी बड़ी अदाकारओं के साथ जुड़ा लेकिन इनमे से किसी के साथ भी उनका रिश्ता नहीं चला और वो सिंगल ही रह गए।

 

हेमा से करना चाहते थे शादी

 

sanjeev kumar

 

कहते हैं कि संजीव कुमार हेमा मालिनी से बेहद प्यार करते थे, लेकिन उस वक्त हेमा का दिल धर्मेंद्र के लिए धड़कता था ऐसे में उन्होंने कई बार अपने प्यार का इजहार किया लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही मिली। उस दौर में बॉलीवुड में यहां तक अफवाह थी कि उन्होंउने हेमा को शादी के लिए प्रपोज किया है, प्रस्ताेव जिसे हेमा ने ठुकरा दिया। उसके बाद हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी कर ली। संजीव कुमार ने जिंदगी भर शादी नहीं की व 6 नवंबर 1985 को महज 47 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़कर चले गए।…Next

 

Read More:

इन तीन महीनों में इतना बदला गया कपिल का लुक, फिट से हुए फैट

एक डायलॉग और 500 रुपए की फीस ने बना दिया स्टार, शादी के बाद भी लिव-इन में रहे

अमरीश पुरी हीरो से ज्यादा लेते थे फीस, फिल्मों के लिए छोड़ दी सरकारी नौकरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग