blogid : 319 postid : 1389715

इस एक्ट्रेस के प्यार में दिवालिया होने के कगार पर थे प्रभुदेवा, लेकिन टूट गया रिश्ता

Posted On: 3 Apr, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2114 Posts

670 Comments

भारत के डांसिंग गॉड कहे जाने वाले कोरियोग्राफर, अभिनेता और निर्देशक प्रभुदेवा का आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। प्रभु देवा को विरासत में डांस मिला है, उनके पिता मुगुर सुंदर दक्षिण भारतीय फिल्मों में डांस मास्टर थे। प्रभुदेवा को कई तरह की डांस में महारत हासिल है। तभी तो प्रभुदेवा आज भारत के सबसे बेहतरीन डांसर माने जाते हैं। प्रभुदेवा बेहद कम बोलते हैं, लेकिन प्रभुदेवा के जिंदगी में एक दौर भी था जब उनका नाम साउथ की एक्ट्रेस नयनतारा से जुड़ा जिस वजह से उनका घर टूट गया था। तो चलिए एक नजर उनके सफर पर साथ ही जानते हैं आखिर क्यों अलग हुए नयनतारा से प्रभुदेवा।

 

 

 

प्रभुदेवा के पिता एक बेहतरीन डांसर थे

 

 

मैसूर के रहने वाले प्रभुदेवा का पूरा नाम प्रभुदेवा सुंदरम है, प्रभुदेवा के पिता एक बेहतरीन डांसर थे जो साउथ इंडियन फिल्म्स में डांस मास्टर के तौर पर काम किया करते थे। उनके पिता ने उनकी बेहतरीन प्रतिभा को पहचानते हुए उन्हें भरतनाट्यम और वेस्टर्न डांस की शिक्षा दिलाई। वैसे उनके दोनों भाई राजू सुंदरम और नागेन्द्र प्रसाद भी कोरियोग्राफर है।

 

तमिल फिल्मों से की कॅरियर की शुरुआत

 

 

प्रभुदेवा ने अपने अभिनय कॅरियर की शुरूआत 1988 में तमिल फिल्म से की थी। प्रभुदेवा को 2 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है। प्रभुदेवा ने फिल्म अग्निवर्षा से हिन्दी फिल्मों में अभिनय की शुरूआत की थी, इसके बाद उन्होंने फिल्म शक्ति-द पॉवर, आबरा का डाबरा और एबीसीडी जैसी कई फिल्मो में अभिनय किया।

 

फिल्म वांटेड से की निर्देशन की शुरूआत

 

 

वहीं साल 2009 में उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड के साथ हिन्दी फिल्मों में अपने निर्देशन कॅरियर की शुरूआत की थी और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद प्रभुदेवा ने कई हिन्दी फिल्मों का निर्देशन किया, पिछले साल ही उनकी फिल्म एक्शन जैक्सन रिलीज हुई थी,जिसमे अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे।

 

नयनतारा के लिए प्रभुदेवा ने तोड़ा 16 साल का रिश्ता

 

 

प्रभुदेवा की शादी राम लता से हुई थी. शादी के बाद उनकी पत्नी ने अपना नाम लता कर लिया था। इनके तीन बच्चे थे, जिसमें से एक की मृत्यु कैंसर से साल 2008 में हो गयी। नयनतारा से अफेयर के बाद प्रभुदेवा ने शादी के 16 साल बाद पत्नी से अलग होने का फैसला किया. जुलाई, 2011 में उन्होंने पत्नी लता को तलाक दे दिया।

 

बेहद मंहगा पड़ा था प्रभुदेवा को तलाक

 

prabu-deva-first-wedding

प्रभु देवा ने तलाक लेने के लिए अपनी पत्नी को एक सी-साइड विला, अन्ना नगर में एक बंगला, तीन फ्लैट और हैदराबाद की एक प्रापर्टी और साथ ही दो कारें भी दी थीं। 10 लाख रुपए का गुजारा भत्ता और साथ ही दोनों बच्चों की पढ़ाई और उनके मेडिकल खर्चे की जिम्मेदारी भी प्रभु देवा की है। कहते हैं उस वक्त ऐसी नौबत आ गई थी कि प्रभुदेवा दिवालिया होने के कगार तक पहुंच गए थे।

 

2008 में करने लगे थे डेट

 

prabu-deva-and-nayantara

 

प्रभुदेवा ने 2008 में एक्ट्रेस नयनतारा को डेट करना शुरू किया, खबरें थी कि दोनों एक साथ लिव इन में भी रह रहे हैं। मीडिया में साल 2009 में खबरें आई कि प्रभु और नयनतारा ने छुपकर शादी भी कर ली है, हालांकि इस बात पर मुहर कभी लग नहीं सकी।

 

प्रभुदेवा के लिए नयनतारा ने बदला धर्म

 

prabhudeva-with-nayanthara

 

साउथ की बेहद मशहूर और हॉट अभिनेत्रीयों में से एक नयनतारा साउथ की सबसे ज्यादा चर्चित और विवादास्पद हस्ती हैं। नयनतारा मूल रूप से ईसाई थीं और उनका जन्म बेंगलुरु में एक कट्टर ईसाई फैमिली में हुआ था, उनका मूल नाम ‘डायना मरियम कुरियन’ है। लेकिन प्रभुदेवा से उनका नाम जुड़ने के बाद उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया।

 

2010 में लिया साथ आने का फैसला

 

prabhu-deva-with-nayanthara-

 

साल 2010 में दोनों ने ये ऐलान कर दिया वो दोनों एक कपल हैं और जल्द ही शादी करने वाले हैं। वहीं नयनतारा भी अपनी फिल्मी कॅरियर को अलविदा कहने वाली थी, लेकिन उसी दौरान नयनतारा को शक हुआ कि प्रभु आज भी अपने परिवार से जुड़े हैं, जिस वजह से शादी की तारिख को और आगे बढ़ा दिया गया।

 

2012 में तोड़ा रिश्ता

 

prabhu

 

जहां एक तरफ प्रभु ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था वहीं साल 2012 में नयनतारा ने कहा कि वो अब प्रभुदेवा से अपने सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं। नयनतारा ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘प्रभु साउथ की एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी के साथ रिश्ते बेहद करीब हो रहे थे’। वहीं प्रभु देवा ने कहा कि, ‘ मेरे बच्चों से बढ़कर मेरे लिए कुछ भी नहीं, मैं उनके लिए कुछ भी हार सकता हूं’।….Next

 

 

 

 

Read More:

आयरन मैन से बाहुबली तक, इन 5 सुपरहीरोज को TV के कलाकारों ने दी हिंदी में आवाज

80-90 के दशक की ये 5 हिट जोड़ियां फिर मचाएंगी बड़े पर्दे पर धमाल!

‘दिल मिल गए’ में करण के साथ इन 9 कलाकारों ने शेयर किया था स्‍क्रीन, आज भी हैं पॉपुलर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग