blogid : 319 postid : 1374067

इतने आलीशान मकान के मालिक हैं रजनीकांत, यहां माने जाते हैं ‘भगवान’

Posted On: 12 Dec, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2151 Posts

670 Comments

भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी स्टाइल के आगे दूसरे अभिनेता दोयम दर्जे के लगते हैंं। हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘कबाली’ विश्वभर में धूम मचा रही है। इस फिल्म के जरिए रजनीकांत के प्रति उनके फैंस की दीवानगी चरम पर थी। इस बात का अंदाजा फिल्म की कमाई से लगाया जा सकता है। अपनी उम्र के 67 वर्ष में पहुंच चुके रजनीकांत को दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजा जाता है। लोग उनकी एक झलक पाने के लिए उनके घर की ओर रुख करते हैं। वैसे तो रजनीकांत चेन्नई के पोज गार्डेन में रहते हैंं लेकिन उनकी संपत्ति शहर से बाहर भी है। पुणे में स्थित रजनीकांत का यह घर किसी महल से कम नहीं है। उनका यह घर एक बड़े से हिस्से में है जहां महंगे फर्नीचर और हरे-भरे घास है।


cover






घर में जाने का रास्ता



pic03



रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर, 1950 को मैसूर (बेगंलूरू) के एक मराठा परिवार में हुआ। उनके पिता पुलिस कॉनस्टेबल थे, उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। रजनीकांत को एक्टिंग का शौक रामकृष्ण परमहंस मिशन मठ से हुआ। रजनीकांत का घर कुछ ऐसा दिखता है, बाहर से आप देख सकते हैं ये कितना खूबसूरत है।


गार्डेन एरिया (घर के बाहर की जगह)


rajni



रजनीकांत ने बेंगलूरू ट्रांसपोर्ट सर्विस (बीटीएस) में बस कंडक्टर की नौकरी मिली। लेकिन उन्होंने थिएटर जारी रखा और फिर एक्टिंग स्कूल भी ज़ॉइन कर लिया। रजनीकांत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘अपूर्वा रागंगल (1975)’ से की, इस फिल्म में उनका बहुत ही छोटा रोल था।


घर का कीचन


rajni30



तेलुगु फिल्म चिलकम्मा चेप्पिंडी (1977) बतौर मेन लीड रजनीकांत की पहली फिल्म थी। रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की ढेर सारी फिल्मों के रीमेक किए हैं, जिसमें ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘रोटी कपड़ा और मकान’ शामिल है। कुछ ऐसा दिखता है घर का किचन।



Read: जब वीरप्पन ने किया इस सुपरस्टार का अपहरण, छुड़ाने के लिए आए रजनीकांत



घर का वाशरूम


rajni36



रजनीकांत की फिल्मों में इंट्री बालाचंदर निर्देशित तमिल फिल्म ‘अपूर्वा रागंगाल’ (1975) से हुई थी, जिसमें वह खलनायक बने थे। इस फिल्म के बाद उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था। रजनीकांत को तेलुगू फिल्म ‘छिलाकाम्मा चेप्पिनडी’ में उन्हें पहली बार हीरो का रोल मिला। जिसके बाद रजनीकांत ने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।


शानदार बेडरूम


rajni40



वहीं अभी उनकी फिल्म 2.0 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं और बताया जा रहा है कि ये फिल्म अप्रैल 2018 में रिलीज होगी। खास बात है कि थलाइवा  की आने वाली फिल्म 2.0 को अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है और फिल्म का बजट लगभग 450 करोड़ रु. बताया जा रहा है।



लीविंग रूम


rajni39



रजनीकांत ने एथीरात कॉलेज की छात्रा लता से शादी की है। लता ने कॉलेज मैगजीन के लिए उनका इंटरव्यू लिया था। उन्होंने 26 फरवरी, 1981 को आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में सात फेरे लिए। आज उनकी दो बेटियां हैं- ऐश्वर्या रजनीकांत और सौंदर्या रजनीकांत और उनकी पत्नी ‘द आश्रम’ नामक एक स्कूल चलाती हैं।


घर का कॉरिडोर


rajni41



वर्ष 2014 में रजनीकांत छह तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवार्डस से नवाजे गए, जिनमें से चार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और दो स्पेशल अवार्डस सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए मिले। साल 2000 में उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया गया। इसके अलावा, 45वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (2014) में रजनीकांत को सेंटेनरी अवॉर्ड फॉर इंडियन फिल्म पर्सनेल्टिी ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया।…Next


Read More

रजनीकांत के करोड़ों हैं फैन्स पर रजनीकांत इस राजनेता के हैं फैन

कबाली’ बनी 110 करोड़ रुपए में, लेकिन कमाए इतने कि जानकर रह जाएंगे दंग

कबाली’ कर रही है कमाल लेकिन भारत से कोसों दूर यहां जॉगिंग कर रहे हैं रजनीकांत



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग