blogid : 319 postid : 1393497

ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया बनी थीं सुष्मिता सेन, 15 साल छोटे मॉ़डल को कर रही हैं डेट

Posted On: 19 Nov, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2658 Posts

670 Comments

पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन 19 नवंबर को अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। हैदराबाद में जन्मीं सुष्मिता पहली भारतीय थीं, जिन्होंने देश का नाम रौशन करते हुए 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज जीता था। दो बेटियों की मां सुष्मिता की आज तक शादी नहीं हुई थी। चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

 

 

 

हैदराबाद की रहने वाली हैं सुष्मिता 

 

 

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था। 43 साल की उम्र में भी उनके चेहरे की चमक बरकरार है। आज भी लाखों लोग उनकी एक मुस्कुराहट के दीवाने हैं। सुष्मिता ही वह पहली महिला है जिसने 1994 में मिस यूनीवर्स का खिताब भारत के नाम किया था। आपको जानकर हैरानी होगी जिस वक्त उन्होंने इस खिताब को भारत की झोली में डालकर देश का नाम रौशन किया था उस समय उनके पास प्रतियोगिता के लिए अच्छा गाउन खरीदने तक के पैसे नहीं थे।

 

मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के लिए नही थी ड्रेस

 

ushmita-missuniverse

 

सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। उस समय उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी। सुष्मिता एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती थीं, उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे। इसलिए मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के समय उन्होंने अपनी ड्रेस किसी डिजाइनर से नहीं बनवाई थीं, बल्कि उनकी मां और मीना बाजार के एक टेलर ने मिलकर उनका ड्रेस डिजाइन किया था।

 

सुष्मिता ने ऐश्वर्या को मात देकर मिस इंडिया का खिताब जीता

 

ash-sush

 

आपको बता दें कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दौरान सुष्मिता ने ऐश्वर्या को मात देकर मिस इंडिया का खिताब जीता था। दिलचस्प बात यह है कि ऐश्वर्या राय ने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड और सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनीं थीं। खबरों की मानें तो ऐश्वर्या और सुष्मिता के बीच मिस इंडिया के मुकाबले में कड़ा मुकाबला था, लेकिन इंटरव्यू राउंड में सुष्मिता ने ऐश से बाजी मार ली थी।

 

1997 में महेश भट्ट की फिल्म से किया डेब्यू

 

film

 

सुष्मिता सेन की पहली पहचान 1994 में मिस इंडिया का खिताब जीतने पर मिली। इसके बाद 1997 में महेश भट्ट की फिल्म ‘दस्तक’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, लेकिन फिल्म को सफलता नहीं मिली थी। उनको पहली सफलता फ़िल्म ‘सिर्फ तुम’ के ‘दिलबर दिलबर’ गाने में मिली, जिसमें उनकी अदाओं को दर्शकों ने पसंद किया।

 

फिल्म फेयर जीत चुकी हैं सुष्मिता सेन

 

sushmita-biwino1

 

सुष्मिता सेन की पहली हिट फ़िल्म डेविड धवन की फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ थी। उनकी चर्चित फिल्मों में आंखें, समय, मैं हूं ना, बेवफा, मैंने प्यार क्यों किया और फिल्म ‘चिंगारी’ के नाम शामिल हैं। ‘बीवी नंबर वन’ के लिए उन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

 

दो बेटियों की हैं मां

 

sushmita_sen__daughters_

 

सुष्मिता ने 25 साल की उम्र में अपनी पहली बेटी गोद ली थी। उनके इस फैसले से सब चौंक गए थे। सुष्मिता ने दूसरी बेटी को भी गोद लिया और वो दोनों के साथ एक खुशनुमा लाइफ बिता रही है। सुष्मिता ने शादी नहीं की है और लगता है वो आगे करेंगी भी नहीं।

 

करीब 10 लोगों के साथ जुड़ा नाम

 

sushmita-love

 

अगर उनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो सुष्मिता अपनी लव लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रही हैं। उनके अफेयर के चर्चे कई लोगों के साथ रहे। मीडिया में छपी खबरों की मानें तो उनका अफेयर प्रोड्यूसर विक्रम भट्ट, डायरेक्टर मुद्दसर अजीज, बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा, बिल्डर इम्तियाज खत्री और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम,अनिल अंबानी, बंटी सचदेवा, संजय नारंग,सबीर भाटिया के साथ उनके नाम जोड़े गए।

 

15 साल छोटे मॉडल को कर रही हैं डेट

 

 

सुष्मिता सेन भले ही बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन हमेशा से ही उनके अफेयर मीडिया में चर्चा का विषय रहे हैं। सुष्मिता इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सुष्मिता इन दिनों जिस शख्स के साथ देखी जा रही हैं वह एक मॉडल है जिसका नाम रोहमन शॉल है। सुष्मिता 43 साल ही है जबकि रोहमन 27 के, यानी कि दोनों ही उम्र में फासला 15 साल का है।….Next

 

Read More:

अपनी शादी में इतना खर्च करेंगे दीपिका-रणवीर, सीप्लेन से आएगी ‘मस्तानी’ की बारात!

इटली में 4 फेरे लेकर एक दूजे के हुए दीपिका-रणवीर, सामने आई ये तस्वीरें

इटली में रणवीर-दीपिका से पहले बॉलीवुड और हॉलीवुड के ये स्टार रचा चुके हैं शादी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग