blogid : 319 postid : 1379329

एक दिन में इतना कमाती हैं साक्षी, इस वजह से आज तक नहीं की शादी

Posted On: 12 Jan, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2076 Posts

669 Comments

छोटा पर्दा अब छोटा नही रहा, छोटा पर्दे के बड़े स्टार ना सिर्फ अपने टैलेंट और ग्लैमर से बड़े पर्दे के स्टार्स को टक्कर देते दिख रहे हैं। ऐसे में टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस और बहू साक्षी तंवर भी किसी पहचान की मोहताज नहीं है। साक्षी ने अपनी दमदार एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज किया है। साक्षी ने न केवल छोटे बल्कि बड़े पर्दे पर भी खुब दंगल किया है। ऐसे में चलिए जानते हैं कैसा रहा है उनका अबतक का सफर।

cover sakshi


राजस्थान के अलवर की रहने वाली हैं साक्षी


sakshi0


टीवी की बहू साक्षी तंवर आज 45 साल की हो गई हैं। साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी 1973 में राजस्थान के अलवर में हुआ था। उनके पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय राजस्थान से की है। साक्षी ने अेनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज नई दिल्ली से की है।



सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती थीं साक्षी


sakshi-tanwar_



साक्षी अपने कॉलेज के दिनों से ही सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगी थीं। साक्षी को एक्टिंग से बहुत पहले से प्यार थे, क्योँकि वह अपने कॉलेज के दिनों में अपने कॉलेज के ड्रामा सोसाइटी की प्रेसिडेंट थी और वह कई प्लेज में हिस्सा भी लेती थी।


दूरदर्शन के एक शो में करती थी एंकरिंग


kahaani150


कॉलेज के दिनों में उनके दोस्तों मे उन्हें दूरदर्शन में अपना ऑडिशन देने को कहा और दूरदर्शन के म्यूजिकल शो के एंकरिंग के ऑडिशन में शामिल हो गईं जहां उन्हे दूरदर्शन के शो ‘अलबेला सुर मेला’ में बतौर एंकर सेलेक्ट कर लिया गया। टीवी की दुनिया में साक्षी का यह पहला कदम था। जैसे-जैसे उनका टीवी करियर का ग्राफ ऊपर बढ़ रहा था। वहीं उनकी पढ़ाई का ग्राफ नीचे, और वह अपनी परीक्षा में फेल हो गयी।


पार्वती अग्रवाल के नाम से हुई मशहूर


Sakshi Tanva


टेलीविजन की दुनिया में साक्षी को बड़ी सफलता तब मिली जब उन्हे बालाजी टेलीफिल्म्स के एक धारावाहिक में मुख्य किरदार निभाने का मौका मिला। ‘कहानी घर घर की’ मे साक्षी के निभाये पार्वती अग्रवाल के किरदार नें उन्हे घर-घर में लोकप्रिय बना दिया। पार्वती के किरदार के लिए साक्षी को कई पुरस्कार भी मिले। इसके बाद साक्षी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ‘कुटुंब; ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’, ‘बालिका वधू’ जैसे कई धारावाहिकों में अपने शानदार अभिनय से सबको पीछे छा दिया और टीवी की सबसे काबिल एक्ट्रेस बन गई।


राम कपूर के साथ हिट रही जोड़ी



ram-sakshi


बालाजी टेलीफिल्म्स के एक और धारावाहिक ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में राम कपूर के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की गयी। छोटे पर्दे पर एक सफल अभिनेत्री के तौर पर खुद को स्थापित करने के बाद साक्षी ने बड़े पर्दे की ओर रुख किया।


दंगल से लेकर मोहल्ला अस्सी तक में आ चुकी हैं नजर



dangal



2009 में आयी आशुतोष राणा अभिनीत ‘कॉफी हाउस’ साक्षी तंवर की पहली हिंदी फिल्म थी। इसके अलावा सनी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ में भी साक्षी का एक महत्वपूर्ण रोल था। यह फिल्म अब तक पर्दे पर नहीं आयी है। साक्षी ने दंबग फिल्म में आमिर के साथ काम करके सबकों हौरान कर दिया था।


1.5 लाख है एक दिन की फीस


Sakshi Tanver


साक्षी को टीवी जगत में कई सारे अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। लाखों लोगों के दिलों में एक आदर्श बहू के रुप में स्थापित 45 वर्षीय साक्षी अब तक अविवाहित हैं। साक्षी ने कई बार अपने इंटरव्यू में कहा कि, उन्हें शादी से कोई परेशान नहीं है लेकिन आजतक उन्हें उनकी पंसद का कोई पार्टनर नहीं मिला है जिसके साथ वो शादी करके घर बसा सके। आपको बता दें इस वक्त भी साक्षी टीवी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस हैं और उनकी एक दिन की फीस 1.5 लाख है जो बाकि एक्ट्रेस से कही ज्यादा है।…Next

Read More:

ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह

ठेले पर यह सिंगर बेचता था फल, ऐसे बना बॉलीवुड में बड़ी कैसेट कंपनी का मालिक

18 में शादी 19 में तलाक, कुछ ऐसी है मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की लाइफ

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग