blogid : 319 postid : 1301442

बाहुबली फिल्म के लिए ‘कटप्पा’ ने लिए थे इतने करोड़! शाहरुख के साथ कर चुके हैं काम

Posted On: 22 Dec, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2161 Posts

670 Comments

‘कटप्पा’ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. उनका असली नाम आप भले ही ना जानते हो, लेकिन ‘कटप्पा’ सुनते ही आपको कुछ याद दिलाने की जरूरत नहीं पड़ती. 2015 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ में ‘कटप्पा’ का ऐतिहासिक किरदार निभाने वाले मशहूर तमिल एक्टर सत्यराज ने अपने किरदार को पर्दे पर ऐसा जीवंत किया कि अब लोग उन्हें ‘कटप्पा’ के नाम से ही पहचानने लगे हैं. चलिए एक नजर डालते हैं साउथ के कटप्पा ऊर्फ सत्यराज के फिल्मी सफर पर.


cover pic


ऐसे मिली फिल्म


satyaraj1

चेन्नई के रहने वाले सत्यराज एक बार फिल्म की शूटिंग देखने गए थे. वहां पर उनकी मुलाकात तमिल डायरेक्टर तिरूप्पुर मेनियन और एक्टर शिवकुमार से हुई. तभी से वो स्वामीनाथन की नाटक मंडली में काम करने लगे. वहीं से उन्हें एक्टर बनने की ठान ली थी.


ये थी पहली फिल्म

satya11

सत्यराज ऊर्फ ‘कटप्पा’ की पहली फिल्म ‘कोलंगल’ थी. उन्होंने 1979 में माहेश्वरी से शादी की और इनका एक बेटा सिबिराज और बेटी दिव्या हैं. उनके बेटे सिबिराज भी मशहूर एक्टर हैं.


136 फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय

kattapa

आपने भले ही सत्यराज को पहली बार ‘कटप्पा’ के तौर पर देखा होगा. लेकिन साउथ में वो जाना माना और मशहूर चेहरा है. सत्यराज 136 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. उन्होंने कई तेलगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा की फिल्मों में काम किया है.


‘कटप्पा’ के लिए मिले थे इतने करोड़

katappa

सत्यराज खुद ‘बाहुबली’ को अपने कॅरियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक मानते हैं. इस फिल्म के लिए अन्य किरदारों को कटप्पा से कहीं ज्यादा पैसे दिए गए थे. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन इस किरदार के लिए सत्यराज ने केवल 1 करोड़ चार्ज किए थे. वहीं फिल्म के मुख्य किरदार प्रभास को करीब 20 करोड़ मिले थे और एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी को लगभग 5 करोड़ मिले थे.


बॉलीवुड में इस फिल्म से किया था डेब्यू


chennai-express-

अगर आपको याद हो तो फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में डॉन के किरदार में कटप्पा ही थे. जिन्हें कई लोगों ने ‘बाहुबली’ में नहीं पहचाना था. इस फिल्म में उन्होंने दीपिका पादुकोण के पिता का रोल अदा किया था. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के उन्हें एक करोड़ रुपये मिले थे.


Read: दिवाली पर जब आमने सामने आए शाहरुख-अक्षय और अजय


बन चुके हैं शाहरुख के ससुर


Chennai express

सत्यराज शाहरुख खान के ऑनस्क्रीन ससुर के रोल में नजर आ चुके हैं. इस फिल्म में उनका रोल बहुत कम था, लेकिन दमदार था. हालांकि इस रोल से उन्हें वो पहचान नहीं मिली जो उन्हें ‘बाहुबली’ करके मिली. हिंदी दर्शक भी उन्हें कटप्पा के तौर पर जानते हैं.


बाहुबली के लिए मिला अवॉर्ड


satyaraj7

बाहुबली फिल्म ने कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए. इस फिल्म के किरदार कटप्पा पर कई सारे जोक्स आज भी बन रहे हैं और लोगों ने उनके किरदार को  बेहद सराहा है. इस किरदार के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का आईफा अवॉर्ड भी मिल चुका है…Next


Read More:

बाहुबली-2 की जबरदस्त तैयारी, एक्टर ने बनाई है स्टनिंग बॉडी
कभी ये सितारे चलाते थे सेकेंड हैंड कार, आज है इनके पास दुनिया की महंगी कार

बाहुबली-2 की जबरदस्त तैयारी, एक्टर ने बनाई है स्टनिंग बॉडी

कभी ये सितारे चलाते थे सेकेंड हैंड कार, आज है इनके पास दुनिया की महंगी कार

25 साल पहले थी सलमान की अभिनेत्री अब बनती हैं मां

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग