blogid : 319 postid : 2517

कैलाश खेर: कभी मांगते थे मौत आज बांटते हैं खुशी

Posted On: 7 Jul, 2012 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2076 Posts

669 Comments

Kailash Kher Profile

आज कैलाश खेर का जन्मदिन है.कैलाश खेर की सुरीली आवाज ने उन्हें ख्याति और सफलता दिलाई लेकिन एक समय ऐसा भी था जबकि व्यवसाय में सब कुछ गंवा देने के बाद इस चर्चित गायक ने आत्महत्या के बारे में सोचा था.

Kailash Kher Hot Song


रब्बा इश्क न होवे और अल्ला के बंदे हंस दे.. से गीत-संगीत की दुनिया में पहचान बनाने वाले कैलाश खेर ने बहुत कम समय में ही अपना मुकाम बना लिया. गायक कैलाश खेर ने अपनी सूफियाना आवाज से श्रोताओं के दिल में जगह बनाई है

Kailash KherProfile

हिन्दी फिल्मों में सूफी गानों का जब भी जिक्र होता है तो जो नाम सबसे पहले जहन में आते हैं उनमें नुसरत फतह अली, राहत फतह अली खान जैसे नाम सामने आते हैं लेकिन विगत कुछ सालों से हिन्दी सिनेमा को एक ऐसा गायक भी मिला है जिसने सूफी गायिकी को बदल कर रख दिया है और यह गायक हैं कैलाश खेर.

Kailash Kher Fame

आज कैलाश खेर की गिनती भारतीय सिनेमा के बेहतरीन गायकों में होती है. सूफी गानों के साथ रॉक का फ्यूजन कर उन्होंने जो शैली विकसित की है वह गजब की है. कैलाश खेर ने कई एलबम और फिल्मों में अपनी आवाज का जादू चलाया है. इनकी खनकती आवाज के जादू से एड फिल्मों ने भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया है. सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी कैलाश खेर की तूती बोलती है. उन्होंने हॉलिवुड फिल्म “कपल्स रिट्रीट” में अपनी गायिकी से सबको प्रभावित किया है. चाहे अन्ना हजारे का आंदोलन हो या कॉमनवेल्थ गेम्स सभी में कैलाश खेर ने आगे बढ़कर आंदोलन में हिस्सा लिया.


Kailash Kher Introduction

7 जुलाई, 1973 को जन्मे कैलाश खेर संगीत से साथ हमेशा कुछ ना कुछ प्रयोग करते ही रहते हैं और उनका प्रयोग हमेशा सराहनीय होता है. कैलाश खेर ने पहली बार फिल्म ‘अंदाज’ (Movie: Andaaz) के लिए “रब्बा इश्क ना होए” गाना गाया था लेकिन उन्हें असली प्रसिद्धि फिल्म ‘वैसा भी होता है’ (Hindi Movie: Waisa Bhi Hota Hai Part II) के गाने “अल्लाह के बंदे” (Song: Song Allah ke Bande) के बाद मिली. इस गाने ने उन्हें रातों-रात शिखर तक पहुंचा दिया और लोग उन्हें जानने लगे. यह कैलाश खेर का अब तक का सबसे हिट गाना रहा है. एक अलग आवाज और शैली की वजह से लोगों ने उन्हें बहुत पसंद किया.


कैलाश खेर के बारे में अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Kailash kher profile, Kailash kher’s biography, hindi blog, celebrity, Kailash Kher Songs, songs of Kailash Kher, Best of Kailash Kher, all songs of Kailash Kher, Kailash Kher hit songs, Kailash Kher music, Kailash Kher songs mp3, Kailash Kher Songs free, listen Kailash Kher Songs

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग