blogid : 319 postid : 3221

अब निर्माता इन पर भरोसा कर सकते हैं

Posted On: 20 Mar, 2013 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2765 Posts

670 Comments

kangana ranautहिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के छोटे से गांव भाम्बला से पहले शिमला और फिर चंडीगढ़ होते हुए दिल्ली के बाद मुंबई में जमना किसी के लिए भी आसान नहीं था लेकिन अभिनेत्री कंगना रानावत (Kangana Ranaut Profile in Hindi) ने बिना गॉडफादर बॉलीवुड में न केवल अपने आप को स्थापित किया बल्कि टॉप की अदाकाराओं को टक्कर भी दे रही हैं.


Read: ममता और करुणा के लायक नहीं सरकार


अभिनेत्री कंगना रानावत को अगर किसी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है वह फैशन फिल्म है. इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया जिसे करने के लिए कोई भी अभिनेत्री हिचकिचाए. कंगना इस फिल्म में निगेटिव रोल की भूमिका में थीं. उनकी इस फिल्म में जबर्दस्त भूमिका को देखते हुए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला. वैसे कंगना ने फिल्म गैंगेस्टर में ही अपने आप को साबित कर दिया था कि महेश भट्ट ने उन्हें अपनी फिल्म में लेकर गलती नहीं की है.


हिमाचल प्रदेश में 20 मार्च, 1987 को जन्मी कंगना रानावत ने अभिनय थिएटर से सीखा. वह मशहूर निर्देशक अरविंद गौड़ की संस्था अस्मिता ग्रुप ऑफ थिएटर से जुड़ीं. उनका पहला नाटक गिरीश कर्नाड का रक्त कल्याण था. इसमें उन्होंने ललिताम्बा और दामोदर भट्ट दोनों की भूमिका एक साथ की थी. एक वर्ष तक थिएटर से जुड़े रहने के बाद वह मुंबई लौट गईं और वहां अपने आत्मविश्वास और कुशलता के बल पर संघर्ष प्रारंभ कर दिया और आज अभिनेत्री के तौर पर फिल्म निर्माता उन पर अधिक विश्वास करने लगे हैं.


Read: जहां लता और आशा हों वहां बनाया अपना मुकाम


उनकी बेहतरीन फिल्मों में गैंगेस्टर, लम्हें और फैशन, राज-2, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई और तनु वेड्स मनु शामिल हैं. उनकी आने वाली फिल्मों में संजय गुप्ता की शूटआउट एट वडाला और क्रिस 3 हैं जो दिवाली के आसपास रिलीज होंगी. इसके अलवा वह जल्द ही अभिनेता सनी देओल के साथ फिल्म ‘आई लव न्यू ईयर’ में नजर आएंगी.


कंगना रानावत फिल्मों के साथ अपनी रासलीलाओं की वजह से भी चर्चा में रहीं. आदित्य पंचोली और अध्ययन सुमन जैसे न जाने कितने ही कलाकार अब तक कंगना के दिल के दरवाजे पर दस्तक दे चुके हैं. खबर तो यह भी आई कि बॉलीवुड स्टार सलमान खान के साथ भी कंगना एकतरफा इश्क फरमा चुकी हैं.


Read:

सेक्स सिंबल के बावजूद नहीं बन पाई पहचान


Tag: Kangana ranaut, Kangna Ranaut in Hindi, Indian actress, hot Kangna Ranaut, actress, fashion in hindi.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग