blogid : 319 postid : 1394636

'ठाकरे' से होगा 'मणिकर्णिका' का सामना, बॉक्स ऑफिस पर होगी कड़ी टक्कर

Posted On: 24 Jan, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2603 Posts

670 Comments

साल 2019 की दो बड़ी फिल्में 26 जनवरी को आमने-सामने आने वाली हैं। 11 जनवरी के बाद बॉक्स ऑफिस दूसरी बड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही फिल्में भारत की दो बड़ी हस्तियों पर बनाई गई हैं। एक ने जहां इतिहास बदला तो दूसरे ने राजनीति बदली। एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्‍म ‘ठाकरे’ और कंगना रनौत की फिल्‍म ‘मणिकर्ण‍िका: द क्वीन ऑफ झांसी’ एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। अब देखना ये होगा कि दोनों में से कौन सी फिल्‍म फैंस का दिल जीतने में कामयाब हो पाएगी।

 

 

 

लक्ष्‍मीबाई के अवतार में दिल जीतेंगी कंगना!

 

 

कंगना रनौत की यह फिल्‍म झांसी की रानी लक्ष्‍मीबाई के जीवन पर आधारित है। ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी बिग बजट फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी’ हिंदी और तेलगु भाषा में 25 जनवरी को रिलीज की जाएगी। फिल्म में कंगना के अलावा अतुल कुलकर्णी, जिशु सेनगुप्ता, सुरेश ओबेरॉय, डैनी और अंकिता लोखंडे भी अहम भूमिकाओं में हैं।

 

ठाकरे बनकर बॉक्स ऑफिस पर क्या राज कर पाएंगे नवाज

 

 

फिल्म में शिव सेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे का किरदार एक्टर नवाजुद्दीन ने निभाया है। महाराष्ट्र की राजनीति को गहरे तक प्रभावित करने वाले बाला साहब ठाकरे कार्टूनिस्ट भी थे। उन्होंने समाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी और बाद में शिवसेना का गठन किया। बाला साहेब ठाकरे के बारे में कहा जाता है कि कभी किसी पद पर रहे बिना ही उन्होंने महाराष्ट्र की राजनीति को लंबे समय तक आकार दिया। वर्ष 2012 में बाला साहेब ठाकरे का निधन हो गया था, ये फिल्म हिंदी और मराठी भाषा में रिलीज होगी।

 

पहले दिन इतना कमा सकती हैं फिल्में

 

 

ट्रेड पंडितों की मानें तो ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जा रही हैं। ‘मणिकर्णिका’ दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज होगी। फिल्म को बनाने में करीब 110 करोड़ रुपये का खर्च आया। ट्रेड एक्सपर्ट मान रहे हैं कि फिल्म को पहले दिन 13 से 15 करोड़ रुपये की कमाई हो सकती है। वहीं मजह 30 करोड़ में बनी फिल्म ‘ठाकरे’ को महाराष्ट्र में बड़े पैनामे पर रिलीज किया जा रहा है। ट्रेड एक्सपर्ट मान रहे हैं कि ‘ठाकरे’ पहले दिन 8 से 10 करोड़ रुपये का बिजनेस कर सकती है।

 

26 जनवरी से पहले आएंगी दोनों फिल्में

 

 

26 जनवरी से ठीक एक दिन पहले रिलीज होने वाली इन फिल्‍मों को हॉलीडे का लाभ मिलेगा। रिलीज के साथ ही इन दोनों फिल्‍मों का बिजनेस शुरू हो जाएगा जोकि 26 जनवरी और रविवार 27 जनवरी को काफी ऊंचा जाएगा। फिल्‍म बिजनेस के जानकार इन दोनों ही फिल्‍मों की अच्‍छी कमाई का अनुमान लगा रहे हैं। वहीं ठाकरे की जहां तक बात है तो इस फिल्‍म को लेकर महाराष्ट्र में काफी उत्‍साह है। महाराष्ट्र में ये फिल्‍म मणिकर्ण‍िका पर भारी पड़ेगी लेकिन बाकी जगहों पर मणिकर्ण‍िका के आगे रहने का अनुमान है।…Next

 

Read More:

तो क्या 2019 में वरुण धवन बनेंगे दूल्हा, बचपन के प्यार नताशा दलाल से करेंगे शादी

9 साल तक जॉन के साथ लिव में रही थीं बिपाशा, 108 करोड़ रुपए की हैं मालकिन

बिग बॉस से बाहर आने के बाद दीपक ठाकुर को मिले ऑफर, जल्द गाएंगे गाना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग