blogid : 319 postid : 591

एक अलग देश में कामयाबी का सफर – कैटरीना कैफ

Posted On: 26 Sep, 2010 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2367 Posts

670 Comments

अपने देश या अपने क्षेत्र में आपको सफलता पानी है तो थोड़ा-बहुत सहयोग अपनों का मिल जाता है पर दुनियां में ऐसे भी कई लोग हैं जो सफलता के लिए किसी चीज के मोहताज नहीं होते और जिन्हें सफलता अपने देश से दूर भी मिल जाती है.


भारत में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें भारत के बाहर बहुत सफलता मिली और ऐसे भी कई हैं जिन्होंने भारत में अपनी पहचान बनाई. भारतीय सिनेमा जगत में भी कई हिरोइन ऐसी हैं जो विदेशों से यहां आई हैं लेकिन जो सफलता कैटरीना कैफ ने हासिल की वह किसी को नहीं मिली. बॉलिवुड की डॉल कही जाने वाली कैटरीना ने खुद को चोटी की अभिनेत्रियों में शुमार करा लिया है. मॉडलिंग इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और ग्लैमर का परचम लहराने वाली लंदन की इस खूबसूरत बाला ने जब हिन्दी फिल्मों में कदम रखा तो उनकी सफलता को लेकर अटकलें लगाई गईं.


Katrina Kaif Wallpaper
Katrina Kaif Wallpaper

16 जुलाई 1984 को हॉगकॉग में जन्मी, 7 बच्चों में एक कैटरीना कैफ कश्मीरी पिता और ब्रिटिश मां की बेटी हैं. उनका पालन पोषण हवाई में हुआ है और उन्होंने 14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग शुरु कर दी थी. उनके माता पिता का तलाक तब ही हो गया था जब वह बहुत छोटी थीं.


लंदन और हवाई द्वीप में पली-बढ़ी कैटरीना अंतरराष्ट्रीय स्तर की मॉडल भी रह चुकी हैं. जब उन्हें भारत से मॉडलिंग के ऑफर्स आने लगे तो उन्होंने भारत आने का फैसला किया और उसके बाद तो वे यहीं की होकर रह गयीं. हिन्दी फिल्मों में खुद को स्थापित करने के बाद उन्होंने सलमान खान के साथ मधुर रिश्ता भी जोड़ लिया.


कैट की पहली फिल्म बूम थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. इसके बाद उन्होंने सरकार में अभिषेक बच्चन की प्रेमिका की छोटी सी भूमिका में बड़े निर्माता-निर्देशकों का ध्यानाकर्षण किया, पर उन्हें व्यापक पहचान मिली मैंने प्यार क्यों किया से. मैंने प्यार क्यों किया में कैटरीना और सलमान की जोड़ी थी. सलमान के साथ कैट की जोड़ी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. इस फिल्म के साथ ही कैटरीना की सफलता का सिलसिला शुरू हो गया. इसके बाद तो हर फिल्म उनके कैरियर को और ऊंचाई देती गई.


Katrina kaif
Katrina kaif

हालांकि ऐसा नही था कि मुश्किलें कम थीं. हिन्दी न आना और उनका विदेशी होना कई निर्माता- निर्देशकों को शुरुआत में नहीं भाता था, लेकिन हर कोई जानता है कैटरीना सफलता का दूसरा नाम है.

हल्की सी हंसी, चुलबुलापन और परियों जैसा सौन्दर्य कैटरीना की लोकप्रियता को और भी बढ़ाता है. साथ ही सलमान खान से उनकी नजदीकियों ने भी उन्हें बहुत शोहरत दिलाई है. हालांकि दोनों कभी साथ तो कभी अलग-अलग दिखते हैं, पर कैटरीना अपने प्रोफेशन को अपनी पर्सनल लाइफ से अलग रख लगातार कामयाबी हासिल कर रही हैं.

कैटरीना कैफ की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग