blogid : 319 postid : 1391184

विज्ञापन से शुरू हुआ था कटरीना का सफर, आज हैं सबसे सफल एक्ट्रेस

Posted On: 16 Jul, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2445 Posts

670 Comments

बॉलीवुड की ‘कमली गर्ल’ कटरीना कैफ आज बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शुमार हैं। कटरीना जब बॉलीवुड में आई थी तो उन्हें हिंदी नहीं आती थी, जिस वजह से उन्हें कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था। इतना ही नहीं उन्होंने स्ट्रगल के दौरान साउथ की भी कई फिल्मों में काम किया है, आज उनके 35वें जन्मदिन पर चलिए जानते हैं आखिर लंदन की रहने वाली कटरीना कैसे बनीं सफल एक्ट्रेस।

 

 

 

ये है कटरीना का असली नाम

 

 

कटरीना का असली नाम कटरीना टॉरकेटी है, लेकिन जब वो फिल्मों में आई तो उन्होंने अपना सरनेम बदलकर कैफ कर लिया ताकि लोगों को उन्हें अपनाने में परेशानी न हो। कटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था, कटरीना को मिलाकर उनकी कुल सात बहनें और एक भाई हैं। कटरीना के माता-पिता अलग हो चुके हैं और बचपन से ही कटरीना की मां ने उनकी देखरेख की है।

 

पहली बार मिला था ये विज्ञापन

 

 

फिल्मों से पहले कटरीना एक एड में नजर आईं थीं, 2002 में यह एड आया था। हालांकि इसमें कटरीना का कोई डायलॉग नहीं था। क्योंकि उन्हें हिन्दी नहीं आती थी। एड में कैट केवल इशारे करते नजर आती हैं। अगर आपको याद न हो तो बता दें कि ये विज्ञापन फेविकोल का था। वैसे कटरीना ने और भी कई सारे बड़े विज्ञापनों में काम किया है और उन्होंने किंगफिशर कैलेंडर में भी अपना जलवा दिखाया है।

 

2003 में अमिताभ के साथ की फिल्म

 

 

कटरीना ने अपना करियर 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से शुरू किया था, उस दौरान वो लंदन में मॉडलिंग करती थी और साल 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने उन्हें एक फैशन शो के दौरान देखा और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘बूम’ में कास्ट कर लिया। हालांकि इससे उनके फिल्मी करियर पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा लेकिन उन्हें भारत से कई सारे मॉडलिंग के ऑफर आने लगे।

 

सलमान की फिल्म से चमकी किस्मत

 

 

‘बूम’ के बाद कटरीना तेलुगु और मलयालम फिल्में भी की, साउथ की फिल्म ‘मल्लेश्वरी’ के लिए कास्ट किया गया। कटरीना की किस्मत तब खुली जब सलमान न उन्हें अपनी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में चांस दिया। इस फिल्म के बाद लोगों ने उन्हें बतौर एक्ट्रेस पहली बार देखा था पर्दे पर, खबरें थी कि उन दिनों ये दोनों स्टार रिश्ते में भी थे। लेकिन दोनों ने कभी खुलकर इसपर बात नहीं की।

 

2007 के बाद मिली बड़ी सफलता

 

 

कटरीना कैफ को 2005 में ‘लैक्मे इंडिया फैशन वीक का ‘फेस ऑफ द ईयर’ घोषित किया गया था। हालांकि उसके बाद भी उनके खाते में कुछ खास नहीं आया। लेकिन साल 2007 में आई फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ ने उन्हें रातों रात स्टार बना था। कटरीना और अक्षय की जोड़ी को पसंद किया गया और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद उनके खाते में कई सपुरहिट फिल्में आई और आज कटरीन की मेहनत ने उन्हें सुपरस्टार का दर्जा दिया है।

 

रिश्ते में अब तक रहीं असफल

 

 

भले ही कटरीना आज सबसे सफल एक्ट्रेस हैं और उनकी फिल्में 300 करोड़ के क्लब के शामिल हैं लेकिन उन्हें रिश्तों में कभी सफलता नहीं मिली । रणबीर कपूर के साथ सालों चला उनका रिश्ता अब खत्म हो गया है और फिलहाल कटरीना सिंगल हैं और अपने काम पर ध्यान दे रही हैं। आज उनकी एक फिल्म की फीस करीब 9 से 10 करोड़ तक होती है वहीं, विज्ञापन के करीब 1 से 3 करोड़ तक लेती हैं।…Next

 

Read More:

जब लोकल ट्रेन में से गए थे सलमान, स्टेशन पर गुजारनी पड़ी थी रात

सनी लियोनी से करीना कपूर तक, आइटम डांस की इतनी फीस लेती हैं ये एक्ट्रेस

पहली फिल्म से हुए थे मशहूर, बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड जीतने के बाद पर्दे से गायब हो गए ये स्टार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग