blogid : 319 postid : 1313493

आमिर की ‘दंगल’ ने कमाये 380 करोड़, पहलवान महाबीर फोगाट को मिले महज इतने रुपए

Posted On: 11 Feb, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2785 Posts

670 Comments

‘दंगल’ साल 2016 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई, इस फिल्म ने सफलता के नए झंडे गाड़े, साथ ही फिल्म को ना केवल भारतीय दर्शकों ने बल्कि विदेशी दर्शकों ने भी खूब प्यार दिया है. भारत के कई सिनेमाघरों में दंगल अभी भी चल रही है. ये तो सभी जानते हैं कि फिल्म की कहानी असली पहलवान महाबीर फोगाट और उनकी बेटियों पर लिखी गई है, लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म को पर्दे पर लाने के लिए फोगाट परिवार को कितने पैसे मिले.


dangal pic


दंगल का चला जादू

आमिर खान की ‘दंगल’ रिलीज के एक महीने बाद भी बॉक्‍स ऑफिस पर टिकी हुई है. फिल्‍म ने थोड़ी पकड अभी भी बॉक्स ऑफिस पर बनाए रखी है और अब तक फिल्म ने भारतीय बाजार में शानदार कमाई करते हुए करीब 381.92 रुपये कमाए हैं.  वहीं विदेशों में भी यह 200 करोड़ क्‍लब में शामिल हुई. 22 जनवरी 2017 तक फिल्‍म ने विदेशी बाजार में 200.65 करोड़ का बिजनेस किया था.


फिल्म को पर्दे पर लाने के लिए इतने करोड़


aamir

इस फिल्म को पर्दे पर लाने के लिए महाबीर फोगाट और उनके परिवार को करीब 80 लाख रुपए मिले थे. वैसे बॉलीवुड जिस पर भी बायोपिक बनाती है उसे अपनी कहानी सुनाने के लिए पैसे मिलते हैं, वैसे अगर फिल्म की सफलता को देखा जाए तो ये कम है.


इन फिल्मों के बारे में भी जानें


नीरजा


sonam

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के कॅरियर की सबसे शानदार फिल्मों से एक ‘नीरजा’ भी असल जिंदगी से प्रेरित कहानी है. सोनम ने इस फिल्म में मशहूर पैन ऍम एयरलाइन्स (Pan Am Airlines) की विमान परिचारिका नीरजा भनोट की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को पर्दे पर लाने के लिए परिवारवालों ने एक रुपये भी नहीं लिए थे.


Read:  कौन हैं दंगल की छोटी गीता? आमिर की इस फिल्म में भी करेंगी काम



मिल्खा सिंह



farhan-milkha


‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए मिल्खा सिंह ने केवल 1 रुपए फीस के तौर पर लिए थे. हालांकि, उनके करीबी सूत्रों के अनुसार मिल्खा सिंह को लगा था कि उनके साथ धोखा हुआ है, क्योंकि फिल्म के निर्माता ओम प्रकाश मेहरा ने उन्हें फिल्म मुनाफे पर 10 प्रतिशत देने का वादा किया था.


मोहम्मद अजहरुद्दीन


emraan-azhar

कहा जाता है कि क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर बनी फिल्म ‘अजहर’ के लिए उन्होंने एक पैसे भी नहीं लिए. इस फिल्म में अजहर के किरदार को इमरान हाशमी ने निभाया था. हालांकि फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई थी…Next



Read More:

आमिर की ‘दंगल’ देखने से पहले इस व्यक्ति को जरूर जान लें

‘दंगल’ गर्ल ने मांगी माफी…’नहीं मानें मुझे रोल मॉडल’, समर्थन में उतरा बॉलीवुड

3 दिन में आमिर की फिल्म ने कमाए 106 करोड़, लेकिन कर गए ये 4 गलतियां

आमिर की ‘दंगल’ देखने से पहले इस व्यक्ति को जरूर जान लें
‘दंगल’ गर्ल ने मांगी माफी…’नहीं मानें मुझे रोल मॉडल’, समर्थन में उतरा बॉलीवुड
3 दिन में आमिर की फिल्म ने कमाए 106 करोड़, लेकिन कर गए ये 4 गलतियां

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग