blogid : 319 postid : 1394591

रणवीर सिंह को 'कपिल देव' बनाने की ये शख्सियत दे रही है ट्रेनिंग, ऐसे हो रही है 83 की तैयारी

Posted On: 21 Jan, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2503 Posts

670 Comments

बीते कुछ समय में बॉलीवुड में कई खिलाड़ियों की बायोपिक या स्पोर्ट्स सेंट्रिक फिल्में बन रही हैं। इसी कड़ी में नई फिल्म है 83। भारत के पहले वर्ल्ड कप जीत की कहानी बताती है इस फिल्म में कप्तान कपिल देव के रोल में रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं। रणवीर सिंह ने इसी महीने से फिल्म के लिए ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है। रणवीर को 1983 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रह चुके गेंदबाज बलविंदर सिंह संधू दे रहे हैं। रणवीर ने रविवार को एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह बलविंदर सिंह संधू के साथ ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं। यह फिल्म इस साल अप्रैल में रिलीज होने वाली है जिसे कबीर खान डायरेक्ट करने वाले हैं।

 

 

कौन हैं बलविंदर सिंह संधू

 

 

बलविंदर संधू 1983 की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, संधू ने फाइनल मुकाबले में अपनी खास गेंद पर गॉर्डन ग्रीनिज को एक रन पर बोल्ड किया था। भारत को पांच रन के कुल स्कोर पर पहली सफलता दिला कर टीम का आत्मविश्वास बढ़ा दिया था। उन्होंने इस मैच में नौ ओवर में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे।  संधु के अलावा कपिल देव भी बीच में कुछ समय के लिए रणवीर सिंह को ट्रेन करेंगे। रविवार को उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट से तस्वीर शेयर की है जिसमें वह रणवीर को ट्रेन करते नजर आ रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि फिल्म में संधू का रोल पंजाबी एक्टर ऐमी वर्क नजर आने वाले हैं।

 

कपिल देव का एक्शन कॉपी करना मुश्किल

 

 

भारत ने साल 1983 में लोगों की उम्मीदों से परे खिताब हासिल किया था। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव ने कप्तानी के साथ-साथ बतौर ऑलराउंडर भी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रणवीर सिंह के लिए यह रोल करना आसान नहीं होने वाला है और उन्हें इस बात का एहसास उन्हें खुद सचिन तेंदुलकर ने कराया। सीएनएन को दिए इंटव्यू में रणवीर सिंह ने बताया कि जब मैंने सचिन तेंदुलकर को बताया कि मैं कपिल पाजी बनने वाला हूं तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम वैसे दिख तो जाउगे लेकिन उनके एक्शन को कैसे कॉपी करोगे?।

 

आसान नहीं है कपिल के एक्शन को कॉपी करना

 

My first day training Ranveer Singh for the "1983" movie captured beautifully by Kabir Khan

Balvinder Singh Sandhu द्वारा इस दिन पोस्ट की गई शनिवार, 12 जनवरी 2019

 

दरअसल कपिल देव कई मायनों में साथी खिलाड़ियों से अलग थे. उनके कुछ खास एक्शन उन्हें सबसे अलग बनाते थे जिन्हें कॉपी करना किसी के लिए भी आसान नहीं है। कपिल देव का बलिंग एक्शन कुछ हटके हुआ करता था, उनके हाथों की मूवमेंट और पॉजीशन को समझ पाना उस समय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंजबाजों के लिए भी मुश्किल होता था।

 

फेमस नटराज शॉट भी करेंगी कॉपी

 

 

रणवीर सिंह के लिए भी इस एक्शन को पर्दे पर उतारना आसान नहीं होने वाला है। इसके अलावा कपिल देव का फेमस नटराज शॉट कॉपी करना भी बेहद मुश्किल है। कपिल का यह खास तरह का पुल शॉट है जिसमें उनकी बॉडी एक तरह नटराज की आकृति जैसी हो जाती है। इस फिल्म को करते हुए रणवीर सिंह के सामने यही सबसे बड़ी चुनौती होने वाली है। हालांकि इसके लिए बलविंदर संधू उन्हें ट्रेन कर रहे हैं।

 

बेहद खास होगी ये फिल्म

 

 

भारतीय क्रिकेट में इस जीत ने खेल का भविष्य बदल लिया था। वर्ल्ड कप के बाद देश में क्रिकेट का और ज्यादा विस्तार हुआ है। वर्ल्ड कप से पहले कोई भी टीम को जीत का दावेदार नहीं माना जा रहा था। हालांकि भारत ने फाइनल में दो बार की वर्ल्ड चैंपियन को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में हराकर सुनहरा इतिहास रच दिया था। फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है।….Next

 

Read More:

तो क्या 2019 में वरुण धवन बनेंगे दूल्हा, बचपन के प्यार नताशा दलाल से करेंगे शादी

9 साल तक जॉन के साथ लिव में रही थीं बिपाशा, 108 करोड़ रुपए की हैं मालकिन

बिग बॉस से बाहर आने के बाद दीपक ठाकुर को मिले ऑफर, जल्द गाएंगे गाना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग