blogid : 319 postid : 1308355

साउथ की 1000 फिल्मों में काम कर चुके हैं ये कॉमेडियन, एक फिल्म के लेते हैं इतनी फीस

Posted On: 22 Jan, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2845 Posts

670 Comments

फिल्मी दुनिया में बहुत से ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत एक छोटे रोल से की और आज वो सिनेमा की दुनिया में बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं. ऐसी ही शख्सियतों में से एक हैं जाने-माने कॉमेडियन ब्रह्मानंदम. अगर आप साउथ की फिल्में देखते हैं, तो आपने इस एक्टर को लगभग हर फिल्मों में देखा ही होगा, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एक्टर की फीस किसी फिल्म के मुख्य किरदार से कम नहीं है, साथ ही इनके नाम से कई रिकॉर्ड भी हैं.



cover



कॉलेज में छात्रों के पढ़ाते थे ब्रह्मानंदम

तेलुगु एक्टर ब्रह्मानंदम आंध्र प्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव के रहने वाले हैं. परिवार की आर्थिक हालात बहुत अच्छे नहीं थे, इसलिए ब्रह्मानंदम एमए तक ही पढ़ पाए, उसके बाद उन्होंने एक तेलुगु लेक्चरर के रूप में अत्तिल्ली कॉलेज में नौकरी शुरू कर दी.


कॉलेज में करते थे मिमिक्री


Brahmanandam

कॉलेज में ब्रह्मानंदम बच्चों की मिमिक्री किया करते थे. एक बार उन्हें इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का अवॉर्ड भी मिला, जिसके बाद उनका रुझान ड्रामा की ओर होने लगा और उन्होंने एक थिएटर में एक्टिंग शुरू कर दी.


इस फिल्म से किया था डेब्यू


-brahmanandam

जाने-माने तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर जन्धयाला ने ब्रह्मानंदम को ‘मोद्दाबाई’ नाम के एक ड्रामा में एक्टिंग करते हुए पहली बार देखा था. उनकी एक्टिंग से जन्ध्याला इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म में ब्रह्मानंदम को एक छोटा सा रोल ऑफर कर दिया और इसी फिल्म से ब्रह्मानंदम के फिल्मी कॅरियर की शुरुआत हुई और आज वो साउथ फिल्मों के जाने-माने कॉमेडियन बन चुके हैं.


Read: ‘बाहुबली’ की इस एक्ट्रेस ने 16 साल में किया था डेब्यू, विराट कोहली के साथ कर चुकी हैं काम


1000 से ज्यादा फिल्में की


Brahmanandam 1


60 साल के ब्रह्मानंदम अपने दो दशकों से भी ज्यादा लंबे कॅरियर में 1000 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. ‘अहा ना पेल्लंता’, ‘अप्पुला अप्पा राव’, ‘किंग’, ‘रेड्डी’, ‘रच्चा’ ‘आर्या 2’ और ‘बपालू’ उनकी कुछ खास फिल्मों में शामिल हैं.



हर फिल्म के लेते हैं 1 करोड़


-brahmanandam-

ब्रह्मानंदम ने पिछले साल जुलाई में अपनी फीस बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर थी और अब वो हर फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. वैसे उनके फीस बढ़ाने से फिल्मों में उनकी डिमांड कम नहीं हुई है. उन्होंने ये फैसला अपनी पॉपुलैरिटी और हिट फिल्मों की वजह से लिया है. किसी भी कॉमेडियन को इतनी फीस मिलना बड़ी बात है.


गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम


record

ब्रह्मानंदम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. यह रिकॉर्ड 2007 में एक ही भाषा में 700 से अधिक फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए दर्ज किया गया था. इतना ही नहीं सिनेमा में उनके कॉन्ट्रिब्यूशन को देखते हुए साल 2009 में उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा गया था…Next


Read More:

इतने करोड़ के मालिक हैं सुपरस्टार रजनीकांत, ये साउथ इंंडियन स्टार भी हैं मालामाल

100 करोड़ के घर में रहता है साउथ का ये सितारा, 15 करोड़ है इनकी फीस

भारत में भगवान की तरह पूजे जाते हैं ये अभिनेता, रहते हैं इस शानदार घर में

इतने करोड़ के मालिक हैं सुपरस्टार रजनीकांत, ये साउथ इंंडियन स्टार भी हैं मालामाल
100 करोड़ के घर में रहता है साउथ का ये सितारा, 15 करोड़ है इनकी फीस
भारत में भगवान की तरह पूजे जाते हैं ये अभिनेता, रहते हैं इस शानदार घर में

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग