blogid : 319 postid : 1397278

मिस यूनीवर्स बनीं जोजिबिनी को न्‍यूयॉर्क में मिलेगा घर, सैलरी, स्‍कॉल‍रशिप समेत कई लग्‍जरी सुविधाएं

Posted On: 9 Dec, 2019 Common Man Issues में

Rizwan Noor Khan

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2796 Posts

670 Comments

मिस साउथ अफ्रीका जोजिबिनी टूंजी को मिस यूनीवर्स चुना गया है। अमेरिका के जार्जिया राज्‍य की कैपिटल अटलांटा में आयोजित भव्‍य समारोह में जोजिबिनी को ब्रह्मांड सुंदरी के खिताब से नवाजा गया। वह 90 देशों की सुंदरियों में विजेता चुनी गई हैं। जोजिबनी को मिस यूनीवर्स के ताज के अलावा घर, सैलरी, स्‍कॉलरशिप समेत कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी।

 

 

 

 

 

मिस साउथ अफ्रीका के सिर सजा ताज
अटलांटा में मिस यूनीवर्स के फाइनल मुकाबले में मिस साउथ अफ्रीका जोजिबनी टूंजी, मिस पोर्तोरिको मैडिसन एंडरसन और मिस मेक्सिको सोफिया अरागॉन में खिताबी टक्‍कर थी। इन तीन में ही किसी एक को मिस यूनीवर्स चुना जाना था, इसके लिए तीनों से एक ही सवाल पूछा गया। जवाब में तीनों सुंदरियों ने अलग अलग जवाब दिए। मिस साउथ अफ्रीका के जवाब को ज्‍यूरी मेंबर ने सटीक बताते हुए उन्‍हें विनर बना दिया। मिस पोर्तोरिको रनरअप रहीं, जबकि मिस मेक्सिको को तीसरा स्‍थान हासिल हुआ।

 

 

 

Photo Credit: Miss Universe & Miss South Africa Twitter

 

 

जोजिबिनी के जवाब ने बनाया मिस यूनीवर्स
मिस यूनीवर्स ज्‍यूरी ने तीनों सुंदरियों से सवाल किया कि वर्तमान में युवा लड़कियों को क्‍या सिखाना सबसे महत्‍वपूर्ण है। मिस साउथ अफ्रीका जोजिबनी टूंजी ने जवाब में कहा कि इस दुनिया में जगह बनाना लड़कियों के लिए बेहद मुश्किल और कठिन है। इसलिए वर्तमान में युवा लड़कियों को लीडरशिप यानी नेतृत्‍व करना सिखाना चाहिए। जोजिबनी का यह जवाब ज्‍यूरी को पसंद आया और मिस यूनीवर्स का ताज उनके सिर पहना दिया गया।

 

 

 

 

 

 

अपने छोटे बालों पर कही ये बात
मिस यूनीवर्स का ताज अपने सिर पर पहनने के बाद जोजिबिनी टूंजी ने कहा कि वह अपने नेचुरल छोटे बालों के साथ इस प्रतियोगिता में हिस्‍सा करने आई थीं। जो मेरी निष्‍पक्ष और मजबूत इच्‍छा शक्ति का प्रतीका था। उन्‍होंने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि मैने मिस यूनीवर्स का ताज जीतकर लोगों को प्रेरित किया है। मैने अपने जैसे लोगों को साहस देने की कोशिश की थी, जो आज सफल हो गई है।

 

 

Image

 

 

 

जवाहरातों से जड़ा ताज, घर और सैलरी मिलेगी
मिस यूनीवर्स बनीं जोजिबिनी टूंजी को खिताब जीतने पर उन्‍हें ताज पहनाया जाता है, जो बेशकीमती जवाहरातों से बना होता है। मिस यूनीवर्स इस खिताब को एग्रीमेंट के हिसाब से अपने पास रख सकती है और इसे वापस भी कर सकती है। विजेता सुंदरी को दुनियाभर में सोशल वर्क करने की जॉब को पूरा करना होता है। एक साल तक निश्‍चित सैलरी भी दी जाती है। वहीं, न्‍यूयार्क फिल्‍म एकेडमी की ओर से विजुअल परफॉर्मिंग आर्ट में स्‍कालरशिप भी दी जाती है।

 

 

 

 

 

 

कहीं भी आने जाने की छूट
मिस यूनीवर्स की हर लग्‍जरी का ख्‍याल मिस यूनीवर्स ऑर्गनाइजेशन की ओर से रखा जाता है। मिस यूनीवर्स बनने वाली सुंदरी को अमेरिका के न्‍यूयार्क में रहने के लिए घर दिया जाता है। न्‍यूयार्क में होने वाले मूवी प्रीमियर, स्‍क्रीनिंग, फैशन शो और लांच इवेंट में जाने की इजाजत होती है। विजेता सुंदरी के खानपान, रहन सहन, खर्च का पूरा ख्‍याल रखा जाता है। कपड़े, एक्‍सेसरीज, गाडि़यां, ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इंतजाम स्‍पांसर्स की ओर से साल भर तक किया जाता है।…NEXT

 

 

 

Read More:

थॉर की तरह थंडर किंग बनकर टीवी पर छाए डीनो मोरिया अब कहां हैं, बिपासा से अफेयर पर हुए थे पॉपुलर

होश उड़ाने आ रही हैं हॉलीवुड की यह चार फिल्‍में, सीट से चिपका देंगे इनके हैरतअंगेज एक्‍शन और रोमांटिक सीन

450 से ज्‍यादा फिल्‍मों में बोल्‍ड डांस कर मशहूर हुईं सिल्‍क स्मिता के इन गानों को जरूर सुनिए

अमिताभ बच्‍चन ने पूछा केबीसी के इतिहास का सबसे कठिन सवाल, कंटेस्‍टेंट को लेनी पड़ीं एक साथ तीन लाइफ लाइन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग