blogid : 319 postid : 2095

2012 की आने वाली प्रमुख फिल्में

Posted On: 6 Jan, 2012 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2847 Posts

670 Comments

New Upcoming Movies 2012


साल 2011 में आपने सिनेमा घरों में सलमान खान और अजय देवगन समेत अधिकतर सितारों का एक्शन देखा होगा जिसे देखकर हो सकता है आप उब भी गए हों तो इस साल आपके लिए सिनेमाघर में हैं पहले से ज्यादा मजे. इस साल दर्शकों को रुपहले पर्दे पर सीक्वल फिल्मों की बाढ़ भी देखने को मिलेगी. कुल मिलाकर मनोरंजन जगत हर दृष्टि से आपका ध्यान रखने को तैयार खड़ा दिखता है.


साल की प्रमुख फिल्मों में अग्निपथ, रोडी राठौड़, राज 3, रेस 2 और दबंग 2 शामिल हैं. आइए एक नजर डालें इन फिल्मों पर.


dabangg-2दबंग-2 (Dabbang 2)

अगर दर्शकों को किसी फिल्म का सबसे ज्यादा बेसब्री से इंतजार है तो वह इसी फिल्म का है. साल 2010 में “दबंग” ने जिस तरह से कमाई के रिकॉर्ड तोड़े थे उसे देखते हुए अब निर्माता जल्द ही इसकी दूसरी कड़ी लेकर आने वाले हैं. दिसंबर में सलमान खान ब्लॉकबस्टर फिल्म दबंग की सीक्वल ‘दबंग-2’ में एक्शन दिखाते नजर आएंगे.


प्लेयर्स (Movie: Players)

साल की शुरुआत फिल्म ‘प्लेयर्स’ के रिलीज होने से होगी. यह फिल्म 06 जनवरी को रिलीज होगी. अब्बास मस्तान हमेशा एक्शन और थ्रिलर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और इस फिल्म में भी उन्होंने अपने एक्शन-प्रेम से पीछा नहीं छोड़ा.


पिता बनने के बाद जूनियर बच्चन की यह पहली फिल्म रिलीज होने जा रही है. देखना दिलचस्प होगा कि बिग बेबी अभिषेक की इस फिल्म के लिए कितनी लकी साबित होती है. साथ ही फिल्म में सोनम कपूर और बिपाशा बसु जैसी तारिकाएं हैं जो दर्शकों को खींचने की पुरजोर कोशिश करेंगी.


agneepathअग्निपथ (Agnipath)

करण जौहर की फिल्म अग्निपथ रिलीज होगी. गणतंत्र दिवस पर रिलीज हो रही अग्निपथ को अमिताभ बच्चन की इसी नाम की फिल्म का आधुनिक संस्करण बताया जा रहा है. ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म में कट्रीना पर फिल्माया गाना “चिकनी चमेली” पहले से ही लोगों की जुबां पर चढ़ चुका है.


अग्निपथ का इंतजार दर्शकों को काफी लंबे समय से था. अब देखना है कि लोग जिस उत्सुकता से फिल्म का इंतजार कर रहे हैं, उसी उत्सुकता से फिल्म देखने पर्दे पर जाएंगे या नहीं. फिल्म में संजय दत्त का लुक भी आकर्षण का केन्द्र है.


एक मै और एक तू

फरवरी में इमरान खान और करीना की फिल्म ‘एक मैं और एक तू’ रिलीज होगी. इस फिल्म में पहली बार यह जोड़ी पर्दे पर दिखेगी. एक्शन से दूर और रोमांस के करीब यह फिल्म युवाओं को बहुत पसंद आएगी. फिल्म में एक यंग कपल्स की प्यार, तकरार और लाइफ स्टाइल को बड़ी बारीकी से परोसने की कोशिश की गई है.


तलाश : आमिर खान और रानी मुखर्जी की वापसी

साल में एक ही फिल्म करने के फार्मूले पर चलते हुए मिस्टर परफेक्टनिस्ट इस साल जून में फिल्म “तलाश” में दिखाई देंगे. इस फिल्म में उनकी अभिनेत्री हैं रानी मुखर्जी. रानी और आमिर ने इससे पहले फिल्म “गुलाम” में एक साथ काम किया है. दोनों की जोड़ी पर्दे पर हमेशा हिट रही है और अब देखना यह है कि इस नए साल में उनकी यह फिल्म क्या गुल खिलाती है. इस फिल्म से रानी मुखर्जी को भी दुबारा हिट हिरोइन होने का मौका मिल सकता है. यह फिल्म जून में रिलीज होगी.


हाउसफुल-2 (Housefull 2)

अप्रैल में हाउसफुल-2 आने वाली है. साजिद खान की इस फिल्म में अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, असिन मुख्य कलाकार हैं. हास्य से भरपूर यह फिल्म दर्शकों के लिए एक अलग टेस्ट लेकर आएगी.


रोडी राठौड़

जून महीने में रोडी राठौड़ रिलीज हो सकती है. अक्षय कुमार स्टारर यह फिल्म एक बार फिर खिलाड़ी कुमार के एक्शन-प्रेम से सबको रूबरू कराएगी. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ दिखेंगी दबंग-गर्ल सोनाक्षी सिन्हा.


Ek Tha Tiger (2012)एक था टाइगर (Salman Khan in Ek Tha Tiger)

एक के बाद एक सफल फिल्में देकर नंबर वन पर बने हुए सलमान खान इस साल नजर आएंगे “एक था टाइगर” में. बड़े दिनों से इस फिल्म के चर्चे हो रहे हैं. बॉडीगार्ड के बाद सलमान खान की तबियत खराब हो गई थी जिसकी वजह से लग रहा था कि “एक था टाइगर” की रिलीज लेट हो जाएगी पर जब सलमान ने एक बार कमिटमेंट कर दी तो वह खुद की भी नहीं सुनते. “एक था टाइगर” अपने तय समय के अनुसार अगस्त में रिलीज होगी.


राज-3 (Hot Movie Raaj 3)

अगस्त में निर्देशक विक्रम भट्ट राज-3 को नए अवतार में पेश करेंगे. 3 डी में बनी इस फिल्म में इमरान हाशमी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.


रेस-2′

नवंबर में अब्बास मस्तान अपनी एक्शन थ्रिलर फिल्म रेस के सीक्वल ‘रेस-2’ के साथ हाजिर होंगे.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग