blogid : 319 postid : 1382425

‘पद्मावत’ की मुश्किलें अब भी जारी, फिल्म को इस पड़ोसी देश ने किया बैन

Posted On: 30 Jan, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2767 Posts

670 Comments

भारत में काफी जद्दोजहद के बाद रिलीज हुई विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ भले ही भारत और बाकि विदेशी बॉक्स ऑफिस पर बेहतर कमाई कर रही है, लेकिन फिल्म एक बार फिर विवादों में आ गई है। दरअसल भारत के पड़ोसी देश मलेशिया में अब फिल्म को लेकर विवाद हो रहा है। अब इस फिल्म को मलेशिया ने अपने देश में रिलीज के लिए हरी झंडी नहीं दी है, ऐसा वहां की नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने किया है। भारत की तरह वहां भी फिल्म में दिखाए गए दृश्यों से वहां की सेंसरशिप बोर्ड को परेशानी है जिस वजह से फिल्म पर रोक लगा दी गई है।


padmavat coer


मलेशिया में पद्मावतकी रिलीज पर रोक



khijlo



भारत के बाद अब ‘पद्मावत’ के विरोध की आग मुश्लिम बहुल देश मलेशिया जा पहुंची है। मलेशिया नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने ‘पद्मावत’ को अपने देश में रिलीज की अनुमति नहीं दी है। दरअसल, ऐसा इस्लाम और उससे जुड़ी संवेदनशीलता को देखते हुए किया गया है।


बोर्ड के चेयरमैन का आरोप


ranveer-singh


मलेशिया नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद जाम्बेरी अब्दुल अजीज ने कहा है कि, ‘मलेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है, ऐसे में फिल्म की कहानी अपने आप में चिंता का विषय है। साथ ही उन्होंने कहा कि, फिल्म की कहानी इस्लाम से जुड़े संवेदनशील मुद्दों को छूती है जो मलेशिया जैसे मुस्लिम बहुल देश के लिए चिंता का विषय है’।



भारत में हुआ काफी विरोध


ranveer-singh1



भंसाली की इस फिल्म का नाम पहले ‘पद्मावती’ था, लेकिन देशभर में हो रहे विरोध के बाद सेंसर बोर्ड ने एक कमेटी बनाई। बोर्ड की सिफारिशों के बाद फिल्म का नाम ‘पद्मावत’ कर दिया गया, क्‍योंकि यह फिल्‍म ‘पद्मावत’ किताब पर आधारित है। भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का भारत में पुरजोर विरोध किया गया। अभी भी कई राज्यों में इस फिल्म को रिलीज नहीं किया गया है लेकिन इसकी कमाई पर इन विरोधों का कोई खास असर दिखाई नहीं दे रहा है। ये फिल्म 16वीं शताब्दी के कवि मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पर आधारित है।


विदेशों में जमकर कमा रही है पद्मावत


Padmavati



पद्मावत ने भारत में जमकर कमाई की है अमेरिका के अकेले ह्यूस्टन में ही यह सभी एएमसी (अमेरिकन मल्टी सिनेमा) थिअटरों में हाउसफुल चल रही है। ऐसे वहां इस फिल्म के रिलीज होने के साथ ही इसके एक दिन में 24 शो चलाए जा रहे हैं। जिसके चलते इस शनिवार तक फिल्म ‘पद्मावत’ ने 34, 88, 239 डॉलर यानि (32 करोड़ रु.) की कमाई कर ली है। जिसके बाद यह कहा जा सकता है कि इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉलिवुड सिनेमा के अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।…Next


Read More:

हॉलीवुड की ‘पद्मावत’ हैं ये 5 फिल्में, कई देशों में लगा है बैन

बॉलीवुड के वो 5 बड़े सितारे, जिन्‍हें आज तक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड

किसी ने 36 तो किसी ने 60, इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इस उम्र में की शादी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग