blogid : 319 postid : 1394398

2019 में पीएम मोदी और मनमोहन समेत, इन राजनेताओं की बायोपिक्स होगी रिलीज

Posted On: 8 Jan, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2549 Posts

670 Comments

जल्द ही 2019 में चुनाव होने वाले हैं और लगता है बॉलीवुड में भी राजनीति का मैदान तैयार हो रहा है। फिल्म इंडस्ट्री में भी जैसे राजनीति का माहौल बन गया है। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी की भी बायोपिक आने वाली है। पीएम मोदी पर बन रही फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का पोस्टर रिलीज किया है। एक तरफ जहां चुनाव में कुछ महीने बचे हैं वहीं इस दौरान बड़े पर्दे पर कई राजनेताओं की बायोपिक आ रही है तो चलिए जानते हैं आने वाली बड़ी बायोपिक्स पर।

 

 

 

1. द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

 

 

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर जबसे समाने आया है काफी चर्चा में है। यह फिल्म देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित है। इस फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ लेखक और मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है। विजय रत्नाकर गुट्टे इन फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होगी।

 

2. ठाकरे

 

 

पाकिस्तानी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की बायोपिक ‘मंटो’ के बाद एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दकी इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति पार्टी शिवसेना के शिखर पुरुष बाल ठाकरे की बायोपिक को लेकर चर्चा में हैं। बाल ठाकरे की बायोपिक का नाम ‘ठाकरे’ हैं। यह फिल्म बाल ठाकरे के पूरे जीवनकाल पर आधारित है। फिल्म ‘ठाकरे’ का निर्देशन अभिजीत पानसे कर रहे हैं। यह फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

3. एनटीआर

 

 

लंबे समय से साउथ फिल्मों के सुपरस्टार और पूर्व मुख्यमंत्री एन.टी रामा राव की बायोपिक चर्चा में है। बीते दिनों रिलीज हुआ फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी पसंद आया है। उनकी बायोपिक में बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस विद्या बालन और रकुल प्रीत जैसी एक्ट्रेस नजर आने वाली हैं। एन.टी रामा राव आंध्र-प्रदेश के दसवें मुख्यमंत्री थे।

 

4. द आयरन लेडी

 

 

दक्षिण भारत की दिग्गज अभिनेत्री और राजनेता जयललिता की बायोपिक को लेकर भी चर्चा तेज है। वह साउथ फिल्मों की सुपरहिट हीरोइन के साथ तमिलनाडु की कई बार मुख्य मंत्री भी रहीं। जयललिता का 5 दिसंबर 2016 को निधन हो गया था। वह साल 1991 से लेकर 2016 तक राजनीति में काफी सक्रिय रहीं। खबर है कि फिल्म में जयललिता का किरदार अभिनेत्री नित्या मेनन निभा रही हैं।

 

5. ताशकंद

 

 

सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहने वाले निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत पर फिल्म ताशकंद बना रहे हैं। यह फिल्म इसी साल रिलीज होनी है। फिल्म प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री से जुड़े अहम तथ्यों को भी दिखाया जा सकता है। वहीं माना जा रहा है कि ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की तरह फिल्म ताशकंद की रिलीज के वक्त विवाद हो सकता है। इसमें उन्होंने तत्कालीन कांग्रेसी सत्ता से कुछ कड़े सवाल किए हैं।…Next

 

Read More:

तो क्या 2019 में वरुण धवन बनेंगे दूल्हा, बचपन के प्यार नताशा दलाल से करेंगे शादी

9 साल तक जॉन के साथ लिव में रही थीं बिपाशा, 108 करोड़ रुपए की हैं मालकिन

बिग बॉस से बाहर आने के बाद दीपक ठाकुर को मिले ऑफर, जल्द गाएंगे गाना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग