blogid : 319 postid : 1394387

ऋतिक के पिता राकेश रोशन को हुआ कैंसर, बहन सुनैना इस बीमारी से लड़कर हासिल कर चुकीं जीत

Posted On: 8 Jan, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

बॉलीवुड के लिए लगता है साल 2019 भी कुछ खास अच्छी खबर लेकर नहीं आया है। बीते द‍नों इरफान खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर और सोनाली बेंद्रे को कैंसर होने की खबर ने लोगों को चौंका दिया था और अब बॉलीवुड को पहला सुपरहिरो देने वाल डॉयरेक्टर राकेश रोशन भी कैंसर के दायरे में आ चुके हैं। फिल्म मेकर राकेश रोशन को कुछ हफ्ते पहले ही अपनी इस बमारी का पता चला है। ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर कौन से कैंसर से लड़ रहे हैं सुपरहिरो के पिता।

 

 

 

कैंसर के दौरान भी कर रहे हैं वर्कआउट

 

 

ऋतिक रोशन, ने पापा राकेश रोशन के साथ जिम में वर्कआउट के दौरान एक तस्वीर पोस्ट की है। इसमें उन्होंने लिखा, ‘मैंने आज सुबह डैड से वर्कआउट करने के लिए पूछा, मुझे पता था वो सर्जरी के दिन भी एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ेंगे। हाल ही में गले में Squamous Cell Carcinoma का पता चला। आज वो अपनी जंग लडेंगे, हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारी फैमिली को आपके जैसा लीडर मिला लव यू डैड’। आम भाषा में इसे समझें तो राकेश रोशन को थ्रोट कैंसर हुआ है।

 

बतौर डायरेक्टर दे चुके हैं सुपरहिट फिल्में

 

 

69 वर्षीय राकेश रोशन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1970 में ‘घर घर की कहानी’ से की थी। राकेश रोशन ने 1987 में ‘खुदगर्ज’ फिल्म के साथ बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया। इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा और जीतेंद्र लीड रोल में थे। राकेश रोशन ने 2000 में ऋतिक रोशन को ‘कहो ना प्यार है’ से लॉन्च किया था और फिल्म सुपरहिट रही थी। इसके बाद उन्होंने बेटे ऋतिक रोशन के साथ सुपरहिट कृष सीरीज दी। राकेश रोशन ‘खून भरी मांग’, ‘कोयला’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं।

 

ऋतिक की बहन को भी हो चुका है कैंसर

 

 

ऋतिक की बहन सुनैना रोशन के बारे में आप ज्यादा नहीं जानते होंगे क्योंकि वो हमेशा पर्दे के पीछे रहीं। लेकिन सुनैना ने अपनी जिंदगी को जिस तरह संभाला है उससे वो पूरे परिवार की हीरो बन गई हैं। सुनैना अपने पिता के साथ जब फिल्म ‘क्रेजी 4’ की शूटिंग में उनके साथ काम कर रही थीं तो उन्हें हैवी ब्लीडिंग हुई।  जब उन्होंने टेस्ट करवाया तो वो हैरान रह गईं, सुनैना को सरवाइकल कैंसर जैसी गंभीर निकली थी। हालांकि उन्होंने साल 2014 में सरवाइकल कैंसर से जंग जीत ली थी।

 

डिप्रेशन समेत इन बीमारियों से थीं परेशान

 

 

कीमोथैरेपी के दौरान सुनैना के पूरे बाल झड़ गए थे, इसके चलते वो डिप्रेशन में भी चली गई थीं। सुनैना ने परेशानी में और ज्यादा खाना शुरू कर दिया था और घरवालों से अलग रहने लग गई थीं। बाद में उन्हें कैंसर के अलावा ये 6 बीमारियां डायबिटीज, फैटी लीवर, हाइपरटेंशन, स्लीप एपनोइया, कार्डियक संबंधि‍त और दो कदम चलने पर सांस संबंधि‍त दिक्कतें आनी शुरू हो गईं। तब सुनैना के साथ उनके भाई ऋतिक ढाल बनकर खड़े रहे। अब सुनैना पूरी तरह बीमारियों से उबर चुकी हैं। वे डायरेक्शन की फील्ड में एक्टिव हैं और ‘टु डैड विद लव’ किताब भी लिख चुकी हैं। इस किताब में ही उन्होंने अपनी पूरी कहानी बताई थी।

 

कभी 140 किलो की थी सुनैना

 

 

सुनैना ने इंटरव्यू में बताया था कि उनका वजन करीब 140 किलो था। उन्होंने मुंबई के एक हॉस्पिटल में भाई ऋतिक के कहने पर बेरियाट्रिक सर्जरी करवाई थी। इसके बाद उनका वजन 65 किलो हुआ। बहन के फिट होने के बाद ऋतिक ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा था कि वे जानना चाहते हैं कि सुनैना ने कैसे अपना वजन कम करने का प्लान किया। सुनैना ने इंटरव्यू में बताया था कि वेट लॉस करने के बाद उन्हें बेस्ट कॉम्पलिमेंट भाई डुग्गु (ऋतिक रोशन) से मिला था।

 

दो शादियां कर चुकी हैं सुनैना

 

 

सुनैना अपने अभिनेता-भाई ऋतिक रोशन को अपनी सबसे बड़ी ताकत मानती हैं 47 साल की हो चुकीं सुनैना की दो शादियां हो चुकी हैं। पहली शादी आशीष सोनी से हुई थी लेकिन 2000 में ही उनका तलाक हो गया। आशीष से सुनैना की एक बेटी सुरानिका है, इसके बाद उन्होंने 2009 में बिजनेसमैन मोहन नाडार से दूसरी शादी की।…Next

 

Read More:

तो क्या 2019 में वरुण धवन बनेंगे दूल्हा, बचपन के प्यार नताशा दलाल से करेंगे शादी

9 साल तक जॉन के साथ लिव में रही थीं बिपाशा, 108 करोड़ रुपए की हैं मालकिन

बिग बॉस से बाहर आने के बाद दीपक ठाकुर को मिले ऑफर, जल्द गाएंगे गाना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग