blogid : 319 postid : 3226

क्या अंधेरे में खो गईं रानी

Posted On: 21 Mar, 2013 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2004 Posts

668 Comments

rani mukherjeeइन दिनों बॉलीवुड की अभिनेत्री रानी मुखर्जी अपनी फिल्मों की बजाय तरह-तरह की चर्चाओं में ज्यादा दिख रही हैं जैसे रानी की अंगूठी का क्या राज है, क्या उन्होंने आदित्य चोपड़ा के साथ शादी कर ली है, उनके दिन लद गए, उनमें वह बात नहीं आदि.


Read: आज है  विश्व कविता दिवस


34 साल की रानी मुखर्जी ने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म राजा की आएगी बारात से की जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. इस फिल्म में उन्होंने औसत दर्जे का अभिनय किया था. 1998 में उनकी पहली हिट फिल्म गुलाम आई जिसमें उन्होंने आमिर के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में लोगों ने उनके अभिनय को काफी सराहा.


उसके बाद करन जौहर की बतौर निर्देशक पहली फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ ने रानी मुखर्जी का यह भी ख्वाब पूरा कर दिया. इस फिल्म में उन्होंने बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के साथ काम किया. यह फिल्म काफी सुपर हिट हुई. यही वह फिल्म है जिसकी बदौलत रानी मुखर्जी स्टारडम की श्रेणी में आ गईं. इसके बाद रानी मुखर्जी को ढेर सारे फिल्मों के ऑफर मिलने लगे जिसमें हैलो ब्रदर, हद कर दी आपने, हर दिल जो प्यार करेगा, चोरी चोरी चुपके चुपके, साथिया, चलते चलते, युवा, हम तुम, वीरा जारा जैसी फिल्में शामिल हैं.


Read:  बेनी बाबू ने नेताजी से गलत वक्त पर पंगा ले लिया !!


लेकिन बतौर अभिनेत्री रानी को वह पहचान नहीं मिल पाई जो उनके कॅरियर के लिए मिल का पत्थर साबित हो. इसके बाद फिल्म आई संजय लीला भंसाली की ब्लैक. यह फिल्म बेहद ही संवेदनशील थी जिसने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों को काफी प्रभावित किया. फिल्म ब्लैक में रानी मुखर्जी को मौका देकर भंसाली ने जहां उनके कॅरियर को एक नया आयाम दिया वहीं इस फिल्म ने उन्हें शिखर पर पहुंचा दिया.


आज बॉलीवुड की खबरों में रहने वाले लोग रानी मुखर्जी की फिल्मों से ज्यादा यह बात जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि उन्होंने अभी शादी की या नहीं. जैसे-जैसे उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगीं शादीशुदा आदित्य चोपड़ा के साथ उनके रोमांस की खबरें बढ़ने लगीं. खबरें यह भी आ रही हैं कि उन्होंने यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा से सगाई कर ली है. खैर यह तो गॉशिप से संबंधी बातें है असल मुद्दा यह है कि रानी मुखर्जी आज खुद में ही सिमट कर रह गई हैं. हालांकि रानी मुखर्जी ऐसा नहीं मानतीं वह खुद को अभिनेत्री से कहीं ज्यादा एक स्टार मानती हैं.


Read:

Rani Mukherjee’s profile

रानी ने कर ली है शादी!


Tags: Rani mukherjee, rani mukherjee in hindi, rani mukherjee film,  indian film actress, Rani Mukherjee turns 35, Bollywood actress Rani Mukherjee, Aditya Chopra, रानी मुखर्जी, अभिनेत्री रानी मुखर्जी.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग