blogid : 319 postid : 1192142

33 करोड़ देवी-देवता में जुड़ गए इन 7 सेलिब्रिटीज के नाम! बनाया मंदिर

Posted On: 19 Jun, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2796 Posts

670 Comments

आस्था और अंधविश्वास में बहुत फर्क होता है. जिस दिन लोग आस्था और अंधविश्वास को समझ जाएंगे उस दिन दुनिया की आधे से ज्यादा समस्याएं दूर हो जाएंगी. आस्था हम में विश्वास जगाती है जबकि अंधविश्वास हमें कमजोर बनाती है. आस्था और अंधविश्वास के इसी अंतर पर बॉलीवुड में काफी फिल्में भी बन चुकी हैं. लेकिन अभी भी देश में एक भीड़ आबादी ऐसी है जो लोगों के मंदिर बनाकर उन्हें पूजने को आस्था का नाम दे रही हैंं. जरा, आप भी देखिए इन सेलिब्रिटीज के मंदिर.


नरेंद्र मोदी

पिछले साल राजकोट, गुजरात में नरेंद्र मोदी के मंदिर का उद्घाटन होते ही सियासत के गलियारों में कोहराम मच गया. नरेंद्र मोदी के इस मंदिर को बनकर तैयार होने में 2 साल का समय लगा था. हालांकि, मंदिर बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने हैरानी जताते हुए अपने प्रंशसकों से मंदिर को हटाने के बारे में भी कहा था.


n


अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक के बारे में कौन नहीं जानता. इनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विदेशों में भी लोग अमिताभ बच्चन को एंग्रीमैन के नाम से जानते हैं. दक्षिण कोलकत्ता में अमिताभ को समर्पित ऐसा ही मंदिर बनाया गया जहां उनके जूते और फोटो पर हार चढ़ाकर पूजा की जाती है. साथ ही रोजाना अमिताभ चालीसा भी गाई जाती है.


a


सोनिया गांधी

सोनिया गांधी के लिए दूसरी पार्टी के नेतागण चाहे जो कुछ भी कहते हो, लेकिन इनके भक्तों की संख्या कम नहीं है. तेलंगाना में इनके नाम का मंदिर है जहां सोनिया गांधी को तेलंगाना तल्ली यानि तेलंगाना की माता कहा जाता है.


s



मायावती

बसपा प्रमुख मायावती को चाहने वालों की संख्या भी कम नहीं है. जिसका सुबूत है झांसी में बना हुआ इनका मंदिर. इनके मंदिर में ज्यादातर दलित लोग आते हैं, इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि मायावती को दलितों के मसीहा के तौर पर देखा जाता है.


m


एमजी रामचंद्रन

दक्षिण भारत में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके स्वर्गीय रामचंद्रन के मरने के बाद उनकी याद में उनका मंदिर बनवाया गया.


r


रजनीकांत

बस कंडक्टर से बॉलीवुड का सफर तय करने वाले रजनीकांत का मंदिर दक्षिण भारत में बना हुआ है. जिसमें रोजाना हजारों लोग आते हैं.


rajnikant

खुशबू

दक्षिण भारत की अभिनेत्री खुशबू का मंदिर दक्षिण भारत के तिरुचिरापल्ली में बना हुआ है. खुशबू ने जब अपने मंदिर बनाए जाने की बात सुनी तो वो भी हैरान रह गई…Next


k

Read more

ये 7 बॉलीवुड सितारे रियल लाइफ में कर चुके हैं भूतों का सामना, बताया अपना अनुभव

बॉलीवुड की दुनिया छोड़ ये अभिनेत्री बनी एक संन्यासिन

बॉलीवुड में एक्टिंग करने से पहले ये एक्टर थे चौकीदार, जानिये इनकी कहानी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग