blogid : 319 postid : 1385462

कभी स्पॉट ब्वॉय थे मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी, तब्बू के कपड़े तक किए हैं प्रेस

Posted On: 18 Feb, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

आज डायरेक्टर रोहित शेट्टी के साथ हर एक्टर काम करना चाहता है, उनकी कॉमेडी और एक्शन फिल्में यंगस्टर्स के बीच बहुत फेमस हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि रोहित को आज की सफलता इतनी आसानी से मलि गई है, इसके लिए रोहित ने कई सालों तक मेहनत की है। आज एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने वाला ये डायरेक्टर एक समय स्पॉट बॉय हुआ करता थे। तो चलिए जानते हैं कैसा रहा है उनका सफर।


cover



पिता एक मूवी फाइट मास्टर थे



Rohit-Shetty-and-late-M.-B.-Shetty



रोहित का जन्म मुंबई में हुआ था। उनकी मां का नाम रत्ना शेट्टी है जो कि बॉलीवुड जूनियर आर्टिस्ट रही हैं। उनके पिता का नाम एम बी शेट्टी है जिन्हें फाइटर शेट्टी के नाम से भी जाना जाता हैं, मूवी फाइट मास्टर रहे हैं जिन्होंने हिन्दी और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है।




17 साल से कर रहे हैं काम



1426145097-rohit-shetty-young



रोहित ने अपना करियर 17 साल की उम्र में कुकू कोहली के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर फूल और कांट के साथ शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने कुकू के साथ ही एक और फिल्म एक और कोहिनूर में असिस्ट किया जो कि कभी रिलीज ही नहीं हुई। इसके अलावा रोहित ने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया जैसे सुहाग, हकीकत, जुल्मी।




स्पॉट ब्वॉय थे रोहित


Rohit-Shetty



रोहित ने बताया कि 1995 में आई अजय और तब्बू की फिल्म ‘हकीकत’ में वह एक स्पॉट ब्वॉय थे और इस दौरान वे तब्बू की साड़ियां प्रेस करने का काम करते थे और आज वह वक्त है कि जब रोहित ने अजय और तब्बू को लेकर सुपरहिट फिल्म गोलमाल अगेन बना डाली है। इतना ही नहीं रोहित ने बतौर स्पॉट ब्वॉय एक्ट्रेस काजोल के बालों का भी सेटअप किया। हैरानी की बात है कि दोनों के साथ रोहित काम कर चुके हैं।

जमीन के साथ किया था निर्देशक के तौर पर डेब्यू




ajay and rohit414065




इसके बाद रोहित ने अनीस बज्मी के साथ फिल्म प्यार तो होना ही था में काम किया। इसी के बाद उन्होंने हिन्दुस्तान की कसम और राजू चाचा के लिए भी काम किया। शेट्टी ने निर्देशक के रूप में अपना डेब्यू फिल्म जमीन के साथ 2003 में किया। इस फिल्म में अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, बिपाशा बसु मुख्य भूमिका में थे। उस वक्त रोहित की उम्र 30 वर्ष थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई।



बॉक्स ऑफिस के किंग है रोहित



35835_S_lungi-L



शेट्टी की चेन्नई एक्सप्रेस जिसमें सुपरस्टार शाहरूख खान और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में थे, 9 अगस्त 2013 को रिलीज हुई। चेन्नई एक्सप्रेस डोमेस्टिक मार्केट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी और ओवरसीज मार्केट में तीसरी सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी।



टीवी पर कर चुके हैं काम




7_1388388070_616x462



रोहित कई सालों से टीवी पर भी काम कर रहे हैं,रोहित ने मशहूर 2014 में टेलीविजन के स्टंट गेम शो फियर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी का भी हिस्सा रहे हैं। साथ ही रोहित मशहूर कॉमेडी शो कॉमेडी सर्कस के जज भी रहे हैं। फिलहाल रोहित करण जौहर के साथ मिलकर ‘इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार’ को जज कर रहे हैं।…Next




Read More:

25 साल पहले आमिर-अक्षय के साथ किया था फिल्मों में काम, कहां हैं आजकल ये अभिनेत्री

कई सेलिब्रिटी से रहा है इस अभिनेत्री का रिश्ता, लग चुका है अपना MMS लीक करने का आरोप

कभी रह चुकी हैं ऋतिक और अजय की लीड हीरोइन, अब इस मशहूर अभिनेता की हैं पत्नी

25

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग