blogid : 319 postid : 1202737

25 साल पहले थी सलमान की अभिनेत्री अब बनती हैं मां

Posted On: 16 Jul, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2004 Posts

668 Comments

सलमान भले ही 50 के हो गए हो लेकिन जिस तरह से उनका बॉलीवुड में सिक्का चल रहा है उसे देखकर तो यही लगता है कि सलमान को बॉलीवुड में अभी लंबी पारी खेलनी है. बॉलीवुड में हीरो की उम्र ज्यादा मायने नहीं रखती. अब आप शाहरूख,आमिर या फिर अक्षय को ही देख लीजिए. इन सभी का कॅरियर बॉलीवुड में बेहतरीन चल रहा है, लेकिन हीरोइनोंं की उम्र जहां 30 के पार हुई उनके कॅरियर का ग्राफ गिरने लगता है. ऐसे में आइए देखते हैं कैसी दिखती हैं वो एक्ट्रेस जिन्होंने कभी सलमान के साथ किया था काम.


cover pic salman



1. मैंने प्यार किया (सलमान- भाग्यश्री- 1989)


bh


‘मैंने प्यार किया’ फिल्म ने सलमान को एक अलग पहचान दी है. इस फिल्म में भाग्यश्री की उम्र महज 16 साल थी. इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद पंसद किया था. इस फिल्म के सारे गाने आज भी दर्शकोंं के बीच सुने जा सकते हैं. इस फिल्म की हीरोइन भाग्यश्री फिलहाल पर्दे से दूर हैंं.


2. बागी (सलमान – नगमा- 1990)



bagi


नगमा और सलमान की फिल्म ‘बागी’ 1990 में आई थी. बॉलीवुड के अलवा नगमा ने कई साउथ की फिल्मों में भी अभिनय किया है. फिलहाल यह राजनीति में अपना कॅरियर चमका रही हैं.


3. लव – (सलमान – रेवती – 1991)



love film


1991 में सलमान की फिल्म ‘लव’ में उनकी अभिनेत्री रही रेवती शायद ही किसी को याद हो. अगर आपको रेवती नहीं याद आ रही तो हम आपको बता देंं कि वह अर्जून कपूर और आलिया भट्ट के साथ फिल्म 2 स्टेट्स’ में नजर आई थी. वैसे सलमान खान की हीरोइन रहीं रेवती साउथ की एक चर्चित चेहरा हैंं लेकिन हिंदी फिल्मों में उन्हें खास सफलता नहीं मिली.


4. पत्थर के फूल (सलमान – रवीना टंडन – 1991)



bagi1


इस फिल्म से रवीना ने अपना फिल्मी सफर शुरू किया था. इसके बाद रवीना ने कई हिट फिल्में दी, लेकिन बाद में उन्होंने शादी कर ली और पर्दे से दूर हो गईंं.


5. कुर्बान (सलमान – आएशा जुल्का- 1991 )


kurbaan


सलमान के इस फिल्म को भले ही उतनी कामयाबी ना मिली हो, लेकिन इस फिल्म के बाद आएशा को कई फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन जल्द ही उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली.


Read : यही हैं लाल दुपट्टे वाली गोविंदा की हिरोइन, देखें इनका नया अवतार



6. सुर्यवंशी (सलमान – अमृता सिंह – 1992)


यह फिल्म भले ही दर्शकोंं को ना भाई हो, लेकिन बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अमृता सिंह आज भी छोटे-मोटे किरदार करती रहती हैं. सैफ से शादी होने के बाद उन्होंने अपने कॅरियर पर ब्रेक लगा दिया था.


su


7. एक था लड़का एक थी लड़की (सलमान नीलम 1991)


नीलम एक जमाने में जानी-मानी अभिनेत्री थी, लेकिन वक्त के साथ उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली. फिलहाल वह अपने पति समीर सोनी के साथ ही नजर आती हैंं. वैसे नीलम अपना खुद का बिजनेस संभाल रही हैं.


ek ladka


8. चंद्रमुखी (सलमान श्रीदेवी 1993)


chandra


बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेत्रीयों में से एक श्रीदेवी भी पर्दे पर कम ही नजर आती हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने खुद को फिर से पर्दे पर उतारा था. फिलहाल वह अपनी दोनोंं बेटियों के साथ व्यस्त रहती हैं.


9. करण- अर्जून ( सलमान- ममता कुलकर्णी – 1995)


karn


फिल्म ‘करण-अर्जुन’ ने पर्दे पर खूब धमाल मचाया था. इस फिल्म के डायलॉग आज भी बेहद मशहूर हैंं. इस फिल्म में सलमान की हिरोइन ममता वैसे तो कैमरे से दूर हैंं लेकिन वह विवादों में अक्सर रहती हैं.


10. वीरगती (सलमान- दिव्या दत्ता – 1995)



veer


इस फिल्म में दिव्या सलमान की हिरोइन थी. इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म मे सलमान के अपोजिट उन्होंने यह किरदार निभाया था. हालांकि आजकल दिव्या फिल्मों में साइड रोल करती हैं.


11. मझदार – (सलमान – मनीषा कोईराला – 1996 )


majdhar


मनीषा कोईराला फिलहाल फिल्मों से दूर हैं. हाल ही में मनीषा ने कैंसर से जंग जीती है. इसलिए वह ज्यादा समय कैमरे के सामने नहीं आती हैं. मनीषा कोइराला ने एक नेपाली उद्योगपति से शादी की है.


12. जुड़वा (सलमान – रंभा- 1997 )


jdwa


100 से भी ज्यादा तमिल, तेलुगु, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और बंगाली फिल्में करने के बाद रंभा फिलहाल कैमरे से दूर ही रहती हैंं. बहुत कम ही उन्हें लाइमलाइट में देखा जाता है. फिलहाल वह कनाडा में अपने पति और परिवार के साथ रहती है .


Read : बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने शादी के बाद लिया तलाक


13. ये है जलवा (सलमान अमीषा पटेल – 2002)


yeh hai


बॉलीवुड में सबसे बड़ी हिट के साथ आने वाली अमीषा पटेल की कई फिल्में फ्लॉप रही, जिसकी वजह से उनके कॅरियर पर ब्रेक लग गया है. वैसे वो अक्सर सलमान की पार्टी में नजर आती रहती हैं, लेकिन उन्हें आजकल कोई फिल्म नहीं मिल रही है.


14. तेरे नाम (सलमान भूमिका चावला 2003)


ter


सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ में लीड रोल अदा करने वाली भूमिका चावला ने कुछ ही फिल्में करने के बाद शादी कर ली थी. हालांकि आजकल वह कैमरे से काफी से दूर हैं.


15. बांगबा (सलमान महिमा चौधरी – 2003)


bhagban


महिमा चौधरी ने वैसे तो कई हिट फिल्में दी, लेकिन उनका कॅरियर काफी उतार चढ़ा भरा रहा. फिल्म ‘बांगबा’ में भी उनका किरदार बहुत कम था. हालांकि अब वो फिल्मों से दूर ही रहती हैंं.


16. लकी (सलमान स्नेहा उल्ला – 2005)


lucky


सलमान के साथ स्नेहा का डेब्यू हिट रहा था. उन्हें ऐश की फोटो कॉपी भी कहा जाता है. वैसे स्नेहा की केवल यही फिल्म हिट रही थी, आजकल वह कैमरे से दूर ही रहती हैंं. कभी-कभी कैमरे के सामने नजर आती हैं.


17. क्योंकि (सलमान रिमी सेन – 2005 )


ky


रिमी ने सलमान के साथ कई फिल्मों में काम किया है. हाल ही में उन्होंने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था. लेकिन रिमी का कहना है कि उन्हे एक्टिग का काम पंसद नहीं आता, इसलिए वह अक्सर कैमर से दूर रहती हैंं.


18. वॉनटेड (सलमान आयशा टाकिया – 2009 )


wa


आयशा को फिल्मों में ज्यादा सफलता नहीं मिली जिसकी वजह से उन्होंने जल्द ही शादी करने का निर्णय कर लिया. उनकी शादी पॉलिटिशियन अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से हुई  है…Next


Read More:

24 घंटे के अंदर सलमान खान ने जाना नकली और असली अदालत का फर्क

फिल्मों से हटकर ये सब भी करते हैं बॉलीवुड के दबंग, देखें तस्वीरें

यह हैं बॉलीवुड की नई हिरोइन, इस फिल्म में बड़े सितारे के साथ करेंगी काम


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग