blogid : 319 postid : 1395995

सलमान की फिल्म की हीरोइन को दिल दे बैठे थे लक्ष्मीकांत बेर्डे, नुक्कड़ नाटक से लेकर बॉलीवुड में पहुंचने की दिलचस्प कहानी

Posted On: 27 May, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2690 Posts

670 Comments

हाल ही में सलमान खान ने सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा लिटिल चैम्प्स का स्पेशल एपिसोड शूट किया। इस दौरान जब कंटेस्टेंट ऋतिक गुप्ता ने फिल्म साजन के गीत तुमसे मिलने की तमन्ना है परफॉर्म किया तो सलमान अपने को-एक्टर दिवंगत लक्ष्मीकांत बेर्डे को याद कर इमोशनल हो गए।
‘मैंने प्यार किया’ सलमान खान की दूसरी फिल्म थी। लक्ष्मीकांत के साथ सलमान की पहली फिल्म थी। ऐसे में सलमान इस फिल्म की कामयाबी का क्रेडिट अपने दोस्त लक्ष्मीकांत की जबर्दस्त कॉमिक टाइमिंग को भी देते हुए दिखाई दिए। इस तरह एक बार फिर से बेहतरीन कलाकार और कॉमेडियन लक्ष्मीकांत की यादें ताजा हो गई।
आइए, एक नजर डालते हैं लक्ष्मीकांत के फिल्मी सफर पर।

 

 

1995 में बच्चों को डराने के लिए एक फिल्म आई थी ‘खिलौना बना खलनायक’। आपको भी वो फिल्म जरूर याद होगी. जिसमें तांत्या बिच्छू और लक्ष्या के बीच लड़ाई चलती थी। फिल्म में लक्ष्या का किरदार निभाने वाले कलाकार थे लक्ष्मीकांत बर्डे, जिन्हें कई हिन्दी फिल्मों और टीवी सीरियल्स में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी रोल किए थे. मराठी सिनेमा में उन्हें ‘कॉमेडी सुपरस्टार’ के नाम से जाना जाता था।

 

laxmikant

 

झुग्गी से शुरू हुआ था सफर, गणेश महोत्सव पर करते थे एक्टिंग

लक्ष्मीकांत बेहद गरीब परिवार से थे। वो झुग्गी में रहा करते थे, उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। गणेश महोत्सव के दौरान वो डांस और एक्टिंग किया करते थे। इसके बाद वो मराठी नाट्य मंचन से जुड़कर छोटे-मोटे रोल करने लगे। उन्हें एक मराठी फिल्म ‘तूर-तूर’ के लिए साइन कर लिया गया।फिल्म के बाद मराठी सिनेमा में उनकी खास पहचान बन गई।

 

 

‘हम आपके हैं कौन’ में को-स्टार को दे बैठे थे दिल, हुई थी दो शादी

1994 में रिलीज फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ धमाकेदार रूप से हिट हुई थी। फिल्म में लक्ष्मीकांत ने सलमान के दोस्त और घर के एक मुख्य सदस्य लल्लू प्रसाद का किरदार निभाया था। लक्ष्मी फिल्म के अलावा असल जिंदगी में भी सलमान के दोस्त थे। दोनों ने साजन फिल्म में भी साथ काम किया था।फिल्म में रूही नाम की अपनी को-स्टार को लक्ष्मी दिल भी दे बैठे थे। कुछ समय बाद दोनों ने एक फैमिली फंक्शन में शादी भी कर ली थी। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाया और दोनों बिना तलाक लिए अलग हो गए। इसके बाद उनकी जिंदगी में अभिनेत्री प्रिया अरुन की एंट्री हुई।प्रिया भी मराठी फिल्मों की एक जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। प्रिया ने जान, गुड्डू, बेटा, दीदार जैसी हिन्दी फिल्मों में भी काम किया था। दोनों काफी दिनों तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे. दोनों ने काफी समय बाद शादी का खुलासा किया। दोनों के दो बच्चे भी हैं।

 

roohi

 

कई बड़े सितारों के साथ की थी एक्टिंग

लक्ष्मीकांत ने सलमान, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, दिव्या भारती, करिश्मा कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया था। साजन, हम आपके हैं कौन, खिलौना बना खलनायक, क्रिमिनल, अनाड़ी, चाहत जैसी शानदार फिल्मों में उनके अभिनय को खूब सराहा गया। 16 दिसम्बर 2004 को किडनी की बीमारी की वजह से लक्ष्मीकांत बर्डे दुनिया को अलविदा कह गए।Next

 

Read More :

कभी लॉटरी लगने पर छोड़कर चली गई थी मिलिंद सोमन की गर्लफ्रैंड! अब बीती बातें भूलकर दोनों मालदीव में बिता रहे हैं छुट्टियां

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, 15 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

प्यार में दीवानी होकर शाहिद कपूर को अपना पति कहने लगी थी यह एक्ट्रेस, परेशान होकर शाहिद को करानी पड़ी थी पुलिस रिपोर्ट

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग