blogid : 319 postid : 1372362

‘बुलंद’ से ‘महाभारत’ तक, रिलीज नहीं हो पाईं सलमान की ये 5 फिल्में

Posted On: 4 Dec, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2043 Posts

669 Comments

सलमान के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर चल रहे हैं। उनकी हर फिल्म करोड़ो कमाती है। जल्द ही सलमान कैटरीना के साथ फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का ट्रेलर और गाने लोगों का खुब पंसद आ रहे हैं। जहां आज सलमान की फिल्मों में करोड़ो रुपए लगते हैं वहीं एक दौर ऐसा भी था, जब पैसे की कमी की वजह या अन्य कारणों से सलमान की फिल्म डिब्बा बंद हो गई और आजतक दर्शकों तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जो नहीं हो पाई कभी रिलीज।

cover


1. राजू राजा राम (1997)


salman


इस दौरान सलमान बहुत बड़े स्टार नहीं थे, लेकिन उनकी अपनी एक पहचान थी। इस फिल्म को आप मल्टी स्टार कह सकते हैं। क्योंकि इस फिल्म में उस दौर के दो सुपरस्टार गोविंदा, जैकी श्रॉफ थे वहीं, मनीषा कोइराला को भी कास्ट किया गया था। इस फिल्म की लगभग 70 फीसदी शूटिंग हो चुकी थी, लेकिन डेविड धवन ने फिल्म को आर्थिक कारणों से बंद कर दिया।


2. दिल है तुम्हारा (1991)


salman-khan


सलमान की इस फिल्म में उस दौर के सुपरस्टार कहे जाने वाले सनी देओल भी थे, लेकिन फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने एक शेड्यूल पूरा करने के बाद ही फिल्म को ठंडे बस्ते में ड़ाल दिया। राजकुमार संतोषी ने इस फिल्म की बजाय बॉबी देओल स्टारर ‘बरसात’ में अपनी किस्मत आजमाई।


3. बुलंद (1992)


salman-khan-somy-ali



अपनी एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ली के साथ भी सलमान फिल्म बुलंद से डेब्यू करने वाले थे। लेकिन उनकी किस्मत एक बार फिर दगा दे गई। सोमी और सलमान की ये फिल्म 80 प्रतिशत शूट हो चुकी थी। लेकिन ये दर्शकों तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई। हालांकि फिल्म क्यों बंद हुई इसका कारण कभी पता नहीं चल पाया, ये तस्वीरें उसी फिल्म के सेट की है।


4. महाभारत (1999)


salman-12


सलमान और शाहरुख करण-अर्जुन के बाद एक बार फिर से पर्दे पर नजर आने वाले थे। लेकिन दर्शकों को उन्हें देखने का मौका नहीं मिला। राजकुमार संतोषी ने फिल्म महाभारत को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट माना था, लेकिन फिल्म शुरु नहीं हो पाई। इसमें अनिल कपूर और सनी देओल भी थे।


5. रण क्षेत्र (1990)



23maine-pyar-kiya2


सलमान और भाग्यश्री ‘मैंने प्यार किया’ (1989) में पहली बार नजर आए थे और दोनों की जोड़ी को लोगों ने खुब पंसद किया था। इस फिल्म ने भले ही सलमान को बहुत फायदा न पहुंचाया हो लेकिन उनके खाते में एक सुपरहिट फिल्म जुड़ गई थी। डायरेक्टर दिलीप शंकर ने दोनों को एक बार फिर से पर्दे पर लाने की तैयार की फिल्म की नाम था रण क्षेत्र लेकिन भाग्यश्री ने इस दौरान हिमालय दासानी से शादी कर ली और फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।…Next


Read More:

कभी अजय देवगन को दिल दे बैठी थीं रवीना, लेकिन फिर सुसाइड करने की आई नौबत

55 साल की नौकरानी है ओम पुरी का पहला प्यार, 14 साल में बनाए थे शारीरिक संबंध

इस सुपरस्टार के साथ 15 साल रिश्ते में रही तब्बू, फिर भी नहीं बन पाई उनकी पत्नी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग