blogid : 319 postid : 1392730

जब फिल्में छोड़कर ढाबे पर काम करने लगे थे सुपरहिट कॉमेडिन संजय मिश्रा, ऐसे बदली किस्मत

Posted On: 6 Oct, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2326 Posts

670 Comments

बॉलीवुड के कई ऐसे मशहूर और बड़े सितारे हैं, जिनकी पहले एक अच्छी जिंदगी नहीं थी, लेकिन मेहनत करके खुद को एक नाम दिया है। फिर वह चाहें खिलाड़ी अक्षय कुमार हों या फिर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख। बॉलीवुड में एक ऐसा ही सितारा है जो बहुमुखी प्रतिभा का धनी है, साथ ही उसकी अदाकारी कई बड़े स्टार पर भारी पड़ जाती है. उनका नाम है संजय मिश्रा। संजय मिश्रा, एक ऐसे सितारे जिन्होंने कॅरियर की शुरूआत कई छोटे-मोटे रोल से की। ऐसे में उनके जन्मदिन पर एक नजर उनके  अबतक के सफर पर।

 

sanjay cover

 

1999 वर्ल्ड कप विज्ञापन टर्निंग प्वाइंट रहा

 

sanjay

 

क्रिकेट के दीवाने हैं तो आपको ‘मौका-मौका’ विज्ञापन सीरीज याद ही होगी। कुछ ऐसा ही विज्ञापन 1999 के वर्ल्ड कप में भी टीवी पर छाया हुआ था, जिसमें संजय ने एप्पल सिंह का किरदार निभाया था। उस टेलीविजन कर्मशियल की लोकप्रियता इतनी ज्यादा थी कि लोग संजय को एप्पल सिंह नाम से ही पुकारने लगे थे।

 

ऑफिस-ऑफिस के शुक्ला जी

 

sanjay mishra 2

 

हास्य-व्यंग्य से भरपूर ऑफिस-ऑफिस में निभाया शुक्ला जी का किरदार भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद संजय ने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया लेकिन ‘मसान’ और ‘आंखों देखी’ फिल्मों में उनके जबर्दस्त अभिनय की तारीफ उनके आलोचकों ने भी की।

 

पिता की मौत के बाद छोड़ दिया मुंबई

 

sanjaymishra

 

एक्टिंग में आने के बाद संजय मिश्रा को कई फिल्म में काम मिला, लेकिन उन्हें उनका मनचाहा मुकाम नहीं हासिल हो पाया। इसी दौरान संजय मिश्रा के पिताजी की भी मौत हो गयी। संजय को अपने पिताजी से बहुत प्रेम था और वे उनकी मौत से सदमे में आ गए और अपने आप को अकेला महसूस करने लगे।

 

ढ़ाबे पर करने लगे काम

sanjay mishra 1

 

अपने पिता की मौत के बाद खुद को अकेला महसूस करने लगे थे, ये वो दौर था जब संजय ने कई फिल्मों में काम तो किया था। लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई थी, जिसके वो हकदार थे। इसलिए संजय ने सबकुछ छोड़कर ऋषिकेश जाने का फैसला किया। वो ऋषिकेश में एक ढाबे पर काम करने लगे, उन्हें किसी ने पहचाना भी नहीं।

 

संजय को  ‘ऑल द बेस्ट’ के लिए रोहित ने चुना

 

sanjayyy

 

संजय को आखिरकार वो मौका मिला जब उन्हें बॉलीवुड के एक्शन डॉयरेक्टर रोहित शेट्टी ने उन्हें अपनी फिल्म ‘ऑल द बेस्ट’ में काम करने का मौका दिया। हालांकि संजय ने इस रोल के लिए मना किया था, लेकिन रोहित उन्हें मनाकर वापस मुंबई लाए। जो संजय कई सालों पहले पीछे छोड़ आए थे। रोहित शेट्टी और संजय मिश्रा फिल्म ‘गोलमाल’ में एक साथ काम कर चुके थे, इसलिए रोहित ने दोबोरा संजय की तलाश जारी की और आखिरकार उन्हें ऋषिकेश से मुंबई लेकर आए। रोहित ने उन्हें अपनी फिल्म ‘दिलवाले’ में भी लिया था। संजय  ‘गोलमाल-4’ में भी  हैं।

 

कई कॉमेडी फिल्मों में कर चुके हैं काम

 

24SanjayMishra

 

संजय ने जब से रोहित का दामन थामा और वापस मुंबई आए कई सारी फिल्मों में काम किया और उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। संजय मिश्रा ने ‘फंस गए ओबामा’, ‘ मिस टनकपुर हाजिर हो’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘मेरठिया गैंगस्टर्स’ और ‘दम लगाके हायेशा’ जैसी कई हिट फिल्में कीं और अपनी अलग पहचान बनाई।…Next

 

Read More:

कॉमेडियन भारती और उनके पति को हुआ डेंगू, इस बीमारी से हो चुकी है मशहूर निर्देशक की मौत

हिंदी ही नहीं इन भाषाओं में भी खेला जाता है ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ये स्टार करते हैं होस्ट

जानें क्या कर रहे हैं बिग बॉस में करोड़ो जितने वाले विजेता, कुछ के पास नहीं है काम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग