blogid : 319 postid : 2405

हजारों ख्वाहिशें लिए खो गया एक चांद – शाइनी अहुजा

Posted On: 15 May, 2012 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2834 Posts

670 Comments

बॉलिवुड की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां सितारों को जगमगाने का मौका तो मिलता है लेकिन जरा सी असफलता इन सितारों को कब वापस जमीन पर ले आती है किसी को पता तक नहीं चलता. शाइनी अहुजा भी एक ऐसे ही सितारे का नाम है जिसने बॉलिवुड में अपनी पहचान तो बनाई लेकिन बस कुछ ही सालों में उनकी चमक फीकी पड़ने लगी.


shiney ahujaशाइनी अहुजा का शुरुआती जीवन

15 मई, 1974 को नई दिल्ली में जन्में शाइनी अहुजा का वास्तविक नाम रोशन अहुजा है. उनके पिता भारतीय सेना में कार्यरत थे. रांची स्थित सेंट जेवियर स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद शाइनी अहुजा ने दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल से आगे की पढ़ाई पूरी की. आर.वी. कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (बंगलूरू) में पढ़ाई के दौरान ही शाइनी अहुजा ने थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से भी कई वर्कशॉप लिए. इसके बाद वह टैग नामक एक थियेटर ग्रुप में शामिल हुए जहां उन्हें प्रतिष्ठित थियेटर निर्देशक बेरी जॉन मिले. 1999 के आसपास वह दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए.


सिनेमा के सौ साल


शाइनी अहुजा का कॅरियर

बॉलिवुड में प्रवेश करने से पहले शाइनी अहुजा ने कई विज्ञापनों और म्यूजिक एलबम में काम लिया था. 2005 में प्रदर्शित हुई फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी शाइनी अहुजा की पहली फिल्म  है. इस फिल्म के लिए शाइनी अहुजा को सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के लिए फिल्मफेयर, स्टारडस्ट, IIFA, जी सिने अवॉर्ड पुरस्कार दिए गए. महेश भट्ट की फिल्म गैंगस्टर में भी उन्होंने एक सशक्त भूमिका निभाई.


शाइनी अहुजा की अन्य चर्चित फिल्मे हैं लाइफ इन ए मेट्रो, भूल भुलैया, खोया खोया चांद, वो लम्हें.


शाइनी अहुजा ने अनु पांडे नामक महिला से विवाह किया था, इन दोनों की एक बेटी है. वर्ष 2009 में शाइनी अहुजा पर अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार करने जैसे आरोप लगे. लेकिन कुछ ही दिनों बाद उनकी नौकरानी ने कोर्ट में यह बयान दे दिया कि शाइनी अहुजा ने उनके साथ बलात्कार नहीं किया. 27 अप्रैल, 2011 को उन्हें बेल पर रिहा किया गया.


क्या फिर शुरू होगा थमा हुआ सिलसिला


Read Hindi News


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 2.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग