blogid : 319 postid : 1329410

6 रुपए लेकर मुंबई आए थे रोनित रॉय, अमिताभ और शाहरूख के रह चुके हैं बॉडीगार्ड

Posted On: 10 May, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2830 Posts

670 Comments

छोटे पर्दे के अमिताभ बच्चन माने जाने वाले रोनित रॉय ने छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे भी अपनी एक्टिंग का छाप छोड़ी है. हाल ही में ‘काबिल’ में ऋतिक रोशन के साथ नेगेटिव रोल में दिखने वाला ये सितारा एक दौर में बॉलीवुड के कई नामी सितारों के बॉडीगार्ड हुआ करते थे. दरअसल, इनका सिक्योरिटी बिजनेस है, जो कि बाॅलीवुड सितारों और प्रोडक्शन हाउस को सिक्योरिटी प्रोवाईड कराता है. रोनित आज भले ही सफल स्टार में गिने जाते हो, लेकेिन एक दौर ऐसा भी था जब उनके पास काम नहीं होता था.


cover ronit




बिजनेसमैन ब्रोथीन्द्रनाथ के बेटे हैं रोनित

रोनित का जन्म नागपुर में हुआ था, वो बिजनेसमैन ब्रोथीन्द्रनाथ और डॉली बोस रॉय के बड़े बेटे हैं, उनके छोटे भाई रोहित रॉय भी टीवी अभिनेता हैं. पढ़ाई पूरी करने के बाद वे मुंबई आ गए और फिल्ममेकर सुभाष घई के घर पर रहने लगे. हालांकि, सुभाष घई ने उन्हें एक्टिंग से दूर को रहने को कहा था, ऐसे में रोनित ने छोटा मोटा काम करना शुरु कर दिया.




बार टेडिंग और डिश वाशिंग का कर चुके हैं काम



ronits


रोनित ने मुंबई के सी रॉक होटल में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में काम किया. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन खुद रोनित ने बताया कि जब वो मुंबई आए थे तो उनके पास महज 6 रुपये 20 पैसे थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. पेट भरने और अनुभव हासिल करने के लिए रोनित ने डिश वाशिंग और साफ-सफाई से लेकर टेबल पर सर्व करने और बार टेडिंग तक का काम किया, उस दौरान उन्हें 600 रुपये सैलरी मिलती थी.




कैसै मिली पहली फिल्म


jan tera naam

स्‍ट्रगल टाइम के दिनों में रोनित काम से वक्त निकालकर मॉडलिग करते थे और यहीं से उन्हें एक्टिंग का रास्ता मिला, ऑडिशन दिया और डायरेक्टर दीपक बलराज ने फिल्म जान तेरे नामका ऑफर दिया. फिल्म ने भले ही सिल्वर जुबली मनाई थी, लेकिन इसके बावजूद रोनित को 4.5 साल तक काम नहीं मिला.




ऐसे मिला छोटे पर्दे पर काम


rnot

इसके बाद रोनित को बालाजी प्रोड्क्शन की तरफ शो ‘कमाल’ में काम करने का मौका मिला उसके बाद लेकिन उन्हें असली सफलता एकता कपूर के शो ‘कसौटी ज़िंदगी की’ से मिली, मिस्टर ऋषभ बजाज का किरदार आज भी लोगों को याद है. रोनित ने जब ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में मीहिर विरानी के तौर पर पर्दे पर आए तो शायद उन्होंने ने भी ऐसा नहीं सोचा होगा कि दर्शक उन्हें इतना पंसद करेंगे. इस किरदार ने उन्हें छोटे पर्दे का अमिताभ बच्चन बना दिया. रोनित एक दिन के करीब 1.25 लाख लेते हैं और महीने में केवल 15 दिन की शूटिंग करते हैं.




खुद की सिक्योरिटी एंजेसी चलाते हैं रोनित



ronit star

2003 में Ace Security and Protection agency नाम से कंपनी बनाई और कई बड़े सितारों को सिक्योरिटी देने लगे. खुद रोनित करीब 2 साल तक आमिर को सुरक्षा दे चुके हैं. रोनित ने उनके ही को-स्टार रहे ऋतिक को ‘कहो ना प्यार है’ के रिलीज के बाद से उन्हें सिक्योरिटी दी थी. अमिताभ को भी वो सुरक्षा दे चुके हैं. रोनित के साथ अमिताभ के अच्छे संबंध हैं और दोनों जल्द ही सरकार राज 3 में नजर आएंगे.



शाहरुख- आमिर जैसे सितारों को दे चुके हैं सिक्योरिटी


roniit

रोनित सिक्योरिटी और प्रोटेक्शन एजेंसी के मालिक हैं, यह अभी बॉलीवुड अभिनेताओं जैसे अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, शाहरूख खान, प्रीति जिंटा और आमिर खान साथ ही साथ इंडियन प्रीमियर लीग के एक्स चेयरमैन और एक्स कमिश्नर ललित मोदी और उनके बेटे रूचिर मोदी को सिक्योरिटी देती है…Next




Read More:

सलमान और शाहरुख से इतनी लंबी है दीपिका पादुकोण, जानें बाकी स्टार की लंबाई

सैफ से लेकर अनिल कपूर तक इन 7 सितारों ने पर्दे पर साली और भाभी के साथ किया रोमांस

सलमान, अक्षय और प्रियंका के साथ कॅरियर शुरू करने वाले ये 7 सितारे, फिल्मों से हो चुके हैं गुम

सलमान और शाहरुख से इतनी लंबी है दीपिका पादुकोण, जानें बाकी स्टार की लंबाई
सैफ से लेकर अनिल कपूर तक इन 7 सितारों ने पर्दे पर साली और भाभी के साथ किया रोमांस
सलमान, अक्षय और प्रियंका के साथ कॅरियर शुरू करने वाले ये 7 सितारे, फिल्मों से हो चुके हैं गुम


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग