blogid : 319 postid : 1038

सोनाक्षी का स्टारडम

Posted On: 23 Feb, 2011 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2846 Posts

670 Comments

सोनाक्षी सिन्हा पर स्टारी नशा चढ़ चुका है। वे अब अपनी तुलना करीना कपूर, कट्रीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण से करने लगी हैं। दीपिका ने तो सोनाक्षी का नाम अभी से अपनी पीढ़ी की टॉप हीरोइनों में शुमार कर दिया है। ऐसे में भला सोनाक्षी क्यों न सातवें आसमान में उड़ने लगें? अपनी पहली ही फिल्म दबंग की सफलता ने उन्हें वहां खड़ा कर दिया है जहां पहुंचने के लिए दूसरी अभिनेत्रियों को कई फिल्मों का सफर तय करना पड़ता है। ..और इस वर्ष लगभग सभी पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का अवार्ड पाने के बाद तो उनकी उड़ान और भी ऊंची हो गई है। उनका आत्मविश्वास तो बढ़ा ही है, साथ ही अब वे दोस्तों के मामले में भी चूजी भी हो गई हैं। सोनाक्षी अब अपने कॉलेज के दोस्तों और बचपन के दोस्तों से अधिक फिल्मी दुनिया के नए दोस्तों पर ध्यान दे रही हैं। उन्हें लगता है कि अब अपने स्टेटस के अनुसार उन्हें दोस्त बनाना चाहिए। यही वजह है कि इन दिनों पुराने दोस्तों से कन्नी काटने लगी हैं सोनाक्षी।


सबसे पहले सोनाक्षी के स्टारडम के शिकार बने उनके ब्वॉयफ्रेंड आदित्य श्रॉफ। दबंग के निर्माण के समय से ही सोनाक्षी ने आदित्य से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। दबंग की सफलता के बाद तो उन्होंने आदित्य से रिश्ता ही तोड़ दिया। दरअसल, बत्तीस वर्षीय आदित्य ने अपनी बढ़ती उम्र के मद्देनजर सोनाक्षी के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। सोनाक्षी ने आदित्य के प्यार के आगे अपने निखरते-संवरते करियर को चुना। बाईस वर्षीय सोनाक्षी नहीं चाहतीं कि इस समय किसी रिश्ते में स्थायी तौर पर बंध कर वे नई जिम्मेदारी मोल लें। यही वजह है कि आदित्य के प्रस्ताव को सोनाक्षी ने तुरंत ठुकरा दिया। उधर उनके इस रवैये से आहत होकर आदित्य ने नई प्रेमिका चुन ली, जिससे वे जल्द ही ब्याह रचाने जा रहे हैं। गौरतलब है कि दबंग की शूटिंग के समय से ही सोनाक्षी के बदले-बदले रवैये से आदित्य को इस बात का शक हो गया था कि उनके साथ उनका प्रेम संबंध शादी की मंजिल तक नहीं पहुंच सकता।


सोनाक्षी से इन दिनों उनके करीबी दोस्त भी खुश नहीं हैं। अक्सर वे शिकायत करते हैं कि दबंग की सफलता के बाद उनका रवैया बदल गया है। सोनाक्षी के एक दोस्त के अनुसार, वे पूरी तरह फिल्मी हो गई हैं। पहले वे रियल लगती थीं। हमारी तरह ही खुलकर बातें करती थीं। अब उनका अंदाज बदल गया है। उनकी बातचीत में अब वैसा उत्साह और अपनापन नहीं लगता जैसा पहले हुआ करता था। जहां तक बात सोनाक्षी की है, तो इस समय उनके सामने एक ही लक्ष्य है, वे चाहती हैं कि जल्द-से-जल्द ऐसी स्थिति में पहुंच जाएं, जहां सभी अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव उनके पास आएं।


सोनाक्षी के बढ़ते स्टारडम का नशा फिल्म इंडस्ट्री पर भी चढ़ने लगा है। दिग्गज फिल्म निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए बेचैन हैं। जिसका परिणाम अभी से दिखने लगा है। इस समय सोनाक्षी के पास तीन बड़ी फिल्में हैं, जिनमें से एक अक्षय कुमार के साथ जोकर है, तो दूसरी सफल फिल्म रेस की सीक्वल रेस 2 है। तीसरी फिल्म दबंग 2 है, जिसमें वे एक बार फिर सलमान खान के साथ दिखेंगी। सोनाक्षी बेहद उत्साहित हैं। जोकर और रेस 2 में ग्लैमरस और आकर्षक दिखने के लिए उन्होंने वजन घटाना शुरू कर दिया है। वे बताती भी हैं, पहले मुझे दबंग के लिए वजन घटाना पड़ा था। अब जोकर और रेस 2 में मुझे उससे भी बेहतर शेप में दिखने के लिए और वजन घटाना पड़ रहा है। पिछले दो साल से मैं वजन घटा रही हूं। मुझे इसका कोई मलाल नहीं है। मैं तो यह सब करके खुश हूं, क्योंकि अच्छा दिखना मेरे लिए बेहद जरूरी है।


हीरोइनों की होड़ में सोनाक्षी पीछे नहीं रहना चाहतीं। कट्रीना कैफ, करीना कपूर, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के साथ चर्चित हीरोइनों की सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए वे जी-तोड़ मेहनत कर रही हैं। सोनाक्षी कहती हैं, आज कल कंपीटीशन बेहद बढ़ गया है। अगर आप फोकस्ड नहीं हैं, तो पीछे रह जाएंगे। बहुत से लोग आपके पीछे कतार में खड़े हैं। उन्हें भी एक मौके की तलाश है। ऐसे में आपका फोकस्ड होना बहुत जरूरी है। मैं अपनी ओर से कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती। मेरा ध्यान इस समय पूरी तरह अपने करियर पर है। मैं कुछ और नहीं सोचती..।

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग