blogid : 319 postid : 1390352

‘वेज नॉन वेज’ शू स्टोर के मालिक हैं सोनम के पति आनंद, बास्केटबॉल गेम के हैं शौकिन

Posted On: 7 May, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2808 Posts

670 Comments

सोनम कपूर और उनके बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा 8 मई को मुम्बई में शादी कर रहे हैं। शादी की तैयारियां ज़ोरों पर हैं सोनम कपूर की मेहंदी सेरेमनी और आफ्टर पार्टी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही हैं। इसी बीच सोनम के ससुराल की खबरें हर तरफ छा रही हैं। दरअसल, सोनम कपूर के होने वाले पति देश के सबसे बड़े एक्सपोर्ट हाउस शाही एक्सपोर्ट के मालिक हरीश आहूजा के पोते हैं। दिल्ली बेस्ड बिज़नेसमैन आनंद आहूजा शाही एक्सपोर्ट मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

 

 

 

आनंद ने पेंसिलवेनिया से ग्रेजुएशन की हैं

 

 

आनंद ने पेंसिलवेनिया से ग्रेजुएशन करने के बाद अपने अंकल की क्‍लोदिंग फैक्ट्री में काम किया। इसके बाद वो अपना फैमिली बिजनेस संभालने के लिए भारत आ गए। आंनद की कंपनी का सालाना टर्नओवर 3000 करोड़ रुपये बताया जाता है।

 

कारोबारी हरीश आहूजा के पोते हैं

 

 

पनी पढ़ाई पूरी करने के बाद आनंद ने अपने परिवार का कारोबार ही संभाल लिया। आनंद आहूजा कारोबारी हरीश आहूजा के पोते हैं और शाही एक्सपोर्ट्स के मालिक हैं। हरीश आहूजा ‘शशी एक्सपोर्ट्स’ के मालिक हैं, शाही एक्सपोर्ट्स देश का सबसे बड़ा एक्सपोर्ट हाउस माना जाता है।  इस परिवार का सेंट्रल दिल्‍ली में 173 करोड़ का बंगला है, जो 3170 स्‍कॉयर यार्ड के प्‍लॉट में बना है। इसे ‘शेर मुखी’ नाम दिया गया है।

 

पहला मल्‍टी-ब्रांड स्‍नीकर के हैं मालिक

 

 

पढ़ाई पूरी करने के बाद अमेरिका में आनंद ने 2011 के दौरान अमेजन कंपनी में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर काम किया है। इसी साल उन्होंने इंडिया का पहला शू स्टोर ओपन किया था। इस स्टोर का नाम ‘वेज-नॉन वेज’ है। आनंद भारत में पहला मल्‍टी-ब्रांड स्‍नीकर (जूते) बुटीक खोलने वाले बिजनेसमैन हैं। इसके अलावा वो क्लोथिंग कंपनी ‘भाने’ के सीईओ एंड फाउंडर है। उन्हें जूते काफी पसंद हैं।

 

बास्केटबॉल गेम है बेहद पंसद

 

 

आनंद बास्केटबॉल गेम के फैन है। वो इस गेम को खेलना भी उतना ही पसंद करते है, जितना की इसे देखना। आनंद आहूजा के दो छोटे भाई भी हैं अंनत और अमित अहूजा। आनंद को घूमने के अलावा जूतों और गाड़ियों का भी काफी शौक है।

 

आनंद खुद भी अपनी फैशन ब्रांड चलाते हैं

 

 

सोनम को बॉलीवुड की फैशन दीवा कहा जाता है तो वहीं आनंद खुद भी अपनी फैशन ब्रांड चलाते हैं। सोनम को आनंद की ब्रांड की कई ड्रेस पसंद हैं, कई मौकों पर सोनम ने इन ड्रेसेज को पहना है। आनंद अहूजा के फैशन ब्रांड का नाम Bhane है. नम को कई बार कैज्यूअल लुक में इस लेबल में देखा गया है।

 

ऐसे हुई थी मुलाकाकत

 

 

आनंद और सोनम की मुलाकात स्टाइलिस्ट और पॉपपर्निया.कॉम की मालकिन पर्निया कुरैशी ने करवाई।पर्निया सोनम की स्टाइलिस्ट और दोस्त दोनों हैं, कई बार सोनम पर्निया के लिए रैम्प वॉक भी कर चुकी हैं। आनंद और सोनम की मुलाकात 2014 में हुई और तभी ये दोनों एक साथ हैं।

 

पहनेंगी अनामिका का डिजाइन लहंगा

 

 

सोनम की शादी का लहंगा फैशन डिजाइनर अनामिका खन्ना डिजाइन कर रही हैं! पिछले दिनों सोनम कपूर ने एक मैगजीन के लिए दुल्हन के लिबास में उनके साथ फोटोशूट करवाया था। कुछ समय बाद अनामिका ने इंस्टा पर एक तस्वीर शेयर कर लिखा था, ‘सोनम कपूर कह रही हैं कि वो अनामिका खन्ना के साथ जाएंगी।’

 

8 मई को बैंडस्टेंड में शादी

 

 

सोनम-आनंद की शादी के लिए बांद्रा स्थित पैतृक हवेली को फाइनल किया गया है। ये हवेली करीब 55 हजार स्क्वायर फीट में फैली है। यह हवेली शाहरुख खान के बंगले ‘मन्‍नत’ के पास स्‍थ‍ित है। सुबह 11 से 12:30 बजे आनंद कारज होगा, उसके बाद लंच का इंतजाम है।

 

दिल्‍ली में होगा ग्रैंड रिसेप्‍शन

 

 

शादी समारोह में 150 मेहमान शामिल होंगे, जिसमें फिल्‍म इंडस्‍ट्री से लेकर बिजनेस घरानों के कई दिग्‍गज और बेहद करीबी दोस्‍त होंगे। शादी के बाद एक ग्रैंड रिसेप्शन दिल्ली में रखा जाएगा, क्योंकि आनंद आहूजा दिल्ली के रहने वाले हैं।Next

 

Read More:

रवि किशन से निरहुआ तक, 1 फिल्म की इतनी फीस लेते हैं ये भोजपुरी सितारे

अमिताभ की वो हीरोइन, जिसके बचपन में ही हो गई थी आकस्मिक मौत की भविष्यवाणी

इस मॉडल को 8 साल तक लारा ने किया था डेट, रह चुकी हैं मिस यूनिवर्स

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग