blogid : 319 postid : 1390928

ये भारतीय क्रिकेटर फिल्मों में आजमा चुके हैं हाथ, लेकिन नहीं मिली सफलता

Posted On: 28 Jun, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2229 Posts

670 Comments

खेल जगत का सुप्रसिद्ध गेम है क्रिकेट, जो संपूर्ण विश्व के कोने-कोने में खेला जाता है। क्रिकेट के इतिहास में अनेक खिलाड़ियों का उल्लेख मिलता है, जिनमें से कुछ एक ने बेइंतहा शोहरत हासिल की और खेल की दुनिया के जगमगाते सितारे बन गए। वहीं दूसरी और कुछ क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपने सपनों को पूरी करने की चाहत में बॉलीवुड की दुनियां में कदम रखा। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेट खिलाडियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट कॅरियर के साथ बॉलीवुड में प्रेवेश किया।

 

 

cover crickter

 

 

1. सलिल अंकोला

salil-ankola

सलिल अंकोला क्रिकेट जगत में अपनी खास पहचान नहीं बना पाये, और बॉलीवुड की फिल्म – ‘पिता’, ‘चुरा लिया है तुमने’  और ‘कुरुक्षेत्र’ में अभिनय किया। बॉलीवुड में कामयाबी न मिलने पर उन्होंने छोटे पर्दे का सहारा लेकर ‘करम अपने अपने’ जैसे सीरियल किये।

 

2. विनोद कांबली

 

Art8

 

विनोद कांबली ने सचिन तेंदुलकर के साथ भारत के लिए अनेक पारियाँ खेली। 7 टेस्ट मैचों में दो डबल शतक और दो शतक के साथ उनकी क्रिकेट यात्रा सफल लेकिन छोटी रही। 2002 में संजय दत्त और सुनील शेट्टी स्टार कास्ट मूवी ‘अनर्थ ‘ में काम करने के बाद वह आज तक किसी मूवी और सीरियल में दिखाई नहीं पड़े।

 

3. सुनील गावस्कर

 

sunil-gavaskar

 

टेस्ट मैच के इतिहास में सबसे अधिक कामयाब बल्लेबाज सुनील गावस्कर भारतीय टीम के सबसे मजबूत स्तम्भ रहे। गावस्कर ने एक मराठी फिल्म ‘साँवली प्रेमांची’ में लीड रोल में अभिनय किया, पर खास प्रशंसा नहीं मिली। उन्होंने हिंदी मूवी ‘मालामाल’ में भी गेस्ट रोल किया है। हालांकि उसके बाद वो दोबार क्रिकेट के मैदान पर वापस चले गए और आज एक क्रिकेट विश्लेषक और कमेंटेटर के रूप में देखे जाते हैं।

 

4. अजय जडेजा

 

ajay-jadeja

 

अजय जडेजा मैच फिक्सिंग में दोषी पाये जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के जाने माने खिलाडी रहे हैं। पांच साल के खेल प्रतिबन्ध ने उनके क्रिकेट कॅरियर को अन्धकारमय बना दिया जिसके कारण अजय को बॉलीवुड की शरण में जाना पड़ा। अजय ने सनी देओल, सलीना जेटली ओर सुनील शेट्टी के साथ ‘खेल’ मूवी में अभिनय किया था। जडेजा वर्तमान में एक क्रिकेट विश्लेषक और कमेंटेटर के रूप में समय व्यतीत कर रहे हैं।

 

5. कपिल देव

 

kapil dev

 

वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव अनेक फिल्मों में दिखायी दिए हैं, पर किसी भी फिल्म में लीड रोल नहीं कर सके। फिल्म ‘इकबाल’, ‘स्टंप्ड और ‘चैन खुली की मैन खुली’ जैसी अनेक फ़िल्मों में अभिनय किया है।

 

6. एस श्रीसंत

 

 

क्रिकेट में बैन झेल रहे श्रींसत ने वैसे तो टीवी पर कई सालों पहले डेब्यू कर लिया था, एट डांसिग शो से लेकिन उनका एक्टिंग का सपना पूरा हुआ पिछले साल। श्रीसंथ बॉलीवुड फिल्म अक्सर-2 में नजर आए थे, हालांकि ये फिल्म श्रींसत के लिए कुच खास नहीं कर पाई।…Next

 

 

Read More:

इन तीन महीनों में इतना बदला गया कपिल का लुक, फिट से हुए फैट

एक डायलॉग और 500 रुपए की फीस ने बना दिया स्टार, शादी के बाद भी लिव-इन में रहे

अमरीश पुरी हीरो से ज्यादा लेते थे फीस, फिल्मों के लिए छोड़ दी सरकारी नौकरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग