blogid : 319 postid : 1387871

हॉलीवुड से बॉलीवुड तक, श्रीदेवी ने ठुकराए थे इन 6 हिट फिल्‍मों के ऑफर

Posted On: 3 Mar, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2112 Posts

670 Comments

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से इंडस्‍ट्री सदमे में है। अभी भी यकीन नहीं हो रहा कि बॉलीवुड की पहली सुपरस्‍टार हीरोइन अब नहीं रहीं। मात्र 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाली श्रीदेवी 80 और 90 के दशक की टॉप हीरोइन थीं। निर्माता-निर्देशक श्रीदेवी को फिल्‍में हिट कराने का फॉर्मूला मानते थे। वे इंडस्‍ट्री की पहली हीरोइन थीं, जिन्‍होंने एक करोड़ रुपये फीस ली थी। जिस दौर में बॉलीवुड पूरी तरह पुरुष प्रधान था, उस दौर में श्रीदेवी का स्‍टारडम इतने चरम पर था कि हीरोइनें ही नहीं, हीरो भी खुद को उनसे इनसिक्‍योर फील करते थे। बॉलीवुड को कई हिट फिल्‍में देने वाली श्रीदेवी ने कई हिट फिल्‍मों को ठुकराया भी था। आइये आपको ऐसी ही 6 फिल्‍मों के बारे में बताते हैं, जिन्‍हें श्रीदेवी ने करने से मना किया और वे सुरपहिट हुईं।


sridevi1


बेटा


beta


अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘बेटा’ बड़ी हिट साबित हुई थी। माधुरी से पहले यह फिल्म श्रीदेवी को ऑफर की गई थी। मगर श्रीदेवी ने इस फिल्म को करने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि वे लगातार अनिल कपूर के साथ फिल्म नहीं करना चाहती थीं।


बाजीगर


Baazigar


शाहरुख को सुपरस्टार बनाने वाली फिल्म ‘बाजीगर’ शिल्पा शेट्टी और काजोल से पहले श्रीदेवी को ऑफर की गई थी। इस फिल्म में श्रीदेवी को डबल रोल करना था। उनके इनकार करने के बाद इस फिल्म में काजोल और शिल्पा शेट्टी ने काम किया।


डर


darr


खबरों की मानें, तो श्रीदेवी को शाहरुख की फिल्म ‘डर’ भी ऑफर की गई थी। श्रीदेवी ने इस रोल के लिए भी इनकार कर दिया, क्योंकि उनके हिसाब से इस फिल्म में उनका ज्‍यादा काम नहीं था। बाद में यह रोल जूही चावला ने निभाया।


बागबान


bhaghban


अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की सुपरहिट फिल्म ‘बागबान’ पहले श्रीदेवी को ऑफर की गई थी। अगर वो इस फिल्म का हिस्सा होतीं, तो यह उनकी कमबैक फिल्म होती। मगर श्रीदेवी उस वक्‍त बॉलीवुड में दूसरी पारी के लिए तैयार नहीं थीं। उनके मना करने के बाद यह रोल हेमा मालिनी ने निभाया।


मोहब्बतें


sridevi2


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय स्‍टारर पॉपुलर फिल्म ‘मोहब्बतें’ में श्रीदेवी को एक खास रोल ऑफर किया गया था। मगर उनके मना करने के बाद यह रोल फिल्‍म से हटा दिया गया।


हॉलीवुड की जुरासिक पार्क


jurassic park


श्रीदेवी की एक्टिंग में वो जादू था कि बॉलीवुड की नहीं, हॉलीवुड के फिल्ममेकर्स भी उनके दीवाने थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर स्टीवन स्पीलबर्ग ने फिल्म ‘जुरासिक पार्क’ में उन्हें एक स्पेशल रोल ऑफर किया था। मगर श्रीदेवी ने इस हॉलीवुड फिल्म से इंकार कर दिया था…Next


Read More:

देश की वो जगह, जहां इस खौफ के कारण 150 साल से नहीं मनाई गई होली!

इरफान पठान का चौंकाने वाला खुलासा- टीम इंडिया में उनसे जलते थे कुछ खिलाड़ी

दुबई के इस आलीशान होटल में रुकी थीं श्रीदेवी, इतना है एक रात का किराया


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग