blogid : 319 postid : 1387417

दुबई के इस आलीशान होटल में रुकी थीं श्रीदेवी, इतना है एक रात का किराया

Posted On: 28 Feb, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2690 Posts

670 Comments

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से फिल्‍म इंडस्‍ट्री समेत उनके लाखों-करोड़ों चाहने वालों में शोक की लहर है। पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनकी मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई। उनके शरीर में शराब के भी अंश मिले। लंबी जांच-पड़ताल के बाद मंगलवार रात श्रीदेवी का शव दुबई से मुंबई पहुंचा। श्रीदेवी ने जिस होटल में दम तोड़ा, वो दुबई का फेमस होटल है और वहां एक रात का किराया भी काफी ज्‍यादा है। आइये आपको दुबई के उस होटल में रुकने का किराया और खासियत के बारे में बताते हैं, जिसमें श्रीदेवी ने आखिरी सांस ली।


jumeirah emirates


56 मंजिला मशहूर फाइव स्‍टार होटल


jumeirah emirates towers chopard suite


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल के रूम नंबर 2201 में रुकी थीं। यह वहां का मशहूर फाइव स्टार होटल है, जो 56 मंजिला है। इस होटल में Jumeirah इंटरनेशन ग्रुप द्वारा ऑपरेट होने वाले 40 लग्‍जरी सुइट और 400 रूम हैं। इसमें प्रेसिडेंशियल सुईट से लेकर एग्जीक्यूटिव टावर सुईट, क्लब जूनियर सुईट और रॉयल सुईट शामिल हैं। वहीं, रूम्स में डिलक्स रूम, प्रीमियम डीलक्स रूम और क्लब रूम मौजूद हैं। इससे सटा 54 फ्लोर का एमिरेट्स ऑफिस टावर है। यह टावर-होटल दुबई में टू सिस्‍टर के नाम से भी चर्चित है। यह होटल दुबई के डाउनटाउन में सैंडी बीच के पास है।


ये सुविधाएं भी बनाती हैं खास


jumeirah emirates towers swimming pool


इस होटल में सिर्फ महिलाओं के लिए चॉपर्ड लेडीज रूम है, जो अलग से एक साथ एक फ्लोर पर है। इसमें सर्विस देने वाले स्टाफ भी फीमेल हैं। इस होटल में रुकने वाले गेस्ट्स वाइल्ड वदी वॉटरपार्क और जुमेराह के प्राइवेट बीच का तब तक अनलिमिटेड मजा ले सकते हैं, जब तक वे होटल में रुके हैं। यहां फिटनेस क्लासेज, जिम और जॉगिंग ट्रैक्स के साथ टाइविंग, स्नो स्कीइंग और लॉन टेनिस खेलने का भी मजा ले सकते हैं। वहीं, बच्चों के लिए क्रिब्स से लेकर बेबीसिटिंग और प्लेरूम तक का इंतजाम है।


दुनिया का तीसरा सबसे लंबा होटल


jumeirah emirates1


यह दुनिया की तीसरी सबसे लंबी ‘होटल’ बिल्‍डिंग है। वहीं, दुनिया की लंबी बिल्‍डिंग की लिस्‍ट में यह 48वें स्‍थान पर है। 1996 में शुरू हुए इस टावर होटल का काम 15 अप्रैल 2000 को पूरा हुआ था। 56 मंजिला इस टावर का फ्लोर एरिया 1,020,000 स्‍क्‍वाॅयर फीट है। इसमें 400 रूम हैं। इस टावर को डिजाइन करने वालों में Hazel W.S. वोंग नूर और नूर ग्रुप कंसल्‍टेंस Int. लिमिटेड शामिल हैं।


एक रात का किराया करीब 30 हजार रुपये


jumeirah emirates2


दुनिया के सबसे आलीशान होटल्‍स में शामिल जुमैरा एमिरेट्स टावर हमेशा से बॉलीवुड सितारों का फेवरेट डेस्टिनेशन रहा है। इसी वजह से श्रीदेवी भी यहां रुकी थीं। जुमैरा एमिरेट्स टावर में कमरे के किराये की बात करें, तो ये 30 हजार के करीब है। होटल की वेबसाइट के मुताबिक 1 रात का किराया स्‍थानीय करंसी में 1550 AED है, जो रुपये में करीब 28 हजार तक का पड़ जाता है…Next


Read More:

गांगुली ने लॉर्ड्स में इन्‍हें जवाब देने के लिए उतारी थी टी-शर्ट, दादा ने खुद किया खुलासा
गांव-शहर हर जगह मिलेगी 24 घंटे बिजली, लाइट कटी तो डिस्‍ट्रीब्‍यूटर पर होगा जुर्माना!
श्रीदेवी को यूं ही नहीं कहा जाता था लेडी अमिताभ, सफलता से विवाद तक दोनों में कॉमन हैं ये बातें


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग