blogid : 319 postid : 1385710

शाहरुख की रिजेक्‍ट की हुई इन 7 फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर जमकर मचाया धमाल

Posted On: 19 Feb, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2796 Posts

670 Comments

शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते हैं। 90 के दशक में शाहरुख की इमेज रोमांटिक हीरो की थी। उस दौर के युवाओं में शाहरुख को फॉलो करने का जबरदस्त क्रेज था। मगर उनकी पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाईं और उन्‍हें एक बड़ी हिट का इंतजार है। हालांकि, शाहरुख ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख ने कई ऐसी फिल्में भी रिजेक्‍ट की हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया। आइये आपको बताते हैं उन 7 फिल्मों के बारे में, जिन्हें शाहरुख ने करने से मना कर दिया और वे जबरदस्‍त हिट हुईं।


shahrukh khan


कहो ना प्यार है


kahonaapyaarhai


शाहरुख ने राकेश रोशन के साथ फिल्‍म ‘कोयला’ में काम किया था। राकेश रोशन ने ‘कहो ना प्यार है’ के लिए सबसे पहले शाहरुख को अप्रोच किया। मगर शाहरुख ने इसे रिजेक्ट कर दिया और यह फिल्‍म ऋतिक के पास चली गई। इस फिल्‍म ने कई रिकॉर्ड बनाए।


मुन्नाभाई एमबीबीएस


munna bhai MBBS


खबरों की मानें, तो फिल्‍म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में मुन्नाभाई के किरदार के लिए पहली पसंद शाहरुख खान थे, जबकि संजय दत्त फिल्म में जिमी शेरगिल वाला रोल करने वाले थे। मगर ऐसा नहीं हुआ और संजय दत्‍त का निभाया मुन्‍नाभाई वाला किरदार यादगार बन गया।


रंग दे बसंती


rang de basanti


फिल्‍म ‘रंग दे बसंती’ में शाहरुख खान, आर माधवन वाला किरदार यानी फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ की भूमिका निभाने वाले थे। बाद में शाहरुख ने फिल्म करने से मना कर दिया और रोल चला गया आर माधवन के पास। माधवन ने फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ की भूमिका में जान डाल दी।


लगान


lagaan


शाहरुख खान ने ‘लगान’ क्यों रिजेक्ट की, इसका स्‍पष्‍ट कारण किसी को नहीं पता। मगर आमिर खान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और फिल्म ऑस्कर में काफी शोर मचाकर लौटी।


3 इडियट्स


3 idiots


एक बार फिर शाहरुख खान की ना और आमिर खान की हां ने धमाल मचाया। 3 इडियट्स न सिर्फ बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है, बल्कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ढेरों रिकॉर्ड बनाए।


एक था टाइगर


ek tha tiger


सलमान खान की ‘एक था टाइगर’ के लिए कबीर खान ने पहले शाहरुख खान को अप्रोच किया था। मगर शाहरुख को फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं लगा और उन्‍होंने इनकार कर दिया।


जोधा अकबर


jodha akbar


इस फिल्‍म में आशुतोष गोवारिकर चाहते थे कि अकबर का रोल शाहरुख खान करें। मगर जोधा बनीं ऐश्वर्या और शाहरुख खान के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था, जिस वजह से शाहरुख ने फिल्म रिजेक्ट कर दी…Next


Read More:

टीम इंडिया के वो 5 धाकड़ बल्लेबाज, जो नंबर-4 पर रहे सबसे ज्यादा कामयाब

बॉलीवुड के वो 5 कपल, जो तलाक के बाद भी हैं एक-दूसरे के अच्छे दोस्त

TV की वो 5 एक्ट्रेस, जिन्हें स्मोंकिंग की है जबरदस्त लत!


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग