blogid : 319 postid : 1343521

सलमान के साथ इन फिल्मों में काम कर चुके हैं ‘जेठालाल’, एक दिन की इतनी है फीस

Posted On: 1 Aug, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2078 Posts

669 Comments

सब टीवी का पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों के दिलों में पिछले 9 साल से लगातार अपनी जगह बनाए हुए है. इस शो का हर किरदार लगभग हर घर में जाना जाता है. इस शो में फिल्मी सितारे भी आते हैं. 2008 से आना वाला यह शो अब तक 2000 से ज्यादा एपिसोड पूरे कर चुका है. इस शो के मुख्य किरदार जेठालाल करीब 9 वर्षों से सबको हंसाने का काम करते हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर पर्दे के पीछे कैसी है जेठालाल की असल जिंदगी.

cover dilip


टीआरपी में आगे है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’



Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma


पिछले 9 साल से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मुख्य किरदार जेठालाल की कहानी और उनका किरदार लोगों को हंसाने में कामयाब रहा है. यह शो टीआरपी में अक्सर बड़े-बड़े डेली सोप को मात देता है. जेठालाल, उनके परिवार और सोसायटी के इर्द-गिर्द ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा की कहानी पिरोई गई है, जो लोगों को हंसाने और बांधे रखने में कामयाब है.



जेठालाल का यह है असली नाम


dilip-salman


जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी का असली नाम अब शायद लोगों को याद भी नहीं होगा. क्योंकि लोग उन्हें जेठालाल के नाम से ही जानते हैं. जेठालाल एक गुजराती बिजनेसमैन का किरदार है. इस कहानी को पूरा करती है उसका परिवार, जिसमें उसकी पत्नी एक बेटा और पिता हैं.


सलमान के साथ कर चुके हैं सुपरहिट फिल्में


dilip Joshi


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेठालाल ऊर्फ दिलीप कभी बॉलीवुड की फिल्मों में काम करते थे. दिलीप ने सलमान के साथ ‘हम आपके हैं कौन’ में काम किया था. इसमें दिलीप भोला प्रसाद के रोल में दिखे थे, जो कालीदास पर रिसर्च कर रहा होता है. जेठालाल यानी दिलीप जोशी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में भी सलमान खान के साथ नजर आ चुके हैं.


‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले नहीं था काम


dilip-joshi


दिलीप एक एक्टर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं. उनकी इस कला को देखकर उनकी मां ने उनको थि‍एटर के लिए प्रोत्साहित किया था. दिलीप टीवी की दुनिया में एक जाना-पहचाना और मशहूर नाम हैं. उनके शो पर लगभग हर बड़े सितारे आ चुके हैं. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि इस मशहूर शो से जुड़ने से पहले दिलीप वर्षों तक बिना काम के घर बैठे हुए थे.


एक दिन की है इतनी फीस

Dilip Joshi1


दिलीप इस शो में काम करने के लिए एक दिन का 50 हजार रुपये चार्ज करते हैं. साथ ही वे पूरे महीने में करीब 25 दिन शूट करते हैं और इस तरह उनकी एक महीने की सैलरी 12 से 13 लाख रुपये बनती है.


पर्दे के पीछे ऐसा है परिवार


dilip-joshi family


असल जिंदगी में जेठालाल बिना मूंछों को आपको दिखेंगे. साथ ही उनका परिवार भी बेहद सरल है. उनकी पत्नी का नाम जयमाला है और इस कपल के दो बच्चे हैं- बेटा रित्व‍िक और बेटी नियति….Next


Read More:

दिव्यांका से लेकर सुशांत तक लिव इन में रह चुके हैं ये सितारे, किसी की हुई शादी तो कहीं टूटा दिल

बॉलीवुड के ऐसे 5 सितारे जिन्होंने अनाथ बच्चों को लिया गोद

बॉलीवुड में आने से पहले पेट्रोल पंप पर काम करती थी ये एक्ट्रेस, 18 साल बड़े एक्टर के साथ हैं लिव इन में

दिव्यांका से लेकर सुशांत तक लिव इन में रह चुके हैं ये सितारे, किसी की हुई शादी तो कहीं टूटा दिल
बॉलीवुड के ऐसे 5 सितारे जिन्होंने अनाथ बच्चों को लिया गोद
बॉलीवुड में आने से पहले पेट्रोल पंप पर काम करती थी ये एक्ट्रेस, 18 साल बड़े एक्टर के साथ हैं लिव इन में


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग