blogid : 319 postid : 1353059

हिन्दी सिनेमा में इन विदेशी सितारों ने बिखेरा जलवा

Posted On: 14 Sep, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2076 Posts

669 Comments

हिन्दी सिनेमा का एक अलग ही अंदाज रहा है. बचपन से हम सभी हिन्दी फिल्मों को देखकर बड़े हुए हैं. इन फिल्मों में कई ऐसे चेहरे भी दिखते थे, जिन्हें हम अंग़्रेज कहते थे, बेशक इनके किरदार का नाम कुछ भी हो, यानि हिन्दी फिल्मों में विदेशी चेहरे बहुत पहले से दिखाई देते हैं. आइए, बात करते हैं उन चेहरों की जो विदेश से आकर हिन्दी फिल्मों का खास चेहरा बन गए.


abroad


टॉम अल्टर


tom


1950 में मसूरी में जन्मे टॉम के माता-पिता अमेरिका मूल के थे. पिछले दिनों खबर आई कि टॉम अल्टर कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं. जिसके बाद टॉम की सेहत की दुआएं होने लगी. टॉम कई हिंदी फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं.

शक्तिमान, हवाएं, बेताल पच्चीसी, कैप्टन व्योम जैसे टीवी सीरियल्स के अलावा उन्होंने शतरंज के खिलाड़ी, क्रांति, सरदार जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया है.


बॉब क्रिस्टो


bob


आपको मिस्टर इंडिया फिल्म याद है? अगर आपने मिस्टर इंडिया फिल्म देखी है तो आपको याद होगा फिल्म के एक सीन में जब भगवान हनुमान की मूर्ति गुंडों को सबक सिखा रही थी, तो उनमें से एक अंग्रेज ‘बजरंग बली की जय’ कर रहा था. उसकी कॉमेडी कई लोग अब तक नहीं भूले. ये बॉब क्रिस्टो थे. साल 1938 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में जन्मे क्रिस्टो का असल नाम रॉबर्ट जॉन क्रिस्टो था. बॉब ने गुमराह, रूप की रानी चोरों का राजा, नमक हलाल, कालिया, हादसा जैसी कई फिल्मों में काम किया था.


बेन किंग्सले


gandhi 1


‘गांधी’ फिल्म में अपने दमदार किरदार से बेन ने खूब तारीफें बटोरी थी. जी हां, एक अंग्रेज शख्स ने महात्मा गांधी का किरदार निभाया था. गांधी फिल्म के लिए बेन को कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया था.


जैकलीन फर्नाडिस


jack


जैकलीन श्रीलंका के पिता श्रीलंकाई हैं और मां मलेशिया की रहने वाली है. जैकलीन 2006 की ‘मिस यूनिवर्स श्रीलंका’ बनीं. उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत की 2009 में आई फिल्म ‘अल्लादीन’ के साथ. इस फिल्म में उनके साथ नजर आए अमिताभ बच्चन और रितेश देशमुख. फिर जैकलीन नजर आईं ‘रेस 2’, ‘मर्डर- 2’, ‘हाउसफुल- 3’, ‘फ्लाइंग जट’ और ‘किक’ जैसी फिल्मों में. जैकलीन ने बहुत कम समय में हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाई है.


सलमा आगा


salma


नीली आंखों वाली अभिनेत्री जिनका कभी पाकिस्तानी कट्टरपंथियों ने कड़ा विरोध किया था. उनकी फिल्म ‘निकाह’ और उनके गानों ने हिंदी सिनेमा में धूम मचा दी थी. सलमा की पहचान उनकी निकाह फिल्म से बनी. पति, पत्नी और तवायफ, सलमा, ऊंचे लोग जैसी हिट फिल्मों में काम किया था…Next


Read More:

ऐसे कराएं मोबाइल नंबर को आधार से लिंक, बहुत आसान है प्रक्रिया

सात दशक की वकालत के बाद सन्‍यास, इंदिरा के हत्‍यारों से लेकर अमित शाह तक का केस लड़ चुके हैं जेठमलानी

चालान से बचने के लिए नहीं अपनी सुरक्षा के लिए पहनें हेलमेट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग