blogid : 319 postid : 1376489

रियल स्‍टोरी पर बनीं 2017 की ये 5 फिल्‍में, कुछ हिट तो कुछ हुईं फ्लॉप

Posted On: 24 Dec, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2041 Posts

669 Comments

बॉलीवुड में आमतौर पर कल्‍पनाओं पर आधारित फिल्‍में बनती हैं। मगर हर साल कुछ ऐसी फिल्‍में भी पर्दे पर रिलीज होती हैं, जो रियल स्‍टोरी पर आधारित होती हैं। 2017 में भी बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्‍में बनीं, जो रियल स्‍टोरी या फिर रियल लाइफ से इंस्‍पायर्ड थीं। इनमें कुछ फिल्‍में तो हिट रहीं, लेकिन कुछ फ्लॉप रहीं। आइये आपको बताते हैं 2017 में बनी ऐसी ही पांच फिल्‍मों के बारे में, जो रियल लाइफ से जुड़ी थीं।


movies


हसीना पारकर


hasina parkar


यह फिल्‍म अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम की बहन हसीना की जिंदगी पर आधारित थी। श्रद्धा कपूर ने इसमें लीड रोल प्‍ले किया था। हालांकि, फिल्म दर्शकों को लुभा नहीं पाई और बुरी तरह फ्लॉप रही।


डैडी


daddy


गैंगस्टर से पॉलिटिशियन बने अरुण गवली की जिंदगी पर आधारित इस फिल्‍म में अर्जुन रामपाल ने गवली का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया गया था कि एक गैंगस्टर कैसे लोगों का हीरो बना।


टॉयलेट: एक प्रेम कथा


toilet ek prem katha


यह फिल्म 19 साल की प्रियंका भारती की कहानी पर आधारित है। प्रियंका ने शादी के बाद अपने पति और ससुराल को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया था कि उसके घर में शौचालय नहीं था। शौच के लिए उसे बाहर जाना पड़ता था।


सिमरन


simran


डायरेक्‍टर हंसल मेहता की इस फिल्‍म में कंगना रनौत ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म एनआरआई संदीप कौर की असली कहानी पर आधारित है, जिसे बैंक रॉबरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।


गाजी अटैक


ghazi attack


यह फिल्म 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारत द्वारा किए गए एक सीक्रेट मिशन पर आधारित थी। फिल्म में बताया गया था कि किस तरह इंडियन नेवी ने पीएनएस गाजी का खात्मा किया। फिल्म इंट्रेस्टिंग थी, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया…Next


Read More:

कुछ मैचों में कप्तानी करके सुपरहिट हुए ये 5 भारतीय क्रिकेटर
कोहली बने देश के सबसे बड़े ब्रांड, बॉलीवुड के इस एक्‍टर को छोड़ा पीछे
युजवेंद्र ने इतने साल तक की है खेत में प्रैक्टिस, आज हैं टीम इंडिया के स्‍टार गेंदबाज


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग