blogid : 319 postid : 1314042

ये हैं कम बजट की 7 दमदार फिल्में, जिनकी करोड़ों की कमाई ने तोड़े कई रिकॉर्ड

Posted On: 13 Feb, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2017 Posts

668 Comments

कहा जाता है महंगी चीज क्वालिटी की गारंटी नहीं होती. ये बात ठीक भी है किसी चीज की कीमत के आधार पर ये नहीं कहा जा सकता कि वो चीज कितनी अच्छी साबित होगी.

low budget 1

बॉलीवुड के मामले में भी ये बात सही बैठती है. आप किसी बड़े बजट की फिल्म को देखकर ये दावा नहीं कर सकते कि फिल्म दर्शकों को कितनी पसंद आएगी या सुपरहिट साबित होगी. बॉलीवुड में ही ऐसी कितनी फिल्में हैं, जो कम बजट में ही सुपरहिट हुई है. आइए, डालते हैं एक नजर उन फिल्मों के बारे में.


1.पान सिंह तोमर


movie

भारतीय सैनिक के जीवन पर आधारित पान सिंह तोमर में इरफान खान के अभिनय की तारीफ सभी लोगों ने की थी. फिल्म ने नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया था. फिल्म का कुल बजट 8 करोड़ रुपए था. जबकि फिल्म की कुल कमाई 38 करोड़ रुपए थी.


2. कहानी


movie 2


बॉलीवुड में काफी लम्बे अरसे के बाद एक नई कहानी के साथ उतरी ‘कहानी’ फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया. इस फिल्म को विद्या बालन के कॅरियर का माइलस्टोन भी माना जाता है. 8 करोड़ की लागत में बनी इस फिल्म ने 78 करोड़ का बिजनेस किया था.


3. विकी डॉनर


movie 3


आष्युमान खुराना और यामी गौतम की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. 5 करोड़ की लागत में बनी फिल्म ने 65 करोड़ का बिजनेस किया था. फिल्म में अन्नू कपूर के काम को भी खूब सराहा गया था.


4. तेरे बिन लादेन


movie 4


पाकिस्तानी गायक और अभिनेता अली जाफर की इस डेब्यू फिल्म को युवाओं ने खूब पसंद किया था. टीवी न्यूज रिपोर्टर के रोल को जाफर ने बखूबी निभाया था. फिल्म की लागत 6 करोड़ रुपए थी जबकि कमाई के मामले में फिल्म ने 15 करोड़ का बिजनेस किया था.


5. पीपली लाइव

movie 6

चाहे आप फिल्म को नाम से पुकारें या फिर सिर्फ नत्था कहकर. सत्ता और व्यवस्था पर कटाक्ष करती इस फिल्म के चर्चे उन दिनों खूब होते थे. फिल्म 10 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी जबकि फिल्म ने 35 करोड़ रुपए कमाए थे.



6. नो वन किल्ड जेसिका


movie 7


जेसिका लाल हत्याकांड पर बनी इस फिल्म को एक वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया था. शुरुआत में फिल्म से ज्यादा उम्मीदें नहीं की जा रही थी, लेकिन 9 करोड़ की लागत बनी फिल्म ने 58 करोड़ कमा लिए थे.


7. प्यार का पंचनामा


movie 8


तीन कुंवारे लड़कों की अजीबो-गरीब लवस्टोरी पर बनी इस फिल्म का युवाओं के बीच खासा क्रेज रहा था. फिल्म ने 17 करोड़ का बिजनेस किया था जबकि फिल्म 7 करोड़ में बनी थी.


बॉलीवुड में इन फिल्मों की कमाई को देखकर एक नया रिकॉर्ड बन गया. साथ ही फिल्म जगत को एक नई दिशा मिली कि कम बजट की फिल्में भी ज्यादा कमाई कर सकती हैं…Next


Read More :

ये 7 सितारे नहीं देख पाए अपनी आखिरी फिल्म, रिलीज से पहले हो गई मौत

सलमान की फिल्मों में काम कर इन हसीनाओं का कॅरियर हुआ चौपट

फिल्म फ्लॉप होने पर लौटा देता है पूरा पैसा, ऐसा है बॉलीवुड का ये अनोखा सुपरस्टार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग