blogid : 319 postid : 1295042

10वीं में 3 बार फेल, डांस शो करके खरीदते थे रोटी और अब देते हैं सुपरस्टार्स को फिल्मों में काम

Posted On: 23 Nov, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2846 Posts

670 Comments

आजकल रितेश देशमुख के साथ सिलेब्रिटी टॉक शो ‘यारों की बारात’ होस्ट कर रहे हैं जो बेहद पॉपुलर हो रहा है. इस शो में बॉलीवुड के सितारे आते हैं उन सितारों के साथ जो उनके अच्छे दोस्ते हैं. अब तक इस शो में अमिताभ,शाहरूख, संजय दत्त, अजय देवग समेत कई सितारे शिरकत कर चुके हैं..Next
Read More:

साजिद खान उन चुनिंदा निर्देशकों में से एक हैं जिन्होंने अपने सपने को हकीकत में बदल दिया. उनके बचपन का सपना डायरेक्टर बनने का था.  बेहद कम लोग जानते हैं कि साजिद खान ने अपने करियर की शुरुआत एक होस्ट के तौर पर की थी लेकिन वो एक स्क्रिप्ट राइटर, टीवी शो प्रेजेंटर यहां तक कि एक एक्टर भी रह चुके हैं. साजिद आज बड़े बजट वाली कॉमेडी फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. तो आइए जानते हैं साजिद खान की जिंदगी के कुछ अनजाने पहलू.


story 5


10वीं क्लास में फेल हो चुके हैं साजिद

sajid01

साजिद 10वीं क्लास में 3 बार फेल हुए थे, उस वक्त वह ऐसे लड़कों के साथ रहा करते थे जो कि कारों और बाकी गाड़ियों से म्यूजिक सिस्टम चुराया करते थे. ये बातें फराह और साजिद ने एक इटंरव्यू के दौरान बताई थी.


कभी होस्ट हुआ करते थे साजिद

ike pe ikka

हैप्पी न्यू ईयर, हे बेबी, हाउसफुल, जैसी मशहूर फिल्में बना चुके साजिद खान ने दूरदर्शन चैनल से अपनी शुरूआत की थी. 1995 में ‘मैं भी डिटेक्टिव’ शो को होस्ट करने के बाद उन्होंने 1996 में म्यूजिकल काउंटडाउन शो ‘इक्के पे इक्का’ को होस्ट किया जो लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ.


गरीबी मे गुजरा बचपन

sajid family

साजिद जब महज 6 साल के थे तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था जिसके बाद उनके पिता ने दूसरी शादी कर ली. साजिद के पिता एक फिल्ममेकर बनना चाहते थे, लेकिन वो नाकाम रहे उनके सारे पैसे डूब गए जिस वजह से उन्होंने शराब पीनी शुरु की दी और जब साजिद 14 साल के थे तो उनके पिता का देहांत हो गया.


बहन ने संभाली भाई की जिम्मेदारी

sajid farh

साजिद ने अपना बचपन गरीबी में गुजारा और उनकी बड़ी बहन ने 1985 में ‘बचा ले संभाले कोई तो यहां से निकाले’ जैसे गानों में बैकअप डांसर का काम किया. फरहा आज एक मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्ममेकर हैं.


Read: सत्ता के लिए इस राजनेता ने छोड़ा सोनाली बेंद्रे को, अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी


डांस शोज का बने हिस्सा

farah-khan-sajid-khan

डायरेक्शन से पहले साजिद खान ने अपनी बहन, कोरियोग्राफर फराह खान के साथ डांस शोज भी किए. उनके पिता की मौत होने के बाद फराह खान के ऊपर पूरी जिम्मेदारी थी जिसे पूरा करने के लिए फराह ने एक कॉलेज में डांस सिखाना शुरु किया और इसमें साजिद ने भी उनकी मदद की.


इस फिल्म से मिला ब्रेक

movie

उन्हें सबसे पहला ब्रेक फिल्म ‘डरना जरूरी है’ से मिला जिसे उन्होंने डायरेक्ट किया. ये फिल्म बेशक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन इसमें साजिद खान के काम को नोट किया गया. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में डायरेक्ट कीं जिनमें ‘हे बेबी’, ‘हाउसफुल’, ‘हाउसफुल 2’, जैसी फिल्में शामिल हैं.


छोटे पर्दे पर कर रहें शो होस्ट

yaro ki

साजिद आजकल रितेश देशमुख के साथ सिलेब्रिटी टॉक शो ‘यारों की बारात’ होस्ट कर रहे हैं जो बेहद पॉपुलर हो रहा है. इस शो में बॉलीवुड के कई नामी सितारे शिरकत कर चुके हैं. अब तक इस शो में अमिताभ,शाहरूख, संजय दत्त, अजय देवगन समेत कई सितारे शिरकत कर चुके हैं..Next


Read More:

ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह

यह मशहूर अभिनेत्री पैसे कमाने के लिए रिब्बन काटने को है मजबूर, शादी से पहले हुई थीं प्रेग्नेंट

अपने से 27 साल बड़ी इस महिला राजनेता से अक्षय करते थे प्यार, करना चाहते थे डेट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग