blogid : 319 postid : 1293474

अनिल अंबानी की पत्नी इस सुपरस्टार के साथ थी रिश्ते में, जानें क्यों टूटा रिश्ता

Posted On: 15 Nov, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2785 Posts

670 Comments

निल और टीना की मुलाकात हुई लेकिन इस रिश्ते को शादी तक आने में बहुत वक्त लगा. दरअसल अंबनी परिवार एक एक्ट्रेस को बहु नहीं बनाना चाहता था लेकिन अनिल की जिद के आगे सब झुक गए और आखिरकार दोनों ने 1992 में शादी कर ली.

टीना मुनीम अपने दौर की बेहद ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं. 1975 में ‘मिस टीन’ ब्यूटी कॉन्टेस्ट में सेकंड रनर-अप रहने के बाद उनपर देव आनंद की नजर पड़ी और वो उन्हें फिल्मों में ले आए. कभी ग्लैमरस गर्ल रहीं टीना अब भारत के सबसे मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी की पत्नी हैं. लेकिन टीना का पहला प्यार अनिल नहीं बल्कि कोई और था,  ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कौन था टीना का पहला प्यार और क्यों रह गया उनका प्यार अधूरा.


tena cover


इस फिल्म से किया डेब्यू


teenaa11

1978 में देव आनंद ने टीना को अपनी फिल्म ‘देस परदेस’ से लॉन्च किया. फिर 1981 में ही सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त को फिल्म ‘रॉकी’ से लॉन्च करने का मन बनाया तो संजय की हीरोइन बनी थीं टीना. ये फिल्म टीना के कॅरियर की सफल फिल्मों में से एक रही थी.


संजय दत्त से जुड़ा नाम


sanjay-


संजय दत्त के साथ टीना ने ‘रॉकी’ फिल्म की, जिसे दर्शकोंं ने बेहद पसंंद किया. दोनों अच्छे दोस्त थे फिल्मी गलियारों में दोनों के प्यार के किस्से चल रहे थे, लेकिन संजय का नशा करना टीना को पसंंद नहीं आया और इसी वजह से टीना ने संजय से दूरी बना ली.


शादीशुदा राजेश खन्ना से जुड़ा नाम


dimple rajesh


संजय से दूरी बढ़ने के बाद टीना का दिल राजेश खन्ना पर आ गया. टीना राजेश खन्ना की फैन थीं, ऐसे में उनका झुकाव राजेश की तरफ होने लगा. दोनों ने शुरुआती दो फिल्मों में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे.


Read: शूटिंग के लंच ब्रेक में देव आनंद ने रचाई थी शादी, फिल्मी है इनकी प्रेम कहानी


15 साल छोटी थी टीना


Tina Munim

राजेश खन्ना और डिंपल की उम्र में बहुत बड़ा फासला था, वहीं टीना और राजेश की उम्र में भी करीब 15 साल का फासला था. लेकिन दोनों ने इस रिश्ते में उम्र को कभी बीच में नहीं आने दिया और दोनों ने एक साथ करीब 11 फिल्में की.


राजेश के साथ लिव इन में रहीं टीना


rajsh

टीना राजेश खन्ना के प्यार में सब कुछ भूल गईंं और उनके बंगले में उनके साथ लिव इन में रहने लगीं. राजेश और टीना कई सालों तक लिव इन में रहे. टीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ‘जब भी उन दोनों में लड़ाई होती, तो हर झगड़े के बाद राजेश उन्हें महंगे गिप्ट देते थे, लेकिन वो एक ऐसे इंसान थे जो सिर्फ खुद से प्यार करते थे.’


शादी की बात पर टूटा रिश्ता


rajesh-k

टीना और राजेश लिव इन में थे लेकिन टीना राजेश की पत्नी बनना चाहती थी. राजेश ने वादा किया था कि वो जल्द ही डिंपल को तलाक देकर उनसे शादी कर लेंंगे. कई सालों के इंतजार के बाद भी जब राजेश ने अपना वादा पूरा नहीं किया, तो टीना सबकुछ छोड़कर विदेश चली गईंं.


अनिल पर आया टीना का दिल


Tina-Munim-and-anil-ambani

अनिल और टीना की मुलाकात हुई, लेकिन इस रिश्ते को शादी तक आने में बहुत वक्त लगा. दरअसल अंबानी परिवार एक एक्ट्रेस को बहु नहीं बनाना चाहता था, लेकिन अनिल की जिद के आगे सब झुक गए और आखिरकार दोनों ने 1992 में शादी कर ली…Next


Read More:

अभिनेत्री को हासिल करने के लिए इस निर्देशक ने पत्नी को छोड़ा,  हुआ ये हाल

शाहिद कपूर की तीन है मां…रेखा की हैं चार मां, जानें इन 9 सितारों की कितनी है मां

इन दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने दोस्तों को धोखा देकर छीना उनका प्यार


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग