blogid : 319 postid : 1328493

बाहुबली-2 ने 6 दिनों में कमाए 800 करोड़, साउथ की इन 5 फिल्मों ने भी की है खूब कमाई

Posted On: 5 May, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2017 Posts

668 Comments

आज के वक्त में बॉलीवुड की कोई फिल्म तभी कामयाब मानी जाती है जब 100 करोड़ का आंकडा छू लेती है. सलमान, शाहरूख, आमिर और अक्षय की फिल्मों का 100 करोड़ क्लब को पार करना फैंस के लिए मामूली बात है लेकिन जब कोई साउथ की फिल्म 1000 क्लब के आंकडे की तरफ धीरे-धीरे कदम बढ़ा रही हो, तो पुराने सभी रिकॉर्ड टूट जाते हैं.


movie3


‘बाहुबली-2’ ने अपने पहले ही हफ्ते में धमाका मचा दिया. एसएस राजामौली की ‘बाहुबली-2’ ने रिलीज के छह दिनों में 790 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है. बेशक, बाहुबली ऐसी पहली दक्षिण भारतीय फिल्म है जिसने इतनी कमाई की, लेकिन इससे पहले भी कई साउथ फिल्मों ने अच्छा-खासा बिजनेस किया है.


बाहुबली : द बिगनिंग



bahubali


2015 में ऐसी फिल्म आई, जिसने सबको हैरान कर दिया. रिलीज के अगले पचास दिन में इसके हिंदी वर्जन ने करीब 120 करोड़ रुपए कमाए ‘बाहुबलीः द बिगिनिंग’ ने सब भाषाओं में वर्ल्डवाइड करीब 650 करोड़ रुपए का कारोबार किया.


कबाली



south 2


राधिका आप्टे और रंजनीकात  के दमदार अभिनय से सजी इस फिल्म के सिर्फ हिंदी वर्जन की बात करें, तो फिल्म ने ‘पहले हफ्ते में करीब 22 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. हालांकि, दूसरे हफ्ते में ये कारोबार 90 प्रतिशत तक गिर गया. लेकिन फिर भी हिंदी में डब फिल्मों के बिजनेस के लिहाज से इसके 24 करोड़ कम नहीं.


रोबोट



south


फिल्म के क्लाइमेक्स को देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. डॉक्टर वशीकरण के रोल में रंजनीकांत का जवाब नहीं था. वहीं ऐश्वर्या फिल्म में बेहद खूबसूरत लगीं. ये फिल्म इन दोनों की तमिल फिल्म ‘इंदीरन’ की हिंदी डब थी. ‘रोबोट’ ने 20 करोड़ कमाए थे.


विश्वरूपम


vishwaroopam


फिल्म रिलीज से पहले ही कमल हसन की ये फिल्म कानूनी पचड़ों में फंस गई थी. इसके बाद फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई और फिल्म ने 19 करोड़ की कमाई की. फिल्म के विषय को खूब पसंद किया गया.


आई



south 1


आई’ के हीरो थे विक्रम जो ‘अपरिचित’ (2005) जैसी तमिल डब फिल्म से पहली बार हिंदी दर्शकों की नजरों में आए थे. उसके बाद उन्होंने डायरेक्टर मणि रत्नम की ‘रावण’ में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के साथ लीड रोल किया. हालांकि, फिल्म से काफी बड़ी उम्मीदें थी लेकिन फिल्म ने 18 करोड़ का बिजनेस किया था, जिसे बुरा नहीं माना जा सकता…Next



Read More:

अरिजीत के एक गाने की फीस है 15 लाख, जानें कितना कमाते हैं आपके गायक कलाकार

फिल्में ना मिलने की वजह से शराब के आदी हो चुके थे बॉबी! डिप्रेशन के हुए थे शिकार

‘बाहुबली’ की इस एक्ट्रेस ने 16 साल में किया था डेब्यू, विराट कोहली के साथ कर चुकी हैं काम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग