blogid : 319 postid : 1396313

‘बालिका वधू’ बनकर घर-घर में मशहूर हुई थी अविका गौर, 10 साल की उम्र में जीता था बेस्ट मॉडल का अवॉर्ड

Posted On: 30 Jun, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2763 Posts

670 Comments

टीवी के कई ऐसे चेहरे ऐसे हैं जो अब हर घर की पहचान बन चुके हैं, अपने दमदार काम और प्रर्दशन के जरिए ये सितारे आज बेहद मशहूर हो चुके हैं। टीवी पर आनंदी के तौर पर जानी जाने वाली अविका गौर को भला कौन नहीं जानता। अविका ने अपने कॅरियर की शुरुआत टीवी पर आने वाले शो ‘बालिका वधू’ से की थी और आज भी लोग उन्हें छोटी आनंदी कहकर पुकारते हैं। तो चलिए जानते हैं, आखिर असल जीवन में कैसी है टीवी की आनंदी-

बेस्ट मॉडल का अवॉर्ड जीत चुकी है ‘आनंदी’

 

 

आनंदी के रूप में मशहूर हुई अविका मुंबई के एक गुजराती परिवार से हैं. 1997 को जन्मी अविका के पिता समीर गौर एक इन्वेस्टमेंट और इंश्योरेंस एजेंट हैं, जबकि मां चेतना गौर गृहिणी हैं. अविका ने मुंबई के रियान इंटरनेशनल स्कूल से स्कूलिंग की है. अविका बचपन से ही कुछ अलग करना चाहती थी और इसलिए उन्होंने साल 2007 में ‘लेक्मे फैशन वीक’ के दौरान उन्हें बच्चों के ब्रांड जिनी और जॉनी के लिए बेस्ट मॉडल का अवॉर्ड दिया गया था, उस समय उनकी उम्र मात्र 10 साल थी.

 

11 साल की उम्र में निभाया था बालिका वधु का किरदार

मात्र 11 साल की उम्र में अविका ने अपना टीवी डेब्यू किया था, बाल विवाह पर आधारित शो बालिका वधु से उन्हें वो शोहरत और सफलता मिली जिसकी शायद उन्हें भी उम्मीद नहीं थी. अविका गौर ने 2008-2010 में ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार निभाकर लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान निभाई थी और शायद यही वजह है कि उनका किरदार आज भी लोगों को बहुत अच्छे से याद है.

 

 

कई टीवी शो का रही हैं हिस्सा

अविका को उनकी असली सफलता तब मिली, जब उन्हें साल 2008 में कलर्स के पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ में ब्रेक मिला. हालांकि, इससे पहले वो साल 2008 में ही ‘राजकुमार आर्यन’, ‘मेरी आवाज को मिल गई रोशनी’, ‘करम अपना-अपना’ ‘श्श्श्श…फिर कोई है’ और ‘चलती का नाम गाड़ी’ में छोटी-छोटी भूमिका अदा कर चुकी थीं.

 

 

14 साल की उम्र में निभाया था शादीशुदा महिला का रोल

‘बालिका बधू’ के बाद अविका टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ (2011-16) में नजर आईं थी, ये शो भी बेहद मशहूर हुआ था. हालांकि, अब अविका इसका हिस्सा नहीं है लेकिन उनका किरदार रोली लोगों को बेहद पसंद था. 14 साल की उम्र में अविका ने इस शो में शादीशुदा महिला का किरदार निभाया था.

 

 

34 साल के को स्टार से हुआ इश्क!

 

Avika Gor-Manish Raisinghani

 

अविका के को स्टार रहे और शो में उनके पति बने मनीष रायसिंघानी के साथ अविका के रिश्ते की खबरों ने खूब जोर पकड़ा था. दोनों एक दूसरे के साथ कई बार देखे भी गए थे. वैसे आपको जानकर हैरानी होगी, जब अविका 17 साल की थी, तब मनीष 34 साल के थे और इसी दौरान दोनों की डेट की खबरें आई थी. हालांकि, इस साल अप्रैल में अविका ने अफेयर की खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वो और मनीष सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.

 

 

कई टॉलीवुड फिल्मों में कर चुकी हैं काम

avika films

 

 

छोटे परदे पर अपनी का जादू चलाने के बाद अविका ने बॉलीवुड की फिल्मों में भी छोटे किरदार किए हैं. ‘मॉर्निंग वॉक’ (2009), ‘पाठशाला'(2010) और ‘तेज’ (2012) में छोटे-छोटे किरदार निभा चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने ‘Uyyala Jampala'(2013) से तेलुगु सिनेमा में एंट्री की है और साथ ही वो कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आने वाली हैं…Next

Read More:

17 साल पहले पर्दे पर कुछ ऐसी दिखती थीं ये बहुएं, अब इतना बदल गया है अंदाज

दिव्यांका से सनाया ईरानी तक बेहद खास है इन टीवी एक्टरों के ‘nickname’, सुनकर आएगी हंसी

किसी ने 17 तो किसी ने 29 साल में निभाया मां का किरदार, ये अभिनेत्रियां खुद से ज्यादा उम्र के बच्चों की मां

17 साल पहले पर्दे पर कुछ ऐसी दिखती थीं ये बहुएं, अब इतना बदल गया है अंदाज
दिव्यांका से सनाया ईरानी तक बेहद खास है इन टीवी एक्टरों के ‘nickname’, सुनकर आएगी हंसी
किसी ने 17 तो किसी ने 29 साल में निभाया मां का किरदार, ये अभिनेत्रियां खुद से ज्यादा उम्र के बच्चों की मां

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग