blogid : 319 postid : 1395184

Imdb में 9 रेटिंग के साथ नंबर-1 भारतीय फिल्म बनी 'उरी', जानें बाकी फिल्मों का क्या है हाल

Posted On: 22 Feb, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2758 Posts

670 Comments

विकी कौशल की उरी, रोज़ कुछ नया कारनामा कर रही है और हर कोई चौंक जा रहा है। अब फिल्म ने सारी भारतीय फिल्मों को पछाड़ते हुए Imdb की बेस्ट भारतीय फिल्मों में पहला स्थान ले लिया है। फिल्म के पास 9 रेटिंग है, जो कि ना सिर्फ आज तक की सारी हिंदी फिल्मों से ज़्यादा है बल्कि भारत में बनी हर फिल्म से आगे है। उरी Imdb पर रेट की गई सारी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए, बेस्ट भारतीय फिल्म बन चुकी है। जानते हैं, इस लिस्ट में बाकि कौन कौन सी फिल्मों को जगह हासिल हो चुकी है।

 

 

 

बेस्ट भारतीय फिल्म में मिला पहला स्थान

 

 

उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक ने सभी भारतीय फ़िल्मों को पीछे छोड़ Imdb की लिस्ट में बेस्ट भारतीय फ़िल्म का पहला स्थान दर्ज कर लिया है। फ़िल्म को 9 रेटिंग मिली है, जो कि न सिर्फ़ आज तक की सारी हिंदी फ़िल्मों से ज़्यादा है, बल्कि भारत में बनी हर फ़िल्म से आगे है। कलेक्शन के मामले में ‘उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने कम दिनों में डोमेस्टिक टिकट विंडो पर 228.78 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है। जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर ‘उरी’ को मिली सफ़लता लोगों के साथ शेयर की है।

 

पहले चौथे स्थान पर थी उरी

 

 

आपको बता दें, फ़िल्म ‘उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक’ इस लिस्ट में पहले चौथे स्थान पर थी। मगर अपनी तगड़ी कहानी और शानदार अभिनय के साथ इसी लिस्ट में पहले नम्बर 2 के पायदान आई और अब सीधे पहले नंबर पर पहुंच चुकी है। इस फिल्म को लगभग 19.5 हज़ार लोगों ने वोट किया है। फिल्म पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है और इसे डायरेक्ट किया है आदित्य धर ने।

 

आनंद को हासिल हुआ दूसरा स्थान

 

 

राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की आनंद, हिंदी फिल्मों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है वहीं भारतीय फिल्मों की लिस्ट में पांचवे नंबर पर है। फिल्म में राजेश खन्ना कैंसर से पीड़ित एक शख्स हैं जो ज़िंदगी खुलकर जीता है वहीं अमिताभ बच्चन उनके डॉक्टर जो उन्हें बचाने की पुरज़ोर कोशिश में लगे हैं। फिल्म को डायरेक्ट किया था ऋषिकेष मुखर्जी ने। दूसरे नंबर माधवन और विजय सेतुपति स्टारर विक्रम वेधा और तीसरे नंबर पर है कमल हासन स्टारर अनबे सिवम। वहीं चौथे नंबर पर है कमल हासन स्टारर नायकम। इन तीनों ही फिल्मों की रेटिंग है 8.8। ऐसे में दूसरे स्थान पर तमिल की फिल्में हैं लेकिन आनंद हिंदी फिल्मों के हिसाब से दूसरे स्थान पर है।

 

छठे नंबर पर है अंधाधुन

 

 

पिछले साल आई श्रीराम राघवन की फिल्म अंधाधुन, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। भारतीय फिल्मों की लिस्ट में भी ये छठवें नंबर पर है, आनंद के ठीक पीछे। आयुष्मान खुराना, तबू और राधिका आप्टे की इस फिल्म को 34 हज़ार वोट्स मिले थे।

 

ब्लैक फ्राइडे और केजीएफ को मिला ये स्थान

 

 

अनुराग कश्यप की फिल्म ब्लैक फ्राइडे यूं तो चौथे नंबर पर है लेकिन भारतीय फिल्मों की लिस्ट में आठवें नंबर पर है। सातवें नंबर पर है कन्नड़ फिल्म केजीएफ। ब्लैक फ्राइडे, 1993 के बम्बई बम ब्लास्ट पर बनी थी और बैन भी हो गई थी।

 

अमोल पालेकर ‘गोलमाल’ का जलवा आज भी कायम

 

 

हिंदी में पांचवे और भारतीय फिल्मों की लिस्ट में नौवें नंबर पर है उत्पल दत्त और अमोल पालेकर स्टारर गोलमाल। फिल्म को लगभग 15 हज़ार वोट्स मिले हैं। फिल्म इस वक्त तक भी बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में गिनी जाती है। फिल्म को डायरेक्ट किया था ऋषिकेष मुखर्जी ने।

 

‘दंगल’ और ‘जाने भी दो यारो’ का है ये स्थान

 

 

आमिर खान की दंगल, हिंदी फिल्मों की लिस्ट में छठवें और भारतीय फिल्मों की लिस्ट में 10वें नंबर पर है। नितेश तिवार की इस फिल्म को करीब सवा लाख वोट मिले हैं। नंबर 7 पर है कुंदन शाह की फिल्म जाने भी दो यारो। इसे हिंदी सिनेमा की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में रखा जाता है। फिल्म में नसीरूद्दीन शाह, सतीश शाह और रवि वासवानी मुख्य भूमिका में थे। भारतीय फिल्मों की लिस्ट में इसका नंबर है 11वां।

 

‘3 इडियट्स’ और ‘तुंबाड़’ का भी जलवा

 

 

आमिर खान की ‘3 इडियट्स’ इस लिस्ट में आठवें नंबर पर है। हालांकि, भारतीय फिल्मों की लिस्ट में ये 13वें नंबर पर है। 12वें नंबर पर है कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम। 3 इडियट्स को लगभग 3 लाख वोट्स मिले हैं। आमिर खान की तारे ज़मीन, हिंदी फिल्मों की लिस्ट में 9वें नंबर पर है। फिल्म को खुद आमिर खान ने डायरेक्ट किया था और इसके हीरो थे दर्शील सफारी। फिल्म को Imdb पर सवा लाख से ऊपर वोट्स मिले हैं। भारतीय फिल्मों की लिस्ट में ये फिल्म 14वें नंबर पर है। दसवें नंबर पर है पिछले साल आई हॉरर फिल्म तुंबाड़। फिल्म को लगभग 12 हज़ार वोट्स मिले हैं। फिल्म में सोहम शाह मुख्य भूमिका में है और इसे डायरेक्ट किया है राहिल अनिल बरवे, आनंद गांधी और आदेश प्रसाद ने। फिल्म भारतीय फिल्मों की लिस्ट में 15वें नंबर पर है।…Next

 

Read More:

आशिकी के बाद राहुल रॉय को 60 फिल्मों के ऑफर आए थे एक साथ, इन एक्ट्रेस से जुड़ा था नाम

जल्द टीवी पर गामा पहलवान की कहानी लेकर आएंगे सलमान, सोहेल खान निभाएंगे किरदार

सनी देओल और रवी शास्त्री से थे अमृता सिंह के रिश्ते, तलाक के बाद मांगे थे इतने करोड

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 2.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग